Breaking News

नपा परिषद के द्वारा सफाई कर्मचारीयो का किया गया सम्मान

Story Highlights

  • सांसद श्री गुप्ता, विधायक श्री सिसौदिया, नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने कार्यक्रम में की शिरकत

मंदसौर। नगर पालिका परिषद द्वारा शुक्रवार को लाॅ काॅलेज परिसर में सफाई कर्मचारीयो का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। भारत सरकार के द्वारा कराए गये स्वच्छ सर्वेक्षण 2017 में मंदसौर नगर को पूरे भारत में 74 वे स्थान व प्रदेश की नगर पालिका में पाॅचवा स्थान प्राप्त करने पर नगर पालिका परिषद द्वारा सफाई कर्मचारीयो का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सांसद श्री सुधीर गुप्ता, विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया, नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार, भाजपा जिला महामंत्रीगण श्री महेन्द्र चैरडिया, श्री अजयसिंह चैहान, नपा उपाध्यक्ष श्री सुनिल जैन महाबली, नपा स्वास्थ्य समिति सभापति श्री विनोद डगवार, नपा स्वच्छता एम्बेसेडर डाॅ दिनेश जोशी भी मंचासीन थे। नगर पालिका परिषद की और से मंदसौर नगर पालिका के प्रभारी दरोगाओं को शाल व श्रीफल भेट कर व माला पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका ने सभी सफाई दरोगाओं नपा की और प्रशस्ति पत्र भी भेट किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने कहा कि मंदसौर नगर पालिका परिषद ने स्वच्छ सर्वेक्षण में उत्कर्ष स्थान प्राप्त करने के लक्ष्य को लेकर स्वच्छता का जो काम किया है वह सराहनीय है मंदसौर नगर पालिका की पूरी टीम इसके लिये बधाई की पात्र है। आपके कहा कि कोई भी कार्य करे तो लक्ष्य बनाकर करे तो सफलता जरूर मिलती है। मंदसौर नगर पालिका का स्वच्छता में भारत के 100 स्वच्छ शहरो में नम्बर लगना प्रसन्नता का विषय है। आपके कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी स्वच्छता का आव्हान करके पूरे भारत में स्वच्छता के प्रति जो जागरूकता उत्पन्न की है उसके सार्थक परिणाम सामने आने लगे है। पूरे भारत में बालिकाओ के लिये स्कूलो मे शोचालय बन रहे है जिन घरो में शोचालय नही थे उन्होने शोचालय बनवाए है। स्वच्छता के प्रति जो जागृति आई है उससे पूरे भारत में स्वच्छता को एक आदर्श के रूप में अपनाए जाने लगा है। आपने कहा कि मंदसौर नगर ओडीएफ घोषित हो चुका है मंदसौर, नीमच व रतलाम जिले पूरी तरह ओडीएफ घोषित होने की और अग्रसर है। तीनो जिलो के ओडीएफ बनने से पूरे मंदसौर संसदीय क्षैत्र शत प्रतिशत ओडीएफ घोषित हो जाऐगा। आपने इस अवसर पर रेल्वे विभाग की उपलब्धियो को भी बताया। आपने यह भी कहा कि स्वच्छता का संकल्प मन में लेकर काम करे और लोगो को भी स्वच्छता बनाए रखने की अपील करे।
विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि मंदसौर नगर पालिका को जो स्वच्छता के क्षैत्र में उपलब्धि मिली है उसके लिये श्री बंधवार की पूरी परिषद व नपा में कार्यरत सभी अधिकारी कर्मचारीगण विशेष तौर पर सफाई कर्मचारी बधाई पात्र आपने कहा कि पहले हजारो हाथ अपने हाथो से गंदगी फेकते थे और सफाई कर्मचारीयो के मात्र दो हाथ सफाई करते थे इससे सफाई में कुछ कमी नजर आती थी लेकिन जबसे स्वच्छता के मामले में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देशवासियो से अपील की तब से स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है आपने कहा कि मंदसौर नगर पालिका ने घर घर से कचरा एकत्र करने के लिये वाहन शुरू किये तब से मंदसौर में स्वच्छता में काफी सुधार हुआ है और युवाओ को भी इसमें रोजगार मिला है। आपने कहा कि मंदसौर नगर के समीप शिवना नदी में जो अस्वच्छता है उसे रोकने के लिये भी सामूहिक प्रयास किये जाने की आवश्यकता है।
नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने कहा कि मंदसौर नगर पालिका ने सांसद श्री सुधीर गुप्ता व विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया के प्रयासो से भारत के 500 शहरो में स्थान पाया और मंदसौर नगर को अमृत सीटी का दर्जा मिला मंदसौर नगर पालिका ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2017 में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने का प्रयास किया और मंदसौर नगर को पूरे भारत में 74 वे स्थान पर आने में सफलता मिली। मंदसौर नगर पालिका परिषद को मप्र में पाॅचवा स्थान मिला है। मंदसौर की मिली इस उपलब्धी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिये ही यह सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया है। मै इस मौके पर मंदसौर नगर पालिका के सभी सफाई कर्मचारीयो के प्रति आभार व्यक्त करता हूॅ इनके अथक प्रयासो व परिश्रम के कारण मंदसौर को यह उपलब्धी मिली है।
कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री श्री महेन्द्र चैरडिया में भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में अतिथियो का स्वागत नपा अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार, उपाध्यक्ष श्री सुनिल जैन महाबली, नपा सभापतिगण सर्वश्री विनोद डगवार, मुकेश खमेसरा, पुलकित पटवा, श्रवण रजवानिया, सुनिता बाहेती, विक्रम भैरवा, लिखिता आशीष गौड, दशपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष पं विजय शर्मा, पार्षदगण श्रीमति संध्या शर्मा, रमेश ग्वाला, निलेश जैन, अशोक कर्नावट, कारूलाल सोनगरा, पं किशोर शास्त्री, यशवंत भावसार, भारत कोठारी, निरांत बग्गा, सत्यनारायण भांभी, गुड्डु गढवाल, शभुसेन राठौर, राजेश सोनी ऐरावाला, स्वच्छता एम्बेसेडर पुखराज दशौरा, पं अरूण शर्मा, राजाराम तंवर, मिथुन वप्ता, मांगीलाल कुमावत, पूर्व पार्षद मोहनलाल रिछावरा, शहजाद पटेल, भाजपा नेता संजय जैन, सलीम भाई रेडिमेड, लोकेन्द्र कुमावत, पिन्टु शर्मा, करण परिहार, सुरेश अरविन्दकर, ईश्वर चंदेल, संजय गोटी नपा सीएमओ श्री हिमांशु भट्ट, स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय, लेखपाल विजय मांदलिया, नपा कर्मचारीगण जाकिर भाई, राजेन्द्र नीमा, सुशील बोथरा, आदि के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन चंद्रशेखर नागदा ने किया व आभार नपा स्वास्थ्य समिति सभापति श्री विनोद डगवार ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply