Breaking News

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश निरस्त

मंदसौर. लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के सभी मुद्रणालयों के स्वामियों की बैठक मंगलवार को दोपहर में कलेक्टर भवन में हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार सामग्री के मुद्रण के संबंध में प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को निर्देश दिए कि प्रचार सामग्री के मुद्रण के दौरान सावधानी बरतें। प्रचार-प्रसार की सामग्री के प्रकाशन के दौरान लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127.क के अनुसार कार्रवाई की जाती है। प्रचार सामग्री के प्रकाशन के दौरान प्रिंट लाईन में मुद्रक और प्रकाशक के नाम एवं पते स्पष्ट प्रकाशित किए जाना चाहिए।

जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम स्थापित
लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष टोल फ्री नंबर 1950 है। इसमें जिले का कोई भी व्यक्ति निर्वाचन से जुड़े किसी भी मामलें में शिकायत या सूचना दे सकता है।

चुनाव होने तक सभी अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश बैन 
कलेक्टर धनराजू एस ने निर्वाचन कार्य के सुचारू संपन्न कराने को लेकर चुनाव संपन्न होने तक जिले के सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश पर बैन कर दिया है। अनुभाग स्तर के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के आकस्मिक अवकाश के सभी आवेदन का निराकरण एसडीएम को अपने स्तर पर करने की जवाबदारी दी है। चिकित्सा अवकाश एवं अर्जित अवकाश के संबंधित आवेदन पत्रों को विभाग प्रमुख अपनी अनुशंसा के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी को भेज जाएंगे।जिला कार्यालय प्रमुख के अवकाश व मुख्यालय छोडऩे की अनुमती कलेक्टर से स्वीकृति के बाद मिलेगी। इसके साथ ही जिला स्तर पर निर्वाचन ड्यूटी में सलग्न शासकीय सेवकों के अवकाश आवेदन भी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा ही स्वीकृत किए जाएंगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply