Breaking News

आज मंदसौर को मिल जायेंगा नया नपाध्यक्ष 

प्रेक्षक तिवारी ने कलेक्टर के साथ किया नपा का निरीक्षण

मंदसौर। आज मंदसौर नगर को नया नगर पालिका अध्यक्ष मिल जायेगा। आज होने वाले मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष के उप निर्वाचन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां प्रारंभ हो गई है। नपाध्यक्ष उपचुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक डीपी तिवारी शनिवार रात में मंदसौर पहुंच गए थे उन्होने रविवार को कलेक्टर मनोज पुष्प के साथ नपा कार्यालय में बने मतदान कक्षों का निरीक्षण किया।

उल्लेखनीय है कि नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के एक वर्ष के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने नपाध्यक्ष के उप निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित किया था। जिसके अंतर्गत आज 17 फरवरी को नपाध्यक्ष का उप निर्वाचन संपन्न होगा। शनिवार को एडशिनल एसपी मनकामना प्रसाद, सीएमओ श्रीमती सविता प्रधान और सीएपी नरेन्द्र सिंह सोलंकी ने नगर पालिका का निरीक्षण किया व मतदान कक्ष को देखा था इसके बाद रविवार को स्वयं श्री तिवारी ने मतदान कक्षों को देखा।

भाजपा के पार्षद रविवार को रहें शहर से दूर, आज लौंटगे सीधें पहंुचेगे मतदान केन्द्र पार्षदों का बहुमत तो भाजपा के पक्ष में है। लेकिन फिर भी भाजपा को अपने पार्षदों पर भरोसा नहीं था। इसके लिए भाजपा अपने पार्षदों को शहर से दूर नीमच रोड़ पर एक होटल पर ले गई। शनिवार शाम से रविवार को पूरे दिन तक भाजपा के पार्षद यही रूकें। आज सभी पार्षद सीधे मतदान के समय मतदान केन्द्र पर पहंुचेगे। इस दौरान सभी पार्षदों के साभ भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपालसिंह सिसौदिया भी सम्मिलित थे।

लेकिन निर्वाचन के एक दिन पूर्व तक भी दोनों ही पार्टीयों में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। रविवार शाम तक पार्टीयों ने किसी के नाम पर कोई घोषणा नहीं की थी।  जहां भाजपा में उप निर्वाचन को लेकर हाईकोर्ट में लम्बी लडाई लड़ने वाले राम कोटवानी का नाम लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन फिर भी भाजपा अधिकारिक घोषणा नहीं कर रही है। दूसरी ओर कांग्रेस के पास बहुमत से 4 पार्षद कम है। लेकिन फिर भी कांग्रेस में भी एक किसी भी नाम पर सहमति नहीं बन पाई। कांग्रेस के पर्यवेक्षक बटुक शंकर जोशी रविवार का पुनः मंदसौर आए और कांग्रेस के पदाधिकारियों से चर्चा की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts