Breaking News

कोरोना वायरस के कारण सोने और चांदी में के भावों में भारी गिरावट

मंदसौर. कोरोना वायरस के संक्रमण का असर अब सराफा बाजार पर गहरता जा रहा है। सराफा व्यापारी इतिहास में पहली बार चांदी में बहुत बड़ी गिरावट बता रहे है तो सोना के भाव में भी 1 हजार 250 रूपए की गिरावट दर्ज की गई है। सराफा व्यापारियों की माने तो अभी सोना और चांदी में गिरावट आने की संभावनाएं है। इस दौर को सबसे बड़ी मंदी के रूप में देखा जा रहा है। जिसके कारण भाव में गिरावट के आसार बताए जा रहे है।

सराफा व्यापारी अशोक जैन ने बताया कि 13 मार्च को सोना का प्रति 10 ग्राम भाव 42 हजार 250 रूपए था। जो 16 मार्च को घटकर 41 हजार रूपए पर आ गया है। वहीं चांदी का भाव 44 हजार रूपए किलो थे। जो सोमवार को भारी गिरावट के साथ 37 हजार 800 रूपए पर पहुंच गए है। उन्होंने बताया कि चांदी के भाव में इतनी बड़ी गिरावट पहली बार आई है। और सोना में भी एक दम एक हजार से अधिक गिरावट बहुत बड़ी बात है। कोरोना वायरस के कारण लगातार बाजार में मंदी है। जिसको लेकर आगे भी भाव कम होने के आसार है।

सैर सपाटा भी हुआ कम
कोरोना वायरस को लेकर सराफा बाजार में मंदी के साथ-साथ जिले सहित आसपास के जिलेवासियों ने सैर सपाटा भी बंद कर दिया है। गांधीसागर में जहां हर माह पर्यटकों के अच्छी संख्या रहती थी। लेकिन मार्च माह में केारोना वायरस के कारण पर्यटकों की संख्या में कमी आई है। टूरिज्म के रवि कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण पर्यटकों की संख्या में कमी आई है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts