Breaking News

प्रदेश सरकार ने किए वर्षो से जमे कर्मचारियों के स्थानांतरण

इन स्थानांतरण से हर वर्ग खुश

मंदसौर। गुरूवार और शुक्रवार दोनों दिनों से प्रदेश सरकार द्वारा राजस्व विभाग, जिला, जनपद और नगर पालिका के छोटे कर्मचारियों के तबादले की सूचियां जारी की। पहली बार किसी तबादला सूची से हर वर्ग खुश नजर आया। क्योंकि जिन कर्मचारियों के तबादले किए गए हैं वे वर्षो से एक स्थान पर जमे बैठे थे और कार्य करने में भी अपनी विशेष रूचि प्रकट नहीं करते थे।

प्रदेश सरकार द्वारा जारी सूचियों में पटवारियों, पंचायतों के सचिवों और नगर निकायों के कर्मचारियों के तबादले किए गए है। मंदसौर नगर पालिका में भी कई कर्मचारियों व इंजिनियरों के तबादला आदेश आए है। हालांकि जहां अधिकारियों को जिले से बाहर ही जाना पड़ा वही  इन छोटे कर्मचारियों में ज्यादातर को जिले में ही अन्यत्र भेज दिया गया। मंदसौर नगर पालिका के इंजिनियर राजेश उपाध्याय को जरूर राज्य शासन ने भिण्ड भेजा है। वहीं राजस्व निरीक्षक विजय श्रीवास्तव को मंदसौर से शामगढ़ भेज दिया गया है। पिपलियामंडी, शामगढ़, नारायणगढ़ और मल्हारगढ़ के मुख्य नपाधिकारी भी बदले गए है। कुल मिलाकर अब तक सिर्फ अधिकारी श्रेणी के ही तबादला आदेश आ रहे थे पहली बार कर्मचारियों के भी तबादला आदेश नई प्रदेश सरकार ने जारी किए है।

पुलिस विभाग में भी जारी है फेरबदल 
पुलिस विभाग में भी लगातार फेरबदल जारी है। जहां प्रदेश सरकार जिले में तीन बार पुलिस कप्तान को बदल चुकी है। वहीं अब एसपी हितेश चौधरी ने स्थानीय स्तर पर फेरबदल करना शुरू कर दिया है। विगत् दिनों उन्होनें आरक्षकों को इधर से उधर किया और एक टीआई को भी निलंबित कर दिया था। उम्मीद जताई जा रही हैं कि जल्द ही टीआई रैंक के भी तबादला आदेश आ सकते है।

अब शिक्षा विभाग की बारी 
अब तक सिर्फ शिक्षा विभाग में पदस्थ शिक्षकों के तबादला आदेश नहीं आए है। जिन शिक्षकों को तबादला कराना है उन्हें ऑनलाईन प्रक्रिया अपनानी है। जिसके कारण इस विभाग में अभी तक तबादले नहीं हुए है। संभावना जताई जा रही हैं कि अब जल्द ही शिक्षकों के तबादला आदेश आ सकते है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply