Breaking News

आज रात भारत ने पाकिस्तान में फिर की सर्जिकल स्ट्राइक? 12 मिराज विमानो ने POK में 1000 किलोग्राम के बम गिराए

Story Highlights

  • पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर भारत द्वारा बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं
  • न्यूज एजेंसी एएनआई ने IAF सूत्रों के हवाले से बताया है कि लड़ाकू विमान मिराज ने PoK में हमला किया है
  • 12 मिराज विमानों ने आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराए हैं
  • पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि IAF ने सीमा का उल्लंघन किया है

सामाचार एजेंसी ANI के मुताबिक रात साढ़े तीन बजे भारतीय सेना के मिराज 2000 ने कार्रवाई की है। एएनआई ने एयरफोर्स सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सुबह साढ़े तीन बजे मिराज 2000 फाइटर जेट्स ने एलओसी के पार एक बड़े आतंकी अड्डे पर बमबारी की और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया।

नई दिल्ली पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं। पाकिस्तान ने आज आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना ने सीमा का उल्लंघन किया है। इस बीच, न्यूज एजेंसी एएनआई ने वायुसेना सूत्रों के हवाले से खबर दिया है कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 1000 किलोग्राम के बम गिराए गए हैं।

12 मिराज लड़ाकू विमान ने गिराए 1000 किलोग्राम के बम 
न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार आतंकी कैंपों पर हमला किया और उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमला के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी।

पाक सेना के प्रवक्ता ने भारत पर लगाया आरोप 
भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले ट्वीट में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक ट्वीट में लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया। उन्होंने जानकारी दी है कि घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि, भारतीय वायुसेना की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तल्खी और बढ़ी है।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply