Breaking News

प्रशासन ने सख़्ती नहीं कि तो 21 दिन में जनता को जमकर लूट लेंगे मुनाफाखोर

मन्दसौर। पूरे विश्व पर नोवल कोरोनावायरस का खतरा मंडरा रहा है लोग सहमे हुए हैं ऐसे में भी मानवता को शर्मसार करते हुए मुनाफाखोरी व्यापारी कीमतें बढ़ाकर वसूलने से बाज नहीं आ रहे हैं मंदसौर में होलसेल व्यापारियों ने कीमत बढ़ाकर सामान बेचना शुरू कर दिया है जबकि प्रशासन द्वारा मुनाफाखोरी नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं बावजूद इसके मुनाफा खोर प्रशासन के निर्देशों को ताक पर रखकर फुटकर व्यापारियों को महंगा सामान बेच रहे हैं जिसका असर सीधा जनता की जेब पर पड़ने लगा है अगर ऐसा ही चलता रहा तो 21 दिन में व्यापारी लाखों-करोड़ों बटोर लेंगे और जनता लुट जाएगी प्रशासन को सख्त से सख्त कार्यवाही मुनाफाखोरी व्यापारियों के खिलाफ करना चाहिए ताकि उनकी अक्ल ठिकाने आए और वो निर्धारित दाम पर ही सामान बेचे ।

मुनाफाखोरों की लगाम कसने के लिए 21 दिन के लिए प्रशासन कर दे कीमत तय

प्रशासन के सख्त निर्देशों को नजरअंदाज करते हुए व्यापारी खुली लूट में लग गए हैं । होलसेल किराना व्यापारियों द्वारा कीमत बढ़ाकर सामान बेचा जा रहा है जिसका असर सीधा जनता की जेब पर पड़ने लगा है, इसे देखते हुए प्रशासन व्यापारियों के लिए कीमत तय कर दे ताकि उससे अधिक कीमत व्यापारी नहीं वसूल सके । अगर प्रशासन ने सख्ती नहीं दिखाई तो व्यापारियों की जेब भर जाएगी और जनता की जेब खाली हो जाएगी जबकि लोग अभी अपने घरों में बैठे हैं, सरकारी कर्मचारियों को तो सरकार तनख्वाह दे देगी लेकिन जो प्राइवेट सेक्टर के लोग हैं, जो मजदूर या गरीब वर्ग है उन पर मुनाफाखोरो कि यह अवैध वसूली भारी पड़ जाएगी । प्रशासन को गंभीरता से इस पर विचार करते हुए तत्काल एक्शन लेने की आवश्यकता है।

अंचल में मेडिकल स्टोर्स पर ख़त्म होने लगी दवाईयां, प्रशासन ध्यान दे

मन्दसौर। ग्रामीण अंचल में कस्बों व गांवों की हालत ट्रांसपोर्ट बंद होने से गंभीर हो सकती है । मेडिकल स्टोर्स पर दवाईयां खत्म होने लगी है । अगर मेडिकल स्टोर्स संचालक मंदसौर से दवाईयां मंगवाना भी चाहें तो ट्रांसपोर्ट व्यवस्था नहीं होने के कारण मुश्किल आ रही है । इसका कोई रास्ता प्रशासन को निकालते हुए आदेश जारी करना चाहिए । मंदसौर के होलसेल मेडिकल व्यापारी अंचल तक दवाईयां भेज सकें इसकी छूट उनको मिलना चाहिए ताकि स्थिति नहीं बिगड़े एवं बीमारों को समय पर दवाईयां उपलब्ध हो सके।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts