Breaking News

‘फेम इंडिया’ द्वारा कराए गए सर्वे में देश के टॉप 25 सांसदों में सांसद सुधीर गुप्ता का चयन

मंदसौर। देश की प्रमुख मैगजीन ‘फेम इंडिया’ ने देश भर के 545 सांसदों को लेकर 10 श्रेणियों में किए गए ‘एशिया पोस्ट-फेम इंडिया सर्वे’ में 25 टॉप सांसदों को चुना है। इसमें मंदसौर, नीमच व जावरा के सांसद सुधीर गुप्ता का भी चयन किया है। उन्है संसदीय क्षेत्र में विकास के जागरूक श्रेणी की सूची में प्रथम स्थान दिया गया है। सांसद गुप्ता को 10 अलग-अलग श्रेणीयों में 90 से अधिक अंक प्राप्त हुए। उन्है 31 जनवरी को विज्ञान भवन में सम्मानित किया जाएगा।

इन 10 बिंदुओं पर किया गया सर्वे
2018 के शक्तिशाली सांसदों का चयन करने के लिए किए गए सर्वे में 10 बिंदुओं को ध्यान में रखा गया। इनमें सांसद का सत्ता के गलियारों में प्रभाव, जनता से उनका जुड़ाव, लोकप्रियता, छवि, कार्यशैली, सामाजिक सहभागिता, सदन में उपस्थिति, संसदीय बहस में उनकी भागीदारी, सदन में पूछे गए प्रश्नों की संख्या और निजी विधेयक को ध्यान में रखा है।

जनता से जुड़ाव के लिए सांसद गुप्ता को 98 प्रतिशत अंक दिए गए
मैगजीन द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार सांसद सुधीर गुप्ता ने सभी वर्गों में बढ़त बनाई। सर्वे के नतीजों के अनुसार सांसद की सत्ता के गलियारों में पहुंच को 96 प्रतिशत अंक मिले जबकि क्षेत्र में लोकप्रियता को लेकर 97 प्रतिशत अंक दिए गए। जनता से जुड़ाव के लिए सांसद गुप्ता को 98 प्रतिशत, स्वच्छ छवि में 96 प्रतिशत, कार्यशैली को 97 प्रतिशत, सामाजिक सहभागिता में 96 प्रतिशत, सदन में उपस्थिति के 90 प्रतिशत, बहस में हिस्सेदारी 94 प्रतिशत, सदन में पूछे गए प्रश्नों के आधार पर 97 प्रतिशत तथा निजी विधेयक में 91 प्रतिशत अंक मिले।

31 जनवरी को होंगे सम्मानीत
फेम इंडिया ने देश के 545 सांसदों को लेकर 10 श्रेणियों में सर्वे पिछले समय किया। एशिया पोस्ट.फेम इंडिया सर्वे में 25 टॉप सांसदों को चुना है। इसमें जावरा, मंदसौर- नीमच के सांसद सुधीर गुप्ता का भी चयन हुआ है। उन्हें संसदीय क्षेत्र में विकास के जागरूक श्रेणी की सूची में प्रथम स्थान दिया गया है। सांसद गुप्ता को 10 अलग-अलग श्रेणीयों में 90 से अधिक अंक मिले है। और इन्हें अंकों के आधार पर वह जागरुकता में अव्वल आए है। उन्हें 31 जनवरी को दिल्ली के विज्ञान भवन में सम्मानित किया जाएगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply