Breaking News

कोरोना से लड़ाई: लगातार आगे आ रहे नगर के निजी हॉस्पिटल

अजय हॉस्पिटल, मंदसौर आयुर्वेदिक अस्पताल के बाद सिद्धी विनायक ने दिया एक फ्लोर

मंदसौर। इस वक्त पूरे विश्व के साथ भारत भी कोरोना से लड़ रहा है। इस समय पूरा भारत एक है और हर कोई अपने स्तर पर एक – दूसरे की मदद करने को आतुर नजर आ रहा है। इसी बीच जहां एक और निजी डॉक्टर अपने – अपने हॉस्पिटल बंद करके बैठे है। वहीं नगर के डॉ अजय व्यास ने सबसे पहले पहल करते हुए अपने तीन मंजिला हॉस्पिटल को मय स्टॉफ के साथ प्रशासन को सौंप दिया। यहां पर प्रशासन एमरजेंसी आइसोलेशन वार्ड तैयार करने में लगा है। इसके बाद मंदसौर यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर राहुल नाहटा ने भी अपने विश्वविद्यालय की यूनिट आयुर्वेदिक महाविद्यालय में संचालित 100 बैड का हॉस्पिटल प्रशासन को सौंपने के लिए कलेक्टर को पत्र लिख दिया अब आवश्यकतनुसार प्रशासन अधिगृहण कर सकता है। जिसके बाद सोमवार को नगर के श्री सिद्धि विनायक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की सुविधाओं को देखते हुए प्रशासन ने इसके एक पूरे फ्लोर को ही स्पेशल वार्ड बनाने का निर्णय लिया है। हॉस्पिटल की वेंटिलेटर सुविधा सहित तीन डॉक्टर और तीन नर्सिंग स्टाफ यहां उपलब्ध रहेंगे।

कोरोना वायरस पेनडेमिक में प्रशासन द्वारा श्री सिद्धि विनायक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की आईसीयू वेंटिलेटर सुविधा को आवश्यक परिस्थितियों में उपचार के लिए रखा गया है। इस हेतु यहां का सेकंड फ्लोर भी अधिग्रहित किया गया है। इसके अलावा आईसीयू इंटेंसिविस्ट डॉ विनोद बाथरा, डॉ रोहित सोमानी, डॉ दिनेश पाटीदार भी यहां पदस्थ रहेगें नर्सिंग स्टाफ सुनील चौहान, दीपक पाटीदार, अंकिता वैद्य भी हॉस्पिटल की ओर से ही प्रशासन को सेवाएं देंगे। कोरोना वायरस महामारी में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन ने एक पूरा फ्लोर उपचार के लिए उपलब्ध कराया है।

प्रतिदिन हो रही है भोजन की व्यवस्था भी
महामारी से लड़ने के दौरान कोई भी भूख न रहे। इसके लिए इस समय मंदसौर में अनेक सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी लोग मैदान में कूद गए है और प्रतिदिन हजारों की संख्या में भोजन के पैकेट वितरित किये जा रहे है। वही कई लोग राशन व जरूरी सामान का वितरण भी कमजोर व निर्धन वर्ग तक पहंुचा रहे है। संकट के समय में इस दौरान पूरा मंदसौर एक परिवार बना हुआ है। जिसका कुशल संचालन कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी हितेश चौधरी कर रहे है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts