Breaking News

मंदसौर शहर को मिलेगा एक ओर पिकनिक स्पॉट

कालाभाटा बांध के पास नपाध्यक्ष ने किया निरिक्षण

मंदसौर। नगवासियो को सौगात देेने की कडी में नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख द्वारा नगर की मूलभूत सुविधाओ पर कार्य करने के अलावा शहरवासियो को भविष्य में सौगात देेने की तैयारी में है, इस कडी में नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख, जलकार्य सभापति हाजी रशीद, लोकनिर्माण सभापति प्रतिनिधि सुदीप पाटील के साथ कालाभाटा डेम के पास मौका मुआयना कर नवीन पिकनिक स्पॉट हेतु संभावनाये तलाशी। इस दौरान जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी, नपा इंजीनियर श्री बीबी गुप्ता, आर्किटेक्ट श्री मालवीय, नपा कर्मचारी श्री योगेन्द्र परिहार भी साथ थे।

नपाध्यक्ष हनीफ शेख ने कालाभाटा बांध के आसपास जारी भूमी लेवलिंग कार्य के निरिक्षण के साथ ही आर्किटेक्ट श्री मालवीय को बांध के पास निर्मित झील के पास वाली भूमी पर पिकनिक स्पॉट बनाने के लिये डिजाईन बनाने पर विचार विमर्श किया। इस दौरान उन्होनें नपा इंजीनियर श्री बीबी गुप्ता से डेम के पास वाली भूमी का उपयोग पार्किग हेतु करने एवं एक तरफ की भूमी का उपयोग पिकनिक स्पॉट जिसमें उघान, झील के पास नोका विहार आदी की सुविधा देने पर बल दिया। जलकार्य सभापति श्री हाजी रशीद ने कालाभाटा के पास की नपा स्वामित्व की भूमी का सीमांकन करने का आग्रह किया जिस पर नपाध्यक्ष ने कलेक्टर कार्यालय के माध्यम से उक्त कार्य को जल्द पुरा करने हेतु संबंधित कर्मचारी को निर्देश प्रदान किये।

सुंदर एवं आकर्षक प्लानिंग बनाये
नपाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ शेख ने आर्किटेक्ट श्री मालवीय को पिकनिक स्पॉट हेतु तीन प्लानिंग नपा को देेने का आग्रह किया, सभी प्लानिंगो पर व्यापक विचार विमर्श उपरांत एक अच्छी प्लानिंग पर नपा कार्य कर सके। इस दौरान उन्होनें इलेक्ट्रानिक्स मिडीया से चर्चा करते हुये मंदसौर शहवासियो को नवीन पिकनिक स्पॉट हेतु नपा की तैयारियो से अवगत कराया।

मच्छरो से राहत हेतु नपा ने चलवायी फागिंग मशीन
मंदसौर। मानुसन के दौरान मच्छरो की तादात को देखते हुये नगर पालिका परिषद द्वारा  विभिन्न वार्डो में केमिकल युक्त फागिंग मशीन ( धुंआ मशीन) का उपयोग किया जा रहा है। इस कडी में विगत दिवस नरसिंहपुरा क्षेत्र में फागिंग मशीन के माध्यम से विभिन्न गलियो एवं मुख्य मार्ग पर मशीन का उपयोग किया गया। इस दौरान नपा स्वास्थ्य सभापति श्री डिकपालसिंह भाटी ने नपा कर्मचारियो से निरंतर मंदसौर नगर के विभिन्न क्षेत्रोे मे मांग अनुसार फागिंग मशीन चलाने हेतु निर्देशित किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply