19 जनवरी को पिलाई जाएगी पल्स पोलियो की दवाई

जिला कार्यबल की बैठक संपन्न

मंदसौर। सीईओ जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता की अध्यक्षता में पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत जिला कार्यबल की बैठक जिला पंचायत स्थित सभाकक्ष में आयोजित की गई। 19 जनवरी के दिन पूरे जिले में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। बैठक के दौरान निर्देश दिए कि हर जगह बूत बनाए जाए। जिला परिवहन अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि बस स्टॉप पर विशेष फ्लैग लगाए जाए। बस और टेंपो के पीछे भी फ्लेक्स लगाया जाए।

ऐसे धार्मिक स्थल जहां पर लोगों की आस्था बहुत ज्यादा होती है। वहां पर लोग रविवार के दिन विशेष तौर पर जाते हैं। इन विशेष धार्मिक स्थलों के अंतर्गत दुधाखेड़ी माताजी मंदिर, भादवा माता, कढ़ाई माता, आवरी माता पर रविवार के दिन सुपरवाइजर ओर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की ड्यूटी लगाई जाए। ऐसे धार्मिक स्थल जहां पर लोगों की आस्था बहुत ज्यादा होती है। रविवार के दिन सुबह 7रू00 बजे से शाम तक इनकी ड्यूटी लगाई जाए। जिसे कोई भी बच्चा पल्स पोलियो अभियान से वंचित न रह सके।

10 दिन पूर्व से कचरा गाड़ी में विशेष जिंगल बजाया जाए

प्रत्येक घर से कचरा इकट्ठा करने वाली गाड़ी पर पल्स पोलियो अभियान के 10 दिन पूर्व से ही विशेष जिंगल बचाया जाए। जिससे लोगों में अभियान के प्रति जागरूकता उत्पन्न हो सके। जिले से लगे आसपास के क्षेत्रों में पल्स पोलियो अभियान को विशेष तौर पर बहुत ही बेहतरीन कवरेज किया जाए। इन क्षेत्रों में कोई भी बच्चा इस अभियान से नहीं छूटना चाहिए।

17 व 18 जनवरी को निकलेगी स्कूलों की रैलियों

जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 17 एवं 18 जनवरी को सभी प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलों को निर्देशित करें, कि यह स्कूल पल्स पोलियो अभियान के जागरूकता के लिए रैलियों का आयोजन करें।

Hello MDS Android App

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply