Breaking News

मध्य प्रदेश कोरोना: इंदौर में 4, उज्जैन में 1 नए मरीज, कुल 6 जिले 14 लोग संक्रमित

भोपाल। मध्य प्रदेश के 52 में से कुल 6 जिले संक्रमित हो गए हैं। आज बुधवार दिनांक 25 मार्च 2020 को इंदौर शहर में चार और उज्जैन में एक मरीज की पुष्टि हुई है। अब तक जबलपुर-6, भोपाल-1, ग्वालियर-1, शिवपुरी-1 = कुल 4 जिले संक्रमित थे परंतु आज इंदौर-4 एवं उज्जैन-1 के साथ मध्य प्रदेश के कुल 6 जिले कोरोना वायरस के संक्रमित हो गए हैं।

ऋषिकेश से संक्रमित होकर लौटा था अग्रवाल परिवार
बुधवार सुबह चार बजे इसकी पुष्टि हुई है। इनमें से तीन मरीज बॉम्बे अस्पताल, एक अरिहंत अस्पताल में और एक एमवाय अस्पताल में भर्ती हैं। तीन मरीज एक ही अग्रवाल परिवार के हैं, ये ऋषिकेश घूमने गए थे। 5 में से 1 रानीपुर और 1 चंदन नगर क्षेत्र से है। बॉम्बे अस्पताल में एक ही परिवार के 3 लोग हैं। इनमें से 4 की कोई फॉरेन हिस्ट्री नहीं है। विभाग पता कर रहा है कि किसके संपर्क में आए हैं।

इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने कहा है कि इस बात को लेकर पैनिक की आवश्यकता नहीं है। सभी मरीजों की हालत स्थिर है और वे चिकित्सीय निगरानी में हैं। सभी का बेहतर इलाज हो रहा है और अन्यत्र संक्रमण नहीं हो, इसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चार इंदौर के रहवासी हैं और एक उज्जैन का है।

लोगों को सभी जरूरी सामान घर पर उपलब्ध कराएंगे
कलेक्टर जाटव ने यह भी कहा है कि प्रशासन आम जनता को जरूरी सामान घर पर ही उपलब्ध कराने के लिए ठोस उपाय कर रहा है। जरूरी सामान घर पर उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन स्टोर्स, वेंडर और विक्रेताओं के डिटेल्स जल्द जारी किए जाएंगे ताकि ऑनलाइन ऑर्डर कर घर पर ही आवश्यक वस्तुएं मिल सकें।

मध्य प्रदेश में अब तक 6 जिलों में 14 मरीज
इंदौर में 5 मरीज मिलने के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इसके पहले जबलपुर में 6, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में एक-एक मरीज मिले हैं। सबसे पहले जबलपुर में 4 मरीज मिले थे, इसके बाद भोपाल में और मंगलवार को ग्वालियर और शिवपुरी में मरीज मिले।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts