Breaking News

भीलवाड़ा से आई महिला को आईसोलेशन में रखा, शाम 5 बजे ही बाजार हुए बंद

हाईवे के ढाबे भी हुए 7 दिनोें के लिए बंद

मंदसौर। कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी प्रयास कर रहे है। प्राथमिक तौर पर इसका ईलाज अपनी सावधानी ही बताया गया है। ऐसे में मंदसौर जिले का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से इसके लिए लगा हुआ है। शुक्रवार को भीलवाड़ा में कोरोना के मरीज पायें जाने पर शनिवार को मंदसौर में भीलवाड़ा से आई महिला को भी स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित कर उसकी जांच कर आईसोलेशन में रखा है। हालांकि महिला की प्राथमिक रिपोर्ट में कोरोना जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। वहीं आज जनता कर्फ्यू से पहले ही मंदसौर के व्यापारियों ने शनिवार शाम 5 बजे ही अपनी दुकानें बंद कर दी थी। वहीं मोबाईल एसोसिएशन ने भी दो दिनों अवकाश घोषित कर दिया है। मंदसौर से लेकर मल्हारगढ़ हाईवे तक के सभी ढाबांे को भी आगामी 7 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। एसपी हितेश चौधरी के निर्देश पर इसकी मॉनीटरिंग मल्हारगढ़ थाना  प्रभारी दिलीप राजौरिया कर रहे है।

मंदसौर अब तक एक भी प्रकरण नहीं

मंदसौर स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंदसौर नगर में अब तक कोरोना से पॉजीटीव एक भी प्रकरण नहीं पाया गया है। विभाग द्वारा जो संदिग्ध पायें जा रहे है उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। मंदसौर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेवास देवड़ा रोड़ स्थित जीएनएम में बनायें गए आईसोलेशन वार्ड में कोई प्रकरण नहीं है।

सांसद गुप्ता ने सीएमएचओं के साथ किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

कोरोना वायरस को लेकर सांसद सुधीर गुप्ता ने सीएमएचओ अधीर मिश्रा के साथ तैयारियों के संबंध में जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होने मरीजों की सुरक्षा को लेकर और हास्पीटल द्वारा बरती जा रही सर्तकर्ता को लेकर सीएमएचओं के साथ विस्तृत चर्चा की। उन्होने सीएमएचओं को मास्क न सैनिटायजर सुगम तरीके से जिले भर के मेडिकल में आम जनता को उपलब्ध हो सके उसके दिशा निर्देश दिए। सांसद गुप्ता ने कहा कि इस माहामारी से बिना जनता के सहयोग के बिना नहीं लड़ा जा सकता। सांसद गुप्ता ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस से डरें नहीं बल्कि पूरी सावधानी बरतें और सरकार व डॉक्टरों की सलाह का पूरी तरह से पालन करें। उन्होने कहा कि मुझे क्षेत्र की जनता पर पूर्ण विश्वास है की वह इस महामारी से लड़ने में प्रशासन का सहयोग करेंगी।

उन्होने कलेक्टर मनोज पुष्प व पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी से भी मुलाकात कर जनता की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे प्रयासों पर विस्तृत चर्चा की। सांसद गुप्ता ने कहा है कि कोई भी व्यापारी, सब्जी विक्रेता यदि आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करे तो उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत तुरंत कार्रवाई की जाए। कोरोना को लेकर क्षेत्र की सिमाओं और सतर्कता को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी से चर्चा की। वहीं बायपास स्थित चेकपाईंट पहुंचकर मंडी में राजस्थान से आने वाली बसों और यात्रियों को सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग प्वाइंट एसडीओपी अभिषेक तिवारी चर्चा कर जायजा लिया व निर्देश दिये।

जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपील की

सांसद गुप्ता ने कहा कि पूरा देश केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री के साथ इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए खड़ा है। प्रधानमंत्री का आह्वान जनता कर्फ्यू जनता के द्वारा जनता की सुरक्षा से जुड़ा है। उन्होने क्षेत्र की जनता से आग्रह किया है कि आज रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी जनता कर्फ्यू का पालन करें।

धारा 188 के तहत होगी कार्यवाही

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले में धारा 144 प्रभावशील की गई है। वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए यह अति आवश्यक है कि उपरोक्तानुसार पूर्व में जारी आदेश का पालन सख्ती से किया जाए। आदेश का उल्लंघन करने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के साथ 1897 तथा भारतीय दण्ड विधान की धारा 269, म . प्र . लोक स्वास्थ्य अधिनियम,1949 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में वर्णित प्रावधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जावेगी।

कोरोना के चलते आम पब्लिक धरने पर ना आये नीलम बाग धरना समिति ने की अपील

कोरोना के कारण देशभर में आपातकाल जैसी स्थिति को देखते हुए  देशहित और शहर हित में पिछले 60 दिनों से  एनआरसी और सीएए के विरोध में चल रहे नीलम बाग धरना प्रोटेस्ट को सीमित किया गया है। आम पब्लिक को आने के लिए मना कर दिया गया है सिर्फ समिति के जिम्मेदार 5 से 10 लोग की पूरे एहतियात के साथ धरना प्रदर्शन पर रहेंगे। अफवाह पर ध्यान ना दे। नीलम बाग प्रोटस्ट जारी है। आगे के प्रोग्राम की सूचना आम पब्लिक को कमेटी की जानिब  दे दी जाएगी आप सभी से सहयोग की अपील है।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts