Breaking News

शिवराज सिंह चौहान BJP विधायक दल के नेता निर्वाचित : रात 9 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। शिवराज सिंह का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों में किसी एक ने भी शिवराज सिंह के नाम का विरोध नहीं किया।

विधायक दल का नेता बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। शिवराज सिंह चौहान के ज्योतिषियों ने दिनांक 23 मार्च को रात 9:00 से 9:30 बजे के बीच का मुहूर्त निकाला है। इसी दौरान शिवराज सिंह चौहान राजभवन में एक सामान्य औपचारिक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

मैं आज ही वल्लभ भवन बैठ जाऊंगा: शिवराज सिंह चौहान

अपने पहले भाषण में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शासन करने की शैली में भी अब परिवर्तन किया जाएगा। सभी को साथ लेकर चलेंगे। कोरोना के कारण कोई उत्सव न मनाए, घर पर रहें। मैं आज रात ही वल्लभ भवन बैठ जाऊंगा, कोरोना को हराना है।

मध्यप्रदेश में विधायक दल का नेता चुने जाने पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे लिए आज बहुत भावुक पल है, मैं एक कार्यकर्ता के रूप में सालों से कार्य करता रहा हूं, यह इसी पार्टी में हो सकता है कि एक साधारण कार्यकर्ता को एक बड़ा कार्य करने का मौका मिले।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक श्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया है कि राजभवन में आयोजित समारोह में केवल मुख्यमंत्री पद की शपथ ली जाएगी। मंत्रिमंडल का फैसला बाद में होगा। आज शिवराज सिंह चौहान के साथ कोई भी मंत्री शपथ नहीं लेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts