Breaking News

अचार संहिता लगते ही अवैध शराब फैक्ट्री पर पुलिस ने दी दबिश

मंदसौर । सीतामऊ थानाक्षेत्र के ग्राम लोगनी में पुलिस टीम ने एक खेत पर बनी अवैध शराब फैक्ट्री पर दबिश दी। यहां से पुलिस ने अवैध शराब बनाने वाले दो मजदूरों को हिरासत में लिया। वहीं खेत मालिकों के घर पर दबिश दी लेकिन वे नहीं मिले। पुलिस ने खेत से १० ड्रम स्प्रिट, २०० लीटर शराब, होलोग्राम, 30 हजार छोटी बॉटल, 30 हजार बॉटलों के ढक्कन सहित अन्य उपकरण जप्त किए है। अवैध शराब को लेकर सालों बाद इतनी बड़ी कार्रवाईकी गईहै।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि सूचना मिली थी कि सीतामऊ थानाक्षेत्र के ग्राम लोगनी में रघुराज सिंह और कमल सिंह के खेत पर अवैध शराब फैक्ट्री है। और अवैध रूप से शराब बनाईजा रही है। जिस पर एएसपी सुंदर सिंह कनेश के नेतृत्व में तत्काल वायडीनगर थानाप्र्रभारी विनोद सिंह कुशवाह सहित करीब ४० अधिकारी -पुलिसकर्मियों का दल बनाया और कार्रवाई के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि रघुराज और कमलसिंह के कुए पर दबिश दी गई। जहां पर 10 ड्रम स्प्रिट, 200 लीटर शराब, होलोग्राम, 30 हजार छोटी बॉटल, बॉटलों के ढक्कन सहित अन्य उपकरण जप्त किए है। एएसपी कनेश ने बताया कि मौके से दो मजदूरों को हिरासत में लिया गया है। रघुराजसिंह और कमलसिंह के घर पर दबिश दी गई। लेकिन वे नहीं मिले।

 

चार विधानसभा में विशेष टीम करेगी अवैध शराब पर निगरानी

मंदसौर । विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के साथ ही आबकारी विभाग भी सक्रिय हो गया है। चुनाव के दौरान अवैध शराब की बिक्री व अन्य राज्यों की शराब पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग ने विशेष टीम गठित की है।चार विधानसभा को देखते हुए दो विधानसभा प्रभारी नियुक्ति गए हैं, जो टीम के साथ कार्य करेंगे।
जिला आबकारी अधिकारी रविंद्र मानकपुरी ने बताया कि आचार संहिता को देखते हुए दो सहायक आबकारी अधिकारियों को दो-दो विधानसभा का प्रभारी नियुक्त किया गया है। इन प्रभारियों के साथ 6 लोगों की टीम रहेगी जो अपने विधानसभा क्षेत्र में मुख्य रूप से अवैध शराब की बिक्री पर निगरानी रखेगी।इसके साथ इनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली देशी व विदेशी शराब दुकानों पर भी प्रतिदिन निगरानी रखेगी।इसके साथ ही टीम स्टॉक पर भी नजर रखेगी।

सहायक आबकारी अधिकारी को विधानसभा का प्रभार
मानकपुरी ने बताया कि जिले के दो सहायक आबकारी अधिकारी विजय मेड़ा को मंदसौर एवं सुवासरा का तथा भूरालाल सिंगाड़ा को मल्हारगढ़ एवं गरोठ विधानसभा का प्रभारी नियुक्त किया गया है।दोनों ही प्रभारियों के साथ ६-६ लोगों की टीम रहेगी।टीम अवैध शराब के विक्रय और परिवहन के संबंध में प्राप्त होने वाली सूचनाओं पर तत्काल कार्रवाई करेगी व आयोग को अवगत कराएगी।

प्रतिदिन शराब दुकानों पर नजर
उन्होंने बताया कि जिले की चारों विधानसभा में देशी व विदेशी शराब दुकानों पर प्रतिदिन नजर रखी जाएगी।यहां अवैध शराब की विक्रय के साथ, अन्य राज्यों की शराब और स्टॉक पर भी विभाग की नजर रहेगी।अवैध शराब की बिक्री की शिकायत प्राप्त होने या अवैध बिक्री पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply