Breaking News

भक्तों के खुले भगवान के द्वार, बड़ी संख्या में पहुंचे भक्तगण मंदिरों में

पशुपतिनाथ मंदिर के साथ तलैया वाले बालाजी पर सैकड़ो श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
एसपी श्री चौधरी पहुंचे पशुपतिनाथ मंदिर

मंदसौर। गृह मंत्रालय के आदेशानुसार अनलॉक प्रथम के तहत 8 जून से तय नियम और निर्देशों के अनुसार देश भर में धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। इसी कड़ी में सोमवार से मंदसौर के भी प्रमुख धार्मिक स्थल भगवान पशुपतिनाथ मंदिर, तलाई वाले बालाजी, नालछा माता मंदिर, जनकुपूरा स्थित द्विमुखचिंताहरण गणपति मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। भक्तों ने फिजिकल डिस्टेंसिंग और अन्य सभी नियमों का पालन करके ही दर्शन किये।

श्रद्धालुओं ने भी तय नियमों के अनुसार अपने आराध्य देव का दर्शन दो माह के बाद किये। क्षेत्र के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में सुबह 5 बजे पंडितों द्वारा भगवान का पूजन, अर्चन व अभिषेक किया गया वहीं प्रातः 8.30 बजे से मंदिर के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए थे। मंदिर पर प्रातः 8 बजे से भक्तगण पहंुचना प्रारंभ हो गए थे। लम्बे इंतजार के बाद हर कोई अपने भोले बाबा को पहले देखना चाहता था। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी भी मंदिर पहंुचे और व्यवस्थओं को निरीक्षण किया गया। श्री चौधरी ने इस दौरान मंदिर के पुजारियों से कई सवाल भी पूछे जिनके जवाब पुजारियों ने पुलिस अधीक्षक को दिए। मंदिर में सेनेटाइज कर ही भक्तों को प्रवेश दिया जा रहा था।

वहीं रविवार को नगर के समाजसेवी और उद्योगपति नाहरु भाई ने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में सैनिटाइजर स्प्रे मशीन एवं हाथ धोने की दो मशीनें भेंट की हैं। इसके साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग के लिए जांच स्केनर भी दिए हैं। मंदिर में आने वाले सभी भक्तों को इसका लाभ मिलेगा। सैनिटाइजर स्प्रे मशीन से पूरे परिसर में बार-बार सैनिटाइजर स्प्रे हो सकेगा। हाथ धोने की मशीन को इस तरह से बनाया गया है कि यह मशीन पांव के पंजे से चलाई जाएगी ताकि मशीन पर किसी का हाथ न लग सकें। नाहरु भाई ने बताया कि उन्होने यह मशीनें मात्र 24 घंटे में तैयार की हैं। स्प्रे मशीन से आसानी से सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा सके गा। रविवार शाम को ही यह मशीनें पशुपतिनाथ मंदिर पर लगा दी गई। स्वयं तहसीलदार नारायण नांदेड़ा और नायाब तहसीलदार वैभव जैन ने सैनिटाइजर स्प्रे मशीन को चलाकर भी देखा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts