Breaking News

कुराश खेल का सेमिनार सम्पन्न

कुराश खेल आत्मरक्षा का खेल है – अग्रवाल

बेटिया भी बेटो से कम नही है – व्यास

मंदसौर। मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन के कोच बबलु कुमावत, पवन माहेश्वरी ने बताया कि दिंनाक 23 जून को मंदसौर जिले में कुराश का सेमिनार स्थानीय नरसिंहपुरा में कुमावत धर्मशाला में सम्पन्न किया गया। अतिथी के रूप  में इंटरनेशनल रेफरी ,म.प्र.एम्योचर कुराश एसोसिएशन के महासिचव राहुल व्यास, सम्पादक नरेन्द्र अग्रवाल, महेश पुरोहित, मंदसौर जिला कुराश एसोसिएशन के सचिव हरीश टेलर उपस्थित थे।

प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत किया गया स्वागत करने में बबलु- गोविंद कुमावत, पवन माहेश्वरी, रींकु शुक्ला, अभिषेक चांदोरा, पुष्पेन्द्र कुमावत, अजय कुमावत, मनीष कुमावत, दीपक कुमावत, कपिल माली, उमेश कुमावत, यश कुमावत आदि ने स्वागत किया गया।

श्री अग्रवाल ने खिलाड़ीयो को सम्बोधित करते हुए कहॉ की कुराश खेल आत्म रक्षा का खेल है इसको मातृशक्ति को ज्यादा सिखना चाहिए आज यहां बालको की अपेक्षा बालिकाओं की संख्या देखकर में काफी खुश हुॅ निश्चित ही कुराश खेल को इतना प्रभावी मंदसौर जिले में मंदसौर जिला कुराश एसोएिसशन के कोच हरीश टेलर व कुराश के सीनीयर खिलाड़ीयों की मेहनत का परिणाम है आज कुराश पूरे मंदसौर जिले में अपनी पहचान बनाने में सफल हुआ है। खेल खेलने से व्यक्ति का मानसीक एवं शारीरिक विकास होता है।  कुराश खेल के प्रति में पुरी तरह से समर्पित रहूंॅगा कुराश को जब भी मेरी आवश्यकता लगेगी में समय – समय पर मदद करता रहूंगा।

श्री व्यास ने खिलाड़ीयों का मार्गदशन देते हुए सभी खिलाड़ीयों को कुराश खेल के नियमो की  बारीकी से जानकारी देते हुए खिलाड़ीयों को कुराश की पुरी जानकारी प्रदान की तथा राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में किस प्रकार से कोचिंग प्राप्त करना है एवं राज्य एवं राष्ट्रीय निर्णायक की तैयारी करने के गुर सिखाएं साथ ही यह भी बताया कि आज मंदसौर के इस सेमिनार में जो इतनी बालिका सेमिनार में आई है निश्चित रूप से वह बधाई की पात्र है। आज इंटरनेशनल स्तर पर कुराश मंे म.प्र. की बेटी ने सिल्वर व कांस्य पदक प्राप्त कर यह बताया है कि बेटिया भी बेटो से कम नही है उसके लिये सभी खिलाड़ीयों को बधाई। यहां के खिलाड़ीयों ने प्रतिभा छुपी हुई बस इस प्रतिभा को बाहर निकालने का काम यहां के कोच हरीश टेलर कर रहे है जो की प्रंशसनीय है। मंदसौर के सीनीयर खिलाडि़यों द्वारा जो इस सेमिनार का आयोजन करा व भी काबीले तारीफ है। कार्यक्रम का सफल संचालन बबलु – गोविंद कुमावत ने किया तथा आभार रींकु शुक्ला ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply