Breaking News

सोशल मीडिया पर मार्केट खुलने की सूचना के वायरल होते हुए, गुरूवार को खुल गया बाजार, पुलिस ने बंद करवाया

सप्ताह में दो दिन खुलेगी अन्य किराना दुकानें

मंदसौर। बुधवार को राज्य शासन ने किराना दुकानों के अलावा अन्य दुकानें खोलने के लिए एक सर्कुलर जारी किया था। जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सर्कुलर में लिखा था कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू है लेकिन इस सर्कुलर को लेकर मंदसौर के स्थानीय जिला प्रशासन ने कोई आदेश बुधवार को जारी नहीं किये थे। लेकिन गुरूवार को नगर के अन्य दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें सुबह 7 से 10 बजे के समय में खोल ली। जिससे तत्काल पुलिस जवानों ने बंद करवाया। इस दौरान कई दुकानदारों की पुलिस जवानों से भिड़त भी हुई। क्योंकि सिर्फ दुकाने खोलने की अनुमति गली मोहल्लों के किराना व्यापारियों की ही थी।

नगर के बस स्टेण्ड क्षेत्र के किराना व्यापारी तो सुबह 5 बजे से ही अपनी दुकाने खोलने के लिए आ गए लेकिन पुलिस ने उन्हें दुकानें नहीं खोलने की दी। कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोल भी ली थी उन्हें भी तत्काल बंद करवाया गया। अधिकरियों का कहना था कि ऐसा सबकुछ एक गलत संदेश के वायरल होने के कारण हुआ। सर्कुलर तो जारी हुुआ था लेकिन उसे मंदसौर में किस प्रकार से लागू करना है यह तय होना बाकी था उससे पहले ही लोगों ने अपनी दुकानें खोल ली। मार्केट खुलने की अफवाह के दौरान कई इलेक्ट्रीक वालों तो कई मोबाईल रिचार्ज वालों ने अपनी दुकानें खोल ली थी। जिन्हें बंद करवाया गया। गौशाला मार्केट कालाखेत के सामने एक कूलर व्यापारी से तो थाना कोतवाली के एसआई रितेश डामोर की तीखी बहस भी हुई आखिरकर व्यापारी को अपनी दुकान बंद करवा ही पड़ी। वहां उपस्थित लोगो के अनुसार कूलर व्यापारी ने विधायक श्री सिसौदिया को फोन भी लगाया था लेकिन विधायक ने फोन नहीं उठाया।

सिर्फ गली मोहल्लों की किराना दुकानों को ही अनुमति

एक गलत संदेश के वायरल होने के बाद बाजार पूरी तरह से खुल गया। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि अभी सिर्फ सुबह 7 से 10 बजे तक गली मोहल्लों की किराना दुकानो को ही छूट की अनुमति हे अन्यत्र व्यापारियों की छूट के लिए प्लानिंग तैयारी की जा रही है। इस दौरान बाजार में भारी भीड देखने को मिली जिसे पुलिस ने खत्म करवाया।

दिन तय किये जा रहे है

अन्य किराना व्यापारियों के लिए सप्ताह में दो दिन तय किये जा रहे है। इसी प्रकार अन्य दुकानों के लिए भी सप्ताह में एक या दो दिन तय किये जा रहे है। दुकानदारों की सूची बनवाई जा रही है। जल्द दिनों की घोषणा कि जायेगी। – हितेश चौधरी, एसपी, मंदसौर

एक पर प्रकरण भी दर्ज

लॉक डाउन में नेहरू बस स्टैंड के पीछे स्थित दुकान खोलकर 144 का उल्लंघन करने वाले आरोपी राजकुमार पिता किशनचंद सिंधी उम्र 48 साल निवासी लक्ष्मण दरवाजा के विरुद्ध कोतवाली थाना पुलिस ने धारा 188, 269 के तहत प्रकरण क्रमांक 217/2020 दर्ज किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts