Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे – 06 March 2020

अग्रवाल समाज महिला मण्डल ने फाग महोत्सव मनाया

मंदसौर। अग्रवाल समाज  महिला मंडल ने फाग महोत्सव नरसिंह मंदिर जनकुपुरा पर बड़े धूम धाम से मनाया ।जिसमें समाज की महिलाओं ने भजनो पर नृत्य किया और फूल व गुलाल से होली खेली। इस अवसर पर समाज की भारती अग्रवाल,शशि अग्रवाल, हीरामणि गर्ग, कल्पना गर्ग, अहिल्यादेवी गोयल, रानी सिंहल आदि समाज की महिलाए उपस्तिथ थी।


कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियां रखें – सीईओ श्री गुप्ता

शिविर में लाडली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र पात्र हितग्राहियों प्रदान किए गए

आपकी सरकार आपके द्वार शिविर ग्राम बाबुल्दा में सम्पन्न

मन्दसौर। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत बाबुल्दा, भानपुरा में आयोजित किया गया। शिविर के दौरान लाभान्वित हितग्राहियों को शिविर के मुख्य अतिथि द्वारा स्वीकृति आदेश प्रदान किए गए। 9 पात्र हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा 207 मरीजों का निशुल्क इलाज किया गया एवं दवाई वितरित की गई। पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का सीधे लाभ प्रदान किया गया एवं मंच पर ही पात्र हितग्राहियों को बुलाकर अनुग्रह राशि चेक द्वारा प्रदान की गई। शिविर में प्रत्येक विभाग द्वारा सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया एवं आम लोगों को योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी भी प्रदान की गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री गुप्ता, भानपुरा एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ, सभी जिलाधिकारी, गांव के सरपंच, सचिव, जनपद पंचायत के सभी जनप्रतिनिधि, जिला एवं जनपद पंचायत सदस्य, ब्लॉक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य, बड़ी संख्या में ग्रामीण जन व पत्रकार उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जेके जेन द्वारा किया गया।

सीईओ जिला पंचायत श्री ऋषव गुप्ता द्वारा बताया गया कि शिविर में प्राप्त हुई प्रत्येक शिकायतों को कंप्यूटर पर दर्ज किया जाता है। उसके पश्चात ही इनका निराकरण किया जाता है। अगर किसी व्यक्ति की समस्या का निराकरण नहीं हो सकता है, तो उसे लिखित में बताएं कि किस वजह से उसकी शिकायत का निराकरण नहीं हो सकता। ड्रिप सिंचाई पद्धति को अपनाये, इसके माध्यम से जल संरक्षण किया जा सकता है। साथ ही फसल भी बहुत अच्छी हो सकती है। गांव में जाकर पंचायत पहुंचकर लोगों की समस्याओं देखें। साथ ही सरकार की कौन-कौन सी योजना है। उसके बारे में गांव की जनता को बताएं। कोरोना वायरस के एक खतरनाक वायरस है। इससे बचाव ही उपचार हैं।


कार्पोरेट ऑफिस की तर्ज पर विकसित होगा नपा का राजस्व विभाग

नपाध्यक्ष, सीएमओ ने किया कार्यालय निरीक्षण

मन्दसौर। नगर पालिका परिषद मंदसौर के राजस्व विभाग को कॉरपोरेट विभाग की तर्ज पर विकसित करने की योजना तैयार की जाएगी। यहां टैक्स देने आने वाले शहर के आम जनमानस को सुविधा पूर्ण वातावरण मिले, साथ ही कर्मचारियों को भी काम करने में सुविधा रहे, इसके लिए इस विभाग को विकसित करने की योजना पर काम होगा। शुक्रवार शाम नगर पालिका अध्यक्ष राम कोटवानी एवं सीएमओ मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्रीमती सविता प्रधान गौर ने इस विभाग का निरीक्षण किया। नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने बताया कि वे चाहते हैं कि मंदसौर नगरपालिका के विभागों का कामकाज कॉरपोरेट स्टाइल में विकसित करने की उनकी मंशा है, ताकि निश्चित समय सीमा में काम तो हो ही, साथ ही नगर पालिका आने वाले आमजन एवं उपभोक्ता को कहीं भटकना न पड़े। उन्हें सही जानकारी मिले और निश्चित समय सीमा में उनका काम हो। शुक्रवार के अवलोकन में इस योजना के पहले चरण में राजस्व विभाग को इस तर्ज पर विकसित करने की योजना हेतु अवलोकन किया गया। कॉल सेंटर स्थापित होगा।

श्री कोटवानी ने यह भी बताया कि जल्द ही मंदसौर नगर पालिका आम उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए एक कॉल सेंटर की शुरुआत करेगी। जिस पर आमजन अपनी समस्याओं को नोट करवा सकेंगे और इन समस्याओं का समाधान निश्चित समय सीमा में किया जाएगा। स्ट्रीट लाइट, नालियों के भराव, स्वच्छता, पेयजल आदि से जुड़ी शिकायतों को इस कॉल सेंटर में नोट कराया जा सकेगा। शुक्रवार शाम किए गए अवलोकन के दौरान नगरपालिका के इंजीनियर एवं अन्य अधिकारी कर्मचारीगण भी उपस्थित रहे।


30-40 कि.मी. दूर रहने वाले विद्यार्थी कैसे पहुंचेंगे प्रातः 7 बजे परीक्षा देने ?- पाण्डेय

विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा समय में हो बदलाव

मन्दसौर। विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा आगामी 20 मार्च से स्नातक कक्षाओं की सभी परीक्षाओं के टाईम टेबल जारी कर दिये है। टाईम टेबल में बीएससी एवं बीएचएससी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के परीक्षा का समय प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक रखा गया है। लेकिन गांव से आने वाले विद्यार्थियों ने इस समय का विरोध करते हुए एनएसयूआई जिला महासचिव श्रीद पाण्डेय को गांव से शहर इतनी जल्दी आने में परेशानी से अवगत कराया। जिस पर श्रीद पाण्डे ने विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर परीक्षा का समय परिवर्तित करने की मांग की है।  श्रीद पाण्डेय ने कुलपति को पत्र लिखकर अवगत कराया कि कई छात्र दूर गावों से आते है जिससे कि उनका सुबह 7 बजे कॉलेज परीक्षा भवन पहुंचना मुश्किल होता है। कई छात्र मंदसौर से 30-40 कि.मी. दूर रहते है उन्हंे बस से मंदसौर आना होता है। मंदसौर परीक्षा केन्द्र   पर प्रातः 6.30 बजे पहुंचना होता है और उसके लिये उन्हें प्रातः 5.30 बजे बस पकड़ना होती है। कई गांवों से प्रातः 5.30 बजे बस उपलब्ध नहीं है। कई गांवों से मंदसौर बसों का आने का समय 8 बजे बाद का है। परीक्षार्थी को परीक्षा देने के लिये रात मंदसौर में ही किसी होटल में निवास करना पड़ेगा जो हर छात्रध्छात्रा के लिये संभव नहीं है। परीक्षार्थी को केन्द्र पर आने व परीक्षा भवन पहुंच कर रूम नम्बर व सीट खोजने में भी समय लगता है।


रोटरी ने लगवाये 4 व्यक्तियों को कृत्रिम हाथ

मन्दसौर। रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा विगत कई वर्षों सेवा के अनेक प्रकल्प आयोजित किये जा रहे है। क्लब द्वारा विगत 4 वर्षांे से मंडल में आयोजित कृत्रिम हाथ प्रकल्प के आधार पर मंदसौर में कई जरूरतमंद को इसका लाभ पहुंचाय है। इसी कड़ी में क्लब द्वारा 4 मार्च को मण्डल द्वारा धार में आयोजित किये गये इस प्रकल्प मंें मंदसौर के चार व्यक्तियों रामसिंह गांव खजुरी चन्द्रावत, दौलतराम गांव उच्चवाणीया, रमेश गांव कुल्थाना व रामनारायण गायरी गांव उग्राण को धार भेजा गया। जहां चारों व्यक्तियों को रोटरी द्वारा निःशुल्क कृत्रिम हाथ लगवाये गये। क्लब द्वारा चारों व्यक्तियों के धार आने-जाने व ठहरने की व्यवस्था की गई। उक्त चारों व्यक्ति कृत्रिम हाथ लगवाकर पुनः मंदसौर पहुंचे।


भारतीय संस्कृति में नारी को सम्मान को बहुत महत्व मिला है-सुधा शर्मा

नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया

मन्दसौर। शासकीय जनरल नर्सिंग एण्ड मिडवायफरी ट्रेनिंग सेंटर में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि श्रीमती सुधा शर्मा, श्रीमती ज्योति चौहान व श्रीमती रचना बनौधा थे।

इस अवसर पर वहीं श्रीमती सुधा शर्मा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व दिया गया है। आजकल लड़कियां हर क्षेत्र में बाजी मार रही हैं। महिलाएं पुरूषों से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है। श्रीमती ज्योति चौहान ने कहा कि लड़कियां दोहरी जिम्मेदारी निभा रही हैं घर के काम के साथ-साथ पढ़ाई भी कर रही है। वहीं श्रीमती रचना बनौधा ने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में कार्य कर रही है। श्रीमती शुक्ला रानी राय ने कहा कि चौका-चुल्हा छोड़कर महिलाएं आज अपने परिवार को आर्थिक रूप से भी सक्षम बनाने का कार्य कर रही है। श्रीमती बसंती मसीह ने कहा कि जहां नारी का सम्मान का सम्मान होता है वहां ईश्वर का वास होता है।

इस अवसर पर रीता सेवानिया, सुचित्रा परमार, पुष्पा दावरे, सुनिता रॉय, सुन्दरबाई एवं छात्राएं आलिया रंगरेज, श्वेता मोयल, कृतिका, मीना, प्रतिभा, दीपिका, प्रिया, कलावती, शर्मिला, कविता राठौर, निकिता जीनगर, प्रीति  ठाकुर सहित ने अतिथियों का स्वागत कर उन्हें मोमेंटो भेंटकर सम्मानित किया। आभार रीता सेवानिया ने माना।


अपनी ही नाबालिग पुत्री से बलात्कार करने वाले वहशी दरिंदे पिता को मरते दम तक जेल

(चिन्हित जघन्य एवं सनसनीखेज प्रकरण)

नीमच। श्री विवेक कुमार, विशेष सत्र न्यायाधीश (पॉक्सों एक्ट), नीमच द्वारा 8 वर्षीय बच्ची से उसके सगे पिता द्वारा बलात्कार करने के आरोप का दोषी पाकर आरोपी पिता को विभिन्न धाराओ में आजीवन कारावास एवं 30,000रू. जुर्माने से दण्डित किया।

विशेष लोक अभियोजक जगदीश चौहान द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना लगभग 3 माह पुरानी होकर दिनांक 12.12.2019 नीमच की हैं। फरियादी विकास अहीर जिला समन्वयक अधिकरी चाईल्ड हेल्पलाईन स्कीम नं. 36 नीमच नें उपस्थित होकर आरोपी रमेश देवडा उसी की बालिका के साथ यौन शोषण एवं उत्पीडन के संबंध में लिखित आवेदन पत्र पेश किया, जिसके आधार पर थाना नीमच केंट द्वारा अपराध पंजीबद्ध किया गया। फरियादी के अनुसार बालिकाध्पीडिता आयु लगभग 8 वर्ष के कथनानुसार पिता द्वारा शराब के नशे में रात को मारपीट कर निजी अंगो से छेडछाड की जाती है तथा 2-3 वर्षो से पीडिता के साथ शारीरिक व यौन शोषण किया जा रहा हैं। पीडिता की माता 2-3 वर्षो पूर्व पीडिता व दो छोटे भाई को छोडकर चली गई हैं। बालिका डर व शारीरिक मानसिक प्रताडना के कारण वापस अपने पिता के पास घर पर नहीं रहना चाहती। आरोपी के भय के कारण ठंड के दिनों में पीडिता अपने घर के अंदर नहीं सोती थी और बाहर इधर-उधर रात्री व्यतित करती थी। आरोपी के विरूद्ध पुलिस थाना नीमच केंट में रिपोर्ट लिखाई, जिस पर से आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 646ध्19, धारा 354, 376(एबी), 376(2)(एन) भादवि एवं धारा 4, 6, 10 पॉक्सों एक्ट, 2012 में अपराध पंजीबद्ध किया गया।

प्रकरण सनसनीखेज चिन्हित किया गया – 8 वर्षीय बालिका के साथ स्वयं के पिता द्वारा किये गये ऐसे कृत्य को देखते हुए समाज पर पड़ने वाले इसके गंभीर प्रभाव को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा इस प्रकरण को जघन्य एवं सनसनीखेज प्रकरण के रूप में चिन्हित किया गया तथा घटना दिनांक से 11 दिवस के भीतर विवेचना पूर्ण कर चालान विशेष न्यायालय नीमच में प्रस्तुत कर दिया गया।

डीएनए रिपोर्ट- प्रकरण में डीएनए रिपोर्ट भी महत्वपूर्ण साक्ष्य रहा, जिससे यह पुष्टी हुई थी कि आरोपी पिता द्वारा उसकी पुत्री के साथ बलात्कार किया गया था।

ऐसे घृणित अपराध पर विशेष न्यायाधीश की सख्त टिप्पणी – श्री जगदीश चौहान, विशेष लोक अभियोजक द्वारा पिता द्वारा 8 वर्षीय पीडिता के साथ ऐसा घृणित अपराध करने वाले आरोपी को कठोर दण्ड से दण्डित किये जाने का निवेदन किया, ताकि ऐसे अपराधो के लिए समाज में भय का वतावरण निर्मित हो सके।

आरोपी को दण्ड व पीडिता को प्रतिकर – आरोपी रमेश देवड़ा को धारा 354 भादवि में 5 वर्ष का सश्रम कारावास व 5,000रू. जुर्माना, धारा 376(एबी) भादवि में 20 वर्ष का सश्रम कारावास व 5,000रू. जुर्माना, धारा 376(2)(एन) भादवि में 10 वर्ष का सश्रम कारावास व 5,000रू. जुर्माना, धारा 4 पॉक्सों एक्ट, 2012 में 10 वर्ष का सश्रम कारावास व 5,000रू. जुर्माना, धारा 6 पॉक्सों एक्ट, 2012 में आजीवन कारावास व 5,000रू. जुर्माना व धारा 10 पॉक्सों एक्ट, 2012 में 5 वर्ष का सश्रम कारावास व 5,000रू. जुर्माना, आजीवन कारावास और कुल 30,000रू. जुर्माने से दण्डित किया।


सीता की अग्नि परीक्षा में देवताओं ने उस कुंड को जल कुंड में बदल दिया था – प्रमुखसागर जी

मन्दसौर ।  जो नारी शीलवान होती है उसके घर मे देवता निवास करते है । सीता की अग्नि परीक्षा में देवताओं ने उस कुंड को जल कुंड में बदल दिया था।
उक्त बात अपने प्रवचन के दौरान आचार्य 108 श्री पुष्पदन्त सागरजी के शिष्य आचार्य 108 श्री प्रमुख सागरजी महाराज ने कही । आप 1008 श्री शान्तिनाथ जिनालय तार बंगला में श्री सिध्द चक्र मंडल विधान एव विश्व शांति महायज्ञ पूजा के अवसर पर उपस्थित धर्मालुजनो को सम्बोधित कर रहे थे। आपने कहा कि आज की विधान पूजन में सिध्दों का वर्णन किया जा रहा है।
मैना सुंदरी के व्रतांत का वर्णन बताते हुए कहा कि सिध्दों की आराधना से ही श्रीपाल कोड़ी से कामदेव सा सुंदर बन गए जिसे देख के मैना सुंदरी के पिता राजा प्रजापाल व माता दोनो को अपनी पुत्री के चरित्र पर संदेह हो गया । मैना सुंदरी द्वारा जब अपने माता पिता को सिध्द भगवान की आराधना के बारे में बताया तो पिता प्रजापाल भी बेटी की आराधना को देख कर धर्म मार्ग की और चल पड़े।
आचार्य श्री ने कहा कि हमे गुरु के द्वारा बताए मार्ग पर चल कर अपने गुरु की महिमा को बढ़ानी चाहिए।
आचार्य श्री ने कहा कि णमोकार महामंत्र को पूरा पढ़ना चाहिए। उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा आंगनबाड़ीयो में बच्चों को अंडा दिये जाने की की जारही तैयारी को लेकर कहा कि यह उचित नही है।
प्रारभ में आचार्य 108 श्री पुष्पदन्त सागरजी महाराज के चित्र का अनावरण एव दीप प्रज्वलन श्री अजय-सुनीता बाकलीवाल परिवार ने किया। आचार्य श्री का पाद प्रक्षालन श्री ऋषभ कोठारी  एव कोठारी परिवार ने किया। शास्त्र भेंट श्री प्रकाश जेन कुचड़ोद परिवार ने किया। मंगला चरण मीना गोदावत ने प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मन्दसौर स्थित सभी जिनालयों के उपस्थित सदस्यों द्वारा आचार्य श्री को श्रीफल भेट किये गए। इस अवसर पर सन्मति ग्रुप और पाटनी परिवार द्वारा आचार्य प्रमुख सागरजी से शिष्यत्व ग्रहण किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री जितेंद्र दोषी द्वारा किया गया।


विधायक व नपाध्यक्ष ने स्काई लिफट का लोकार्पण  किया

मंदसौर। गुरूवार को नपा कार्यालय परिसर में आयोजित सादगीपूर्ण कार्यक्रम में विधायकयशपालसिंह सिसौदिया व नपाध्यक्ष राम कोटवानी ने लगभग 11 लाख  रू में मंदसौर नपा के द्वारा क्रय की गयी स्काई लिफट  वाहन का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर भारत सरकार की फुड कार्पोशन के अशासकीय सदस्य मदनलाल राठौर भी विशेष रूप से उपस्थित थे। विधायक नपाध्यक्ष व श्री राठौर ने पुरे विधि विधान से पूजा अर्चना कर स्काई लिफट वाहन को लोकर्पित किया। इस वाहन का उपयोग स्टीट लाईट को ठीक करने में हो होगी। नपा परिषद के पास पूर्व पार्षद 3 वाहन हो जायेगे। इसमें स्टीट लाईट की समस्याओं का तेजी से समाधान होगा। इस अवसर पर नपा पार्षदगण पं अरूण शर्मा, निलेश जैन, यशंवत भावसार, गुडडु गढवाल, सत्यनारायण भांभी, अनिल मालवीय, भारत कोठारी, निरांत बग्गा, राजेश सोनी ऐरावाला, नपा कर्मचारीगण जाकिर भाई, सुशील बोथरा भी उपस्थित थे।


आज से नाहर सैयद मेला प्रारंभ, सुफियाना कव्वाली का कार्यक्रम

मंदसौर। नपाध्यक्ष राम कोटवानी, उपाध्यक्ष सुनिल जैन, सीएमओं सविता प्रधान गौड, मेला समिति सभापति रश्मि राठौर ने बताया कि आज 7 मार्च शनिवार को रात्रि 8.30 बजे से राष्टिय एकता नाहर सैयद मेला की शुरूआत हो रही है तीन दिवसीय मेला के पहले दिन आज शनिवार को नाहर सैयद दरगाह परिसर में नपा परिषद के द्वारा सुफियाना कव्वाली का अयोजन किया जायेगा। रात्रि 8.30 बजे दानिश मोनस शाबरी रामपुर उप्र कव्वाल एण्ड पार्टी व वफा फारूख हाशमी कव्वाल एण्ड पार्टी सुफियाना कव्वाली की प्रस्तुती देगे।

समिति ने नाहर सैयद मेला गा्रउण्ड का किया निरिक्षण

नाहर सैयद मेला की तैयारीयो का जायजा लेने के लिये शुक्रवार को मेला समिति को मेला समिति के द्वारा मेला ग्राउण्ड का निरिक्षण किया गया। मेला समिति सभापति सुश्री रश्मि शभुसेन राठौर एवं मेला सदस्यगण यशंवत भावसार श्रीमती आजाद भारत कोठारी, श्रीमती शकिर युसुफ खेडीवाला, नाजीया बी आरिफ बेग, श्रीमती अनिता सत्यनारायण भांभी ने मेला समिति स्थल का निरिक्षण किया व मेला की व्यवस्थाओं के  संबंध में नपा कर्मचारी पंकज साकी से चर्चा की। मेला ग्राउण्ड पर लगने वाली 150 अस्थायी दुकानों के स्थान महिला पुरूषा के लिये बनाये गये स्नान ग्रह के स्थान व संास्कृतिक कार्यक्रम स्थल को दे खा मेला समिति देख


कायस्थ समाज द्वारा भगवान श्री चित्रगुप्त की महाआरती की जायेगी

मंदसौर। कायस्थ समाज द्वारा होली के पर्व अवसर पर गैर की आयोजन होगा तथा यम द्वितीया के पावन पर्व दवात कलम पूजा के साथ भगवान श्री चित्रगुप्त की होगी महाआरती दिनांक 11 मार्च बुधवार को भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर चक्रवर्ती कॉलोनी में यम द्वितीया पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा एवं विगत 80 वर्षों से निकाले जाने वाली कायस्थ समाज की  होली गैर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 10 मार्च मंगलवार को विश्वपति शिवालय से प्रातः 8.30 बजे होली गेर प्रारंभ होकर नगर भ्रमण करेगी। कायस्थ समाज  कार्यकारणी  द्वारा अधिक से अधिक समाज बंधुओं से आग्रह किया गया है कि वह होली मिलन गेर सम्मिलित हो एवं दूज पूजा पर भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर पहुच कर पूण्य लाभ प्राप्त करे। यह जानकारी कायस्थ समाज मीडिया प्रभारी पंकज श्रीवास्तव द्वारा प्रदान की गई है।


ग्राम पंचायत सीहोर में 45 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण

मंदसौर। जनपद पंचायत मंदसौर की ग्राम पंचायत सीहोर में विभिन्न मदो के अंतर्गत,राजीव गांधी सेवा केंद्र 12 लाख 85 हजार, रणमाखेड़ी में सीसी निर्माण 4लाख 42 हजार,सीहोर में खेल मैदान 4लाख 74 हजार,सीहोर में सभी बाजारों की सीसी लगभग 25 लाख रुपये की लागत से ओर टोटल 45 लाख 60 हजार रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण जनपद उपाध्यक्ष एव जिला योजना समिति सदस्य परशुराम सिसोदिया के मुख्य आथित्य, एव ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर गोयल की अध्यक्षता में सम्पन हुआ,इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की मंशानुरूप कांग्रेस सरकार अंतिम छोर तक के व्यक्ति के विकास के लिए संकल्पित हैं,चाहे स्वास्थ की बात हो शिक्षा की बात हो या किसानों की बात हो,श्री सिसोदिया ने आगे कहा कि चाहे हम चुनाव हार गए हो लेकिन हम कभी हमारे कर्तव्य,जवाबदारी से विमुख नही हैं,कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर गोयल ने की। विशेष अतिथि के रूप उपस्थित दलौदा चौपाटी सरपंच विपिन जैन ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रकाश जैन, राजेश गुर्जर, राजेन्द्रसिंह पंवार, पीयूष जैन,घनश्यामसिंह पंवार एवं ग्रामवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts