Breaking News

अश्लील फोटो बेचनें वाले आरोपी को 6 माह का कठोर कारावास

नीमच। श्री महेश कुमार त्रिपाठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच ने आरोपी को अश्लील फोटो बेचनें के आरोप का दोषी पाकर 06 माह के सश्रम कारावास व 500 रूपयें जुर्माने से दण्डित किया।

सहायक अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी श्री आकाश यादव, एडीपीओ नें जानकारी देते हुुए बताया कि घटना लगभग 2 वर्ष पूर्व दिनांक 28.04.2018 दशहरा मैदान नीमच की है। पुलिस नीमच केंट को मुखबिर से सूचना मिली कि दशहरा मैदान में लगे मेले में कुलदीप नाम का व्यक्ति अश्लील फोटो बेच रहा है। सूचना पर पुलिस बताये स्थान पर पहुॅची तो वहॅा पर एक व्यक्ति अश्लील फोटो बेच रहा था तथा खरीदने वाले लोग भाग गये थे। फोटो बेचने वाले व्यक्ति को पंचान की मदद से पकड़ा तथा नाम पूछने पर उसने अपना नाम कुलदीप उर्फ मोनु बताया। अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पांच अश्लील फोटो और नगदी जप्त की। आरोपी के विरूद्ध थाना नीमच केंट पर अपराध क्रमांक 221ध्18 पर धारा 292 भादस के अंतर्गत प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध की गई। पुलिस नीमच केंट द्वारा विवेचना उपरांत चालान नीमच न्यायालय में प्रस्तुत किया।

आकाश यादव, ए.डी.पी.ओ. द्वारा अभियोजन की ओर से न्यायालय में सभी आवश्यक गवाहों के बयान कराकर अपराध को प्रमाणित कराकर आरोपी को कठोर दण्ड से दण्डित किये जाने का निवेदन किया। अभियोजन ने तर्क रखा कि आरोपी से जप्त अश्लील फोटो इस प्रकृति के है कि वह आम लोगो के मन को भ्रष्ट कर कामुकता बढाते है, इस प्रकार के फोटो ही लैंगिक अपराधों को बढावा देते हैं। अभियोजन के तर्को से सहमत होकर श्री महेश कुमार त्रिपाठी, न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी, नीमच द्वारा आरोपी कुलदीप पिता यशवंत यादव, उम्र-22 वर्ष, निवासी- नीमच को धारा 292 भादवि में 6 माह के सश्रम कारावास व 500रू. जुर्माने से दण्डित किया। न्यायालय में शासन की और से पैरवी श्री आकाश यादव, एडीपीओ द्वारा की गई।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts