Breaking News

होली का पर्व निकट, बाजार में आई रंग बिरंगी पिचकारियां

मुख्य मुकाबला मोदी और प्रियंका मेें, राहुल दिखें नदारद

मंदसौर। आगामी 10 मार्च को धुलेंडी होली का पर्व आने वाला है। जिसको लेकर मंदसौर के बाजार तैयारियों में लगे है। बाजार के होल सेल व्यापरी पिचकारियों को लेकर स्टॉक कर रहे है। इस बार पिचकारियों में मुख्य मुकाबला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रियंका गांधी में दिख रहा है। हमेशा दिखने वाले राहुल गांधी इस बार पिचकारियों के बाजार से भी गायब हो गए है। इससे पहले संक्राति के पर्व पर पंतगांें में भी मुख्य मुकाबला प्रियंका गांधी और नरेन्द्र मोदी में ही देखने को मिला था।

होली के पर्व को लेकर दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बार पिचकारी में एक से बढकर एक वैरायटियां आई हुई है। राजनीतिक उठापटक का असर यहां भी दिख रहा है। जिस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी उभर कर आई है और राहुल गांधी पिछड़े है। उसी प्रकार पिचकारियों में भी प्रियंका गांधी का टैंक, मोदी का मुखौटे की भारी डिमांड है। राहुल गांधी पिचकारियों के बाजार से भी गायब हो गए है। दुकानदार राजेश नागदा ने बताया कि पिचकारियों में 5 रूपयें से लेकर 400 से 500 रूपयें तक की पिचकारियां उपलब्ध है। इस बार बाजार में डिजिटल कलर, डिजिटल गुलाल, हर्बल गुलाल व अन्य तरह के रंगों कैप्सूल भी विभिन्न रंगों में बाजार में आए है। गुलाल उड़ाने वाली पिचकारियों की भी अच्छी मांग है।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 9 मार्च को होलिका दहन होगा। 10 मार्च को धुलेटी का पर्व मनाया जायेगा वहीं 14 तारीख को रंग पंचमी का त्यौहार मंदसौर में मनाया जायेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts