Breaking News

4 संदिग्ध पॉजीटिव और आये सामने, बोलिया का कोरोना पॉजीटिव युवक हुआ स्वस्थ, घर भेजा 40 का आंकड़ा छुआ

मंदसौर। मंगलवार को दो दिनों के बाद कोरोना रिपोर्टस् मंदसौर आई। जिसमें 4 संदिग्ध पॉजीटिव और पाये गये है। वहीं पुराना कोरोना पॉजीटिव बोलिया निवासी युवक की दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर मंगलवार को उसे छुट्टी देकर घर भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छिपा बाखल के एक व्यक्ति की इंदौर में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। जिसे हमने पहले ही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना से मृत होना बताया था। जिसकी पुष्टि मंदसौर जिला प्रशासन ने मंगलवार को कि हालांकि मंदसौर जिला प्रशासन इस मृतक को मंदसौर के कोरोना पॉजीटिव लोगों में नहीं गिन रहा है। वहीं जो 4 संदिग्ध पॉजीटिव सामने आयें है वह मृतक के परिवारजन ही बताये जा रहे है। यदि 4 संदिग्ध कोरोना पॉजीटिव को गिना जायें तो कोरोना मरीजों की संख्या 36 से बढ़कर 40 हो गई है। वहीं मंगलवार को एक राहत भरी खबर यह आई कि बोलिया के कोरोना पॉजीटिव मरीज की लगातार दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव प्राप्त हो गई है। जिसे मंगलवार को ही कोरोना केयर हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है।

मंगलवार को आई 27 लोगों की रिपोर्ट में 4 नए संक्रमित मिले हे। अधिकारी इन्हें संधिग्ध मान रहे हे, इनके सेम्पल मंगलवार को ही फिर से भेजे गये है। जबकि बाकी 23 की रिपोर्ट नेगेटिव मिली हे। जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता ने बताया की 27 सेम्पल की रिपोर्ट मंगलवार सुबह को प्राप्त हुई है। इसमें चार मरीजों की रिपोर्ट संधिग्ध पॉजीटिव आई है। बाकी की रिपोर्ट नेगेटिव हे। इसमें बोलिया निवासी कोरोना संक्रमित मरीज की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव मिली, जिसे आज ही कोविड अस्पताल से घर भेज दिया गया है। अब तक जिले में कोरोना से जंग जितने वाले मरीजों की संख्या 6 हो गई है इसके साथ लिए पुराने सभी कोरोना पॉजीटिव मरीज ठीक हो चुके है। मंदसौर की एक विक्षिप्त महिला जिसे कोरोना पॉजीटिव पाया गया था उसका ईलाज इंदौर में चल रहा है। वहीं बाकी सभी कोरोना पॉजीटिव मरीज 9वें कोरोना पॉजीटव मृतक व्यक्ति के बाद आये पॉजीटिव ही है।

स्थिति नियंत्रण में है, पुराने सभी पॉजीटिव घर लौटे

पुराने कोरोना पॉजीटिव मरीज सभी ठीक होकर घर लौटे चुके है। अब केवल एक ही परिवार के संक्रमित लोग है। जिनकी स्थिति भी बेहतर है। उम्मीद है कि इनकी रिपोर्ट भी भेजने पर नेगेटिव ही आयेगी। ग्रामीण क्षेत्रों को धीरे – धीरे खोला जा रहा है। मंदसौर शहर के कंटेनमेंट एरियों में निगरानी रखी जा रह है। उन क्षेत्रों में सख्ती से लोगों को बाहर नहीं आने दिया जा रहा है। आगे की स्थिति को देखकर तय किया जायेगा कि बाजार को किसी प्रकार खोलना है। -मनोज पुष्प, कलेक्टर, मंदसौर

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts