Breaking News

Hello Mandsaur की खबर के आधार पर काँग्रेस पार्टी, विधायक एवं नपाध्यक्ष के खिलाफ राज्यपाल के नाम देगा ज्ञापन

Story Highlights

  • कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा आज विधायक एवं नपाध्यक्ष के खिलाफ राज्यपाल के नाम दिया जाएगा ज्ञापन

मन्दसौर। Hello Mandsaur ने विगत दिनो एक खबर प्रसारित की थी जिसका शीर्षक था मन्‍दसौर नगरपालिका व विधायक ने सम्‍मान समारोह में किया सफाईकर्मियों का घौर अपमान आधार पर काँग्रेस एक ज्ञापन दे रही है
कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश संयोजक संदीप सलोद ने बताया कि  विगत दिनों सफाई सर्वेक्षण में मंदसौर का 74वां स्थान पर आने पर नगरपालिका मंदसौर द्वारा  विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य, नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता व जिला महामंत्री महेन्द्र चौरड़िया के आतिथ्य में सफाई कर्मचारियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था।
इस कार्यक्रम में विधायक श्री सिसौदिया ने मंच से कहा कि ‘‘डॉक्टर का बेटा डॉक्टर बनता है, नेता का बेटा नेता बनता है, कलेक्टर का बेटा कलेक्टर और वाल्मिकी समाज का बेटा भी आगे चलकर सफाई कर्मचारी ही बनेगा।’’ विधायक का उक्त वक्तव्य गैर जिम्मेदाराना है। किसी भी पेशे को जाति व समाज से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। विधायक को चाहिये था कि वह वाल्मिकी समाज के बच्चों को प्रोत्साहित करे जिससे वे कलेक्टर, डॉक्टर या उच्च पद पर पदस्थ हो। उल्टा उन्होंने वाल्मिकी समाज का अपमान मंच से किया है।
उसी प्रकार नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने वाल्मिकी समाज की महिलाओं के लिये कुर्सी की व्यवस्था न कर नीचे दरी पर बैठने की व्यवस्था कर भाजपा की मानसिकता का परिचय दिया। जहां देश का प्रधानमंत्री व संसद महिलाओं को बराबरी की हिस्सेदारी की बात करती है वहीं इस तरह की घटनाएं भाजपा के दोहरे चरित्र को प्रदर्शित करती है।
इसी मंच से भाजपा महामंत्री भी नहीं चुके उन्होंने भी मंच से असंवैधानिक शब्द ‘‘हरिजन’’ शब्द का उपयोग किया। जिससे वाल्मिकी समाज/सफाई कर्मियों को जाति सूचक शब्दों से भरी सभा में अपमानित किया। भाजपा नेताओं एवं जनप्रतिनिधियों ने सम्मान समारोह आयोजित कर असम्मान भाषा का उपयोग कर सफाईकर्मियों का अपमान सार्वजनिक मंच से किया है। इसके विरोध में कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रकाश रातड़िया एवं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मो. हनीफ शेख के नेतृत्व में आज 18 मई, गुरूवार को दोप. 12 बजे राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया जाएगा।
कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश संयोजक संदीप सलोद ने सभी कांग्रेसजनों से निवेदन किया है कि आज दोप. 12 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्र कर भाजपा की दोहरी निती के विरोध में दिये जा रहे ज्ञापन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होवे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply