Breaking News

मामला – भानपुरा में खिचड़ी खाने से बीमार हुए बच्चों का

नायाब तहसीलदार और खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लिए समूह के सेम्पल

मंदसौर। विगत 27 फरवरी को जिले की तहसील भानपुरा के ढाबला मनोहर में लगभग 35 बच्चों ने स्कूल में स्व सहायता समूह द्वारा बनाई गई चावल की खिचड़ी और दही की कड़ी खाई थी। जिसके बाद एक ही परिवार के 8 बच्चें बीमार हो गए थे।

तब मामले की गंभीरता को देखते हुए नायाब तहसीलदार मनोज शर्मा ने तुरंत जय मां दुर्गा स्व सहायता समूह की भोजनशाला को सील कर दिया था। जिसके अध्यक्ष मोहनलाल मेघवाल है।

जिसके बाद 2 मार्च सोमवार को नायाब तहसीलदार मनोज शर्मा और खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा स्व सहायता समूह की भोजनशाला को खोला गया और भोजनशाला से गेहंू के आटे व चावल का सेम्पल लिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री जमरा ने समूह के उपस्थित सदस्यों को भोजनशाला में साफ – सफाई रखने, अच्छी गुणवत्ता युक्त खाद्य वस्तुएं ही उपयोग करने के निर्देश दिए। नायाब तहसीलदार और खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने समूह को स्पष्ट निर्देश दिए है कि आज बनी खाद्य वस्तुओं का उपयोग अगले दिन न करें यदि ऐसा पाया जायेंगा तो कठोर कार्यवाही की जायेगी।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री जमरा ने बताया कि उक्त सेम्पलों को जांच हेतु भोपाल प्रयोगशाला में भेजा जायेगा। रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts