Breaking News

बड़ी खबर: इंदौर में 17 नए पॉजिटिव, सलमान खान के भतीजे की मौत, मध्य प्रदेश में कुल 64

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कोरोनावायरस का संक्रमण आउट ऑफ कंट्रोल हो चुका है। इंदौर में कलेक्ट किए गए कुल 110 सैंपल में से 70 इंदौर और 40 भोपाल लैब टेस्ट किए गए। कुल 110 संदिग्ध में से 17 मरीज कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही इंदौर में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 49 हो गई। जबकि पूरे मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 64 है। इंदौर को छोड़कर मध्यप्रदेश के सहित सभी 5 जिलों में पीड़ित मरीजों की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है।

इंदौर के अस्पतालों में अब तक 5 मौतें (इंदौर-3, उज्जैन-2)

इसके पहले सोमवार को इंदौर में कोरोनावायरस ने दो और लोगों की जान ले ली। चंदन नगर निवासी 49 वर्षीय महिला ने देर रात दम तोड़ दिया। इससे पहले दिन में एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी। दोनों ही एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती थे। शहर में अब तक तीन और उज्जैन में संक्रमण से मरने वालों की संख्या दाे हाे गई है। प्रदेश में संक्रमण से अब तक कुल 5 लाेगाें ने दम ताेड़ा है।

सलमान खान के भतीजे की मौत, जांच रिपोर्ट नहीं आई

बॉलीवुड के फेमस एक्टर सलमान खान के भतीजे अब्दुल्लाह खान की मुंबई के लीलावती अस्पताल में मौत हो गई। अब्दुल्लाह खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी कोरोनावायरस की जांच रिपोर्ट आना बाकी था। अब्दुल्लाह खान इंदौर के रहने वाले हैं इलाज के लिए मुंबई आए थे।

इंदौर में रहते थे, इलाज के लिए मुंबई आए थे

मुंबई में अभिनेता सलमान खान के 38 साल के भतीजे अब्दुल्ला खान उर्फ अबा का सोमवार रात इंतकाल हो गया। वह इंदौर के खान कम्पाउंड में रहते थे। अब्दुल्ला को रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती किया था। सांस लेने में परेशानी होने पर शाम को वेंटिलेटर पर रखा था। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

भारत के सबसे संक्रमित शहरों में इंदौर

बता दें कि भारत के सबसे संक्रमित शहरों की लिस्ट में इंदौर का नाम आठवें नंबर पर आ गया है। यहां कोरोनावायरस का संक्रमण 500% से ज्यादा बढ़ रहा है। मंगलवार 31 मार्च को यहां 17 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसी के साथ इंदौर में कुल मरीजों की संख्या 49 हो गई है। इंदौर के अस्पतालों में आसपास के मरीजों का भी इलाज हो रहा है। अब तक यहां कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 5 हो गई है।

सोमवार को 8 पॉजिटिव आए थे

सोमवार को इंदौर और उज्जैन में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए थे। इनमें उज्जैन के एक 37 साल के युवक की 3 दिन पहले ही मौत हो चुकी थी। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर में एक महिला, एक वृद्ध और एक युवक की मौत हो गई, जबकि उज्जैन में मृतकाें में एक वृद्धा और एक युवक शामिल है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई। इंदौर अभी  27, उज्जैन 5, जबलपुर 8, भोपाल, 3, ग्वालियर 2, शिवपुरी में 2 संक्रमित हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts