Breaking News

कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट, कलेक्टर ने किया आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण

 

सभी सामूहिक सामाजिक कार्यक्रम निरस्त

मंदसौर। कोरोना वायरस को लेकर मंदसौर प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। हालांकि पूरे प्रदेश के साथ मंदसौर जिले में अब तब इस बीमारी का कोई मरीज नहीं पाया गया है। लेकिन एतिहातन मंदसौर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। रविवारको कलेक्टर मनोज पुष्प ने कोरोना को लेकर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण भी किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जीएनएम टीसी ट्रेनिंग सेंटर पर आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। जिसका निरीक्षण कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा रविवार 15 मार्च 2020 को किया गया। मौके पर डॉ एम एल कश्यप, डॉ शर्मा आदि भी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए।

सामूहिक कार्यक्रम निरस्त

कोरोना के भय के चलते जिला प्रशासन ने मंदसौर जिले में धारा 144 लगा रखी है। जिसके कारण सभी सामूहिक कार्यक्रमों का जनहित में निरस्त कर दिया गया है। आगामी तेरस को होने वाली सभी समाजों की गोठ को भी निरस्त कर दिया गयो है।

मंदसौर रेलवे स्टेशन पर नहीं है कोरोना को लेकर सुरक्षा इंतजाम

एक और जिला प्रशासन जहां कोरोना वायरस को लेकर सतर्क है आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है सामूहिक कार्यक्रमों को स्थगित करवाया जा रहा है। वहीं दूसरी और सर्वाधिक भीड़ भाड़ वाले इलाके रेलवे स्टेशन पर कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है।

रेल के जनरल कोच में तीन से चार गुना यात्री यात्री कर रहे है। यह सर्वाधिक भीड़ होती है और लोग एक – दूसरे के समीप होते है लेकिन यहां पर मास्क या अन्य कोई व्यवस्था नहीं है। वही मंदसौर में मेरठ लिंग एक्सप्रेस भी आती है जो दिल्ली से आती है ऐसे में टैªन में न तो कोई डॉक्टरों की टीम है और न ही मंदसौर प्लेटफॉर्म पर प्राथमिक जांच के लिए कोई केन्द्र बनाया गया है। कुछ शहरी क्षेत्र के लोग जिन्हें कोरोना के बारे में जानकारी है वे तो रेल के डिब्बे के अंदर मास्क लगाकर बैठे हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को इस बारे में कुछ भी पता नहीं है उनका कहना है कि हमको ऐसी कोई जानकारी नहीं है। रेलवे प्रशासन व मंदसौर कलेक्टर को इस और ध्यान देने की आवश्यकता है।

की गई जगह-जगह हाथ धोने की व्यवस्था

मध्य प्रदेश सरकार के निर्देशन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जगह-जगह पर हाथ धोने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही कम दाम पर मास्क एवं सैनिटाइजर भी कलेक्टर के निर्देशन में रेडक्रॉस एवं अन्य सामाजिक संगठनों के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, तेलिया तालाब, बाजार के साथ ही सभी सार्वजनिक एवं भीड़ वाले स्थानों पर इस तरह की व्यवस्था की जा रही है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts