Breaking News

नये आदेश के बाद मंदसौर की 16 शराब दुकानों का संचालन प्रारंभ किया आबकारी विभाग ने

मंदसौर। मध्य प्रदेश शासन द्वारा आबकारी विभाग के नए आदेश के बाद अब मंदसौर की 16 शराब दुकानों को आबकारी विभाग ने संचालन प्रारंभ कर दिया है। दरअसल, आदेश में यह कहा गया था कि लाइसेंस धारकों के दुकान सरेंडर करने के चलते आबकारी विभाग खुद दुकान का संचालन करेगा। लिहाजा आबकारी विभाग ने अपने कर्मचारियों की ड्यूटी शराब की दुकान संचालित करने के लिए लगाई है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के दौरान 5 मई से शराब के ठेके खोलने के निर्देश जारी कर दिए थे। जिसमें भोपाल, इंदौर, उज्जैन और हॉटस्पॉट के संक्रमित इलाके छोड़कर सभी जगह पर शराब की दुकानें खोलने के निर्देश जारी किए गए थे। आदेश के अनुसार तब मंदसौर में भी शराब की दुकानें खुल गई थी लेकिन बाद में ठेकेदार द्वारा दुकानें संचालित करने में असमर्थता जताई थी जिसके बाद अब दुकानों की जिम्मेदारी आबकारी विभाग ने खुद ली है। इस मामले सरकार की ओर से सभी कलेक्टर्स को दिशा निर्देश भेजे दिए गए हैं।

ठेकेदारों का तर्क था कि महामारी कोविड के चलते सरकार के साथ लाइसेंस का जो अनुबंध है उसका आधार खत्म हो चुका है। हमें बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा था वहीं सरकार भी हमारी मांगों को मान नहीं रही थी।

यह दुकानें विभाग करेगा संचालित

मंदसौर जिले में विदेशी मदिरा दुकान रेलवे स्टेशन रोड, देशी मदिरा दुकान पुराना बस स्टेण्ड, विदेशी मदिरा दुकान पिपलियामंडी, देशी मदिरा दुकान पिपलियामंडी, देशी मदिरा दुकान मल्हारगढ़, देशी मदिरा दुकान दलौदा, विदेशी मदिरा दुकान सीतामउ, विदेशी मदिरा दुकान सुवासरा, देशी मदिरा दुकान सुवासरा, विदेशी मदिरा दुकान शामगढ, देशी मदिरा दुकान शामगढ़, विदेशी मदिरा दुकान गरोठ, देशी मदिरा दुकान गरोठ, विदेशी मदिरा दुकान भानपुरा और देशी मदिरा दुकान भानपुरा को अब आबकारी विभाग द्वारा संचालित किया जायेगा।

लोगों को होगा फायदा

शराब ठेकेदार द्वारा जहां शराब को एमआरपी से ज्यादा दाम में बेचा जा रहा था। जिससे शराब के शौकिनों को आर्थिक बोझ पड़ रहा था। अब चूकि शराब को विभाग खुद बेचेगा तो वह ग्राहक से ज्यादा पैसा नहीं ले पायेगा। जिससे शराब के शौकीनों को फायदा होगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts