Breaking News

अब कोरोना सेम्पल की जांच मंदसौर में ही हो जायेगी

ट्रूनेट मशीन पहुंची मंदसौर, आज हो सकता है शुभारंभ

मंदसौर। विश्व व्यापी महामारी कोरोना से लड़ने के लिए धीरे – धीरे प्रदेश के सभी जिले तैयार हो रहे है। नीमच के बाद अब मंदसौर को भी कोरोना की जांच करने वाली मशीन ट्रूनेट मिल चुकी है। जिसका शुभारंभ संभवतः आज कर दिया जायेगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के पास टीबी वार्ड में ही कोरोना टेस्ट लैब को बनाया गया हैं जिसमें स्थानीय स्टॉफ जो कि कोरोना को लेकर परिक्षण प्राप्त कर चुके है उन लोगांे की टीम सेम्पलों की जांच करेगी। मंदसौर में ही मशीन लगने से जांच रिपोर्ट में मिलने में गति आयेगी। जानकारों के अनुसार सेम्पल लेने वाले दिन ही रिपोर्ट मिल जायेगी। जिससे मरीज और प्रशासन दोनों को आगे की कार्यवाही करने के लिए सुगमता आयेगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंदसौर को पूर्व में ही कोरोना जांच मशीन स्वीकृत हो चुकी थी। जो मंदसोर को बुधवार को प्राप्त हुई है। हमारी सभी तैयारियां पूरी है लैब बनकर तैयार हो चुकी है। संभवतः हम लोग 11 जून को लैब का उद्घाटन कर देंगे, कोई समस्या आती है तो 12 जून से तो लैब प्रारंभ कर दी जायेगी। मंदसौर में ही कोरोना जांच होने से बहुत मदद मिलेगी। अभी तक जांच भोपाल, इंदौर, रतलाम से आ रही थी लेकिन अब मंदसौर में ही जांच होने से पॉजिटीव मरीजों का उपचार जल्द प्रारंभ हो सकेगा।

मंदसौर में तेजी से बढ़े थे मामले

अप्रैल और मई माह में मंदसौर में कोरोना के मामले में तेजी से बढ़े थे। कुछ मौते भी हुई थी। जिसके बाद मप्र शासन ने मंदसौर के लिए कोरोना टेस्ट मशीन स्वीकृत कर दी थी। मंदसौर के बाद नीमच में भी मामले तेजी बढ़े और वहां भी शासन ने कोरोना टेस्ट मशीन भेजी नीमच में कोरोना टेस्ट लैब भी प्रारंभ हो गई है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts