Breaking News

श्री पशुपतिनाथ मंदिर सभागृह में कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क वितरित किये

महावीर पुस्तकालय एवं वस्त्र वितरण संस्था द्वारा 18 मार्च, बुधवार को श्री पशुपतिनाथ मंदिर स्थित सभागृह में कोरोना वायरस से बचाव हेतु जरूरतमंद गरीब परिवारों को निःशुल्क मास्क वितरित किये गये।

इस अवसर पर मंदिर प्रबंध समिति के कर्मचारी, पुजारी व अन्य गणमान्य नागरिकों ने संस्था की मास्क वितरण योजना का शुभारंभ किया। प्रथम दिन के मास्क वितरण के दानदाता विश्वमोहन अग्रवाल एवं श्रीमती आशादेवी अग्रवाल रहे। दानदाताओं ने मास्क वितरण पूर्व विधायक शिवदर्शनलाल अग्रवाल की पुण्य स्मृति में किया गया। इस दौरान मास्क वितरण योजना के समाजसेवी संयोजक विनोद मेहता, सहसंयोजक कार्यालय प्रभारी संजु राठौर उपस्थित रहे।

पशुपतिनाथ प्रतिमा संरक्षक,पूर्व विधायक बाबू श्री शिव दर्शन लाल अग्रवाल की 31 वी पूण्य तिथि पर कोरोना से बचने हेतु मास्क का वितरण किया गया

भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा का 21 वर्षो तक संरक्षण कर स्थापना करवाने वाले आजाद भारत के मंदसौर नगर पालिका के प्रथम अध्यक्ष पूर्व विधायक बाबू श्री शिव दर्शन लाल जी अग्रवाल की 31 वी पूण्य तिथि पर आपकी संस्था महावीर पुस्तकालय वस्त्र वितरण संस्था के माध्यम से पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा आराधना करने वाले पुजारी , वहाँ कार्यरत सभी कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का निशुल्क वितरण किया गया।संस्था के विनोद मेहता ने कहा कि विश्व विख्यात पशुपतिनाथ मंदिर में हजारों की संख्या में दर्शनार्थी आते है ऐसे में यहाँ कार्यरत सभी कर्मचारियों और पंडितो को सावधानी बरतना चाहिए और सदैव मास्क का उपयोग करना चाहिए ।क्योंकि सावधानी से ही इस महामारी से बचा जा सकता है । विनोद मेहता ने कहा कि बाबू शिवदर्शनलाल जी अग्रवाल का मंदसौर के प्रति समपर्ण को भुलाया नही जा सकता ,पशुपतिनाथ जी की प्रतिमा को 21 वर्षो तक सरंक्षण कर स्थापित करवाने में बाबू जी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है । ऐसे तपस्वी पुरुष की प्रतिमा पशुपतिनाथ मंदिर में स्थापना होना चाहिए।मंदिर प्रबन्धक राहुल रुनवाल ने सभी कर्मचारियों व पुजारियों को मास्क का महत्व बताया व थोड़ी थोड़ी देर में हाथ धोने व मंदिर परिसर में डेटोल युक्त पानी के पोछे लगाने हेतु निर्देशित किया।अग्रवाल परिवार के विश्व मोहन अग्रवाल ने कहा कि बाबू जी ने जो सेवा कार्य मंदसौर के लिए किए है उससे आज हम और हमारा परिवार गौरान्वित है और महावीर पुस्तकाल वस्त्र वितरण संस्था का आभारी हूं जो समय समय पर मंदसौर में सेवा कार्य करती है और इसी कड़ी में जहाँ पूरा शहर मास्क की कमी से जूझ रहा है संस्था ने बाजार से भी कम मूल्य पर मास्क की उपलब्धता करवा कर आज निशुल्क वितरण हेतु प्रेरित किया। संचालन अशोक नलवाया ने किया व आभार रवि शंकर अग्रवाल ने माना।इस अवसर पर पंडित कैलाश जी भट्ट,प.सुरेंद्र आचार्य,प.पुरषोत्तम जोशी,प.राकेश भट्ट,ओम प्रकाश शर्मा,दिनेश परमार,दिनेश बैरागी आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts