Breaking News

Top Ten : मंदसौर छोटी बड़ी खबरे – 04 Jan 2019

रोटरी द्वारा रियायती दर पर रक्त परीक्षण शिविर 6 जनवरी को

मन्दसौर। रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा रियायती दर पर रक्त परिक्षण शिविर 6 जनवरी रविवार  को प्रातः 9 से 11 बजे तक डॉ. अभिनव पारीख क्लिनिक गाँधी चौराहा एमएमएस मेडिकल मंदसौर  के ऊपर पर आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में लाभार्थियों का लिपिड प्रोफाइल, टीएसएच एवं लीवर प्रोफाइल का परीक्षण मात्र 100 रू. के शुल्क पर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इन जांचों की लागत काफी अधिक होती है। इस शिविर में परीक्षण हेतु खाली पेट आए। इस हेतु रजिस्ट्रेशन डॉ. अभिनव पारिख क्लिनिक मंदसौर पर करवाया जा सकता है।


श्री पशुपतिनाथ मंदिर भोजनशाला को भेंट किये स्टील के थाली व गिलास

इनरव्हील क्लब ने की पॉलिथीन मुक्त मंदसौर अभियान की शुरूआत

मन्दसौर। इनरव्हील क्लब द्वारा मंदसौर शहर को पॉलीथिन मुक्त करने की शुरुआत पशुपतिनाथ मंदिर परिसर से की गई। जिसमें श्री पशुपतिनाथ मंदिर भोजनशाला में जहां अभी तक प्लास्टिक की थाली व कटोरी का उपयोग हो रहा था उसकी जगह इनरव्हील क्लब द्वारा दानदाता सीमा विवेक खिंदावत एवं अनीता सत्यनारायण खंडेलवाल के सहयोग से 51 स्टील की थाली व गिलास श्री पशुपतिनाथ मंदिर भोजनशाला समिति के प्रबंधकों को भेंट की गई।

श्री पशुपतिनाथ मंदिर भोजन शाला परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएमओ सविता प्रधान, तहसीलदार ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव, किराना एसोसिएशन के अध्यक्ष शरद धीग उपस्थिति थे।

मुख्य अतिथि सीएमओ सविता प्रधान ने आश्वासन दिया कि वह भी इस पुनीत कार्य में क्लब सदस्यों के साथ सब्जी मंडी एवं अन्य व्यावसायिक संस्थानों पर जाकर उन्हें पॉलिथीन के उपयोग बंद करने के लिए प्रेरित करेंगी। स्वागत उद्बोधन क्लब अध्यक्ष दीपा राका ने देते हुए बताया कि किस तरह से मंदसौर शहर का पॉलिथीन मुक्त किया जा सकता है। आपने बताया कि जेल में कैदियों को पेपर उपलब्ध करवाकर उनसे पेपर बैग बनवाए जाएंगे। वे पेपर से पेपर बैग बनाकर सामाजिक सेवा संस्थान के नरेंद्र राणावत एवं उनकी टीम के सहयोग से मार्केट में उपलब्ध करवाएंगे। उससे जो मुनाफा मिलेगा वह जेल के कैदियों को उनकी मेहनत के अनुसार उनके खाते में जमा करवाया जाएगा।

कार्यक्रम में किराना एसोसिएशन एवं मेडिकल एसोसिएशन ने इनरव्हील क्लब अध्यक्ष दीपा राका को आश्वस्त किया कि वह पेपर से बने पेपर बेग ही अपनी संस्थानों में उपयोग में लाएंगे जिसके लिए शरद धीग ने 1 किं्वटल पेपर जेल के कैदियों को देने की घोषणा भी की है।

प्रारंभ में इनरव्हील प्रार्थना सीमा गांधी एवं बिन्नू कीमती ने प्रस्तुत की।  इस अवसर पर मंदिर समिति के सहायक प्रबंधक ओमप्रकाश शर्मा, घनश्याम भावसार, दिनेश परमार, उषा सौलंकी, गिरजा बैरागी, मंजू कुमावत, क्लब उपाध्यक्ष  मनीषा गर्ग, साक्षी जैन आदि सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शशि मारू ने किया एवं आभार उपाध्यक्ष ज्योति उकावत ने माना।


ग्राहक के रूप में हमेशा जागरूक रहना होगा तभी होगी सुन्दर समाज की सरचना – शर्मा

जागरूकता पखवाड़े के तहत आदिमजाति छात्रावास में कार्यक्रम हुआ

मंदसौर। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जागरूकता अभियान के तहत हमेशा जनजागरण  करती आरही है।  01 जनवरी को नवीन वर्ष  के प्रारंभ में आदिवासी पोस्ट मेट्रिक कन्या छात्रावास में जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।  आयोजन का उद्देश्य हे दूरदराज में रहने वाले ग्रामीण परिवार तक बालिकाओ के द्वारा जन जागरूकता पहुचायी जा सके। जिससे उनको ठगी या लूटखसोट से बचाया जा सके। अधिकतर बालिकाए ग्रामीण क्षेत्र से थी ग्रामीण क्षेत्रो में अभी भी बहुत सी समस्या हे जैसे बिजली के बिल अधिक आना, मीटर की रीडिंग लेने समय पर नहीं आते है, फसलों की तुलावट गांव में किसी विशेष व्यक्ति के यहाँ कराकर पर्ची लेकर फिर फसल का विक्रय करने शहर या सम्बंधित कृषि में मंडी में आये जिससे तोल में धोखादड़ी नहीं हो।  बाजार से वस्तु खरीदते समय बिल अवश्य ले जिससे वस्तु ख़राब निकलने के पश्चात् बदलवाने या उसके विरुद्ध कार्यवाही करने में आसानी रहती है।  मिठाई खरीदते समय डब्बे का वजन मिठाई के वजन के साथ न तुलवाए क्योंकि मिठाई की कीमत अधिक होती हे और डब्बे की कम।  गंभीर बीमारी में चिकित्सा के दौरान अन्य संबधित डॉ से भी परामर्श ले व डॉ का चयन योग्यता देख कर करे न की हॉस्पिटल की भव्यता देख कर।  लोगो को जागरूक करने के लिए जनजागरण किया जाता है, ग्राहक कोन होता है इसपर जानकारी देते हुवे जिला संयोजक नवनीत शर्मा ने बताया कि जन्म लेने वाले बच्चे से लेकर मृत्यु तक का व्यक्ति ग्राहक होता है। अगर हम कपड़े वाले व्यापारी के यहा से कपड़े खरीदते है तो वह व्यापारी अपने यहा माल थोक व्यापारी से खरीदता है उसे अनाज लेना है तो वह अनाज के व्यापारी के यहा से माल खरीदेगा, उसे किराना सामान की आवश्यकता होती है तो वह किराना व्यापारी के यहाँ से माल खरीदेगा।


पुण्यशाली व्यक्ति को ही भागवत श्रवण का अवसर मिला है- साध्वी ऋतु पाण्डे

मंदसौर। जब किसी व्यक्ति के कई जन्मों का पुण्य संचित होता है तो उसे श्रीमद भागवत कथा श्रवण करने का अवसर मिला है। श्रीमद भागवत कोई साधरणा ग्रंथ  नही है विश्व के सारे पुराण व ग्रंथ एक तरफ रख दिये जाये और केवल श्रीमद दूसरी और रखी जाये तो श्रीमद भागवत का पलडा ज्यादा भारी रहेगा। श्रीमद भागवत वह धर्मग्रंथ है जिसे श्रवण कराने के लिये स्वर्ग के देवता भी तरसते है। हम बहुत भाग्यशाली है जिसे श्रीमद भागवत कथा पान करने का अवसर मिल रहा है।

उक्त उदगार परम पुज्य साध्वी ऋतु पाण्डे ने संजय गांधी उघान में आयोजित श्रीमद भागवत कथा के द्वितीय दिवस शुक्रवार को कहे। आपने श्रीमद भागवत कथ का महत्व बताते हुए कहा कि अपनी मृत्यु से डरे हुये  राजा परिक्षित को जब शुक्रदेवजी महाराज ने यह श्रीमदभागवत कथा श्रवण कराय तो वे मृत्यु के भय से मुक्त हो गये। जो भी व्यक्ति जो मृत्यु से डरता है यदि वह पुरे मनोभाव से यह कथा श्रवण करता है तो वह मृत्यु के भय से मुक्त हो जाता है। राजा परिक्षित को जब यह ज्ञात हुआ कि सात दिवस के पश्चात तक्षकनाग मुझे डस लेगा और मेरी मृत्यु हो जायेगी तो वे काफी चितित हो गये और उन्होने श्रीमद भागवत का आश्रय लिया। जीवन में हम परजब भी संकट आते हम डरे नही श्रीमद भागवत का आश्रय ले। साध्वी श्री ऋतु पाण्डे ने कहा कि श्रीमद भागवत कथा का अमृत स्वर्ग रूपी अमृत से श्री श्रेष्ठ है स्वर्ग का अमृज से भागवत कथा का महत्व ज्यादा है जो भी व्यक्ति श्रीमद भागवत कथा पुरे मनोभाव से श्रवण करता है वह मृत्यु के भय से मुक्त हो जाता है साथ है वह मोक्षगामी भी बन जाता है।  साध्वी श्री ऋतु पाण्डे ने कहा कि देवश्री नारद जो भी भगवान विष्णु के प्रिय है उन्होने भी अपने प्रभु भगवान विष्णु की लिलाओं को बताने वाली श्रीमद भागवत को श्रवण किया।

नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने पौथी पूजन किया- श्रीमद भागवत के द्वितीय दिवस नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने संजय गांधी उघान पहुॅचकर श्रीमद भागवत पौथी का पूजन किया तथा साध्वी श्री ऋतु पाण्डे के दर्शनकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर समाजसेवी सुरेन्द्रसिंह खेजडिया, शेरू बारेट भी उपस्थित थे।


अभिनंदन में 20 लाख रू की लागत से  नालियों का निर्माण होगा

मंदसौर। नगर पालिका परिषद के द्वारा मंदसौर नगर में विभिन्न स्थानो पर विकास के कार्य किये जा रहे है कल नपा परिषद के द्वारा अभिनंदन वार्ड क्र 21 विस्तार क्रमांक 2 धर्मशाला के आसपास के क्षैत्रो में बनने वाली नालियों के निर्माण कार्य का भुमिपूजन किया। नपा इस कार्य पर लगभग 20 लाख रू की राशि खर्च करेगी। नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने श्रीफल बदारकर अभिनंदन क्रमांक 2 कि समस्त रोडो के किनारे आरसीसी नालियो का निर्माण नपा परिषद के द्वारा किया जाना है। क्षैत्रीय पार्षद विजय गुर्जर की मांग पर नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने यहां नालियों के निर्माण की मंजुरी दी। भुमिपुजन के अवसर पर नपा उपाध्यक्ष सुनिल जैन, नपा लोकनिर्माण सभापति विनोद डगवार, क्षैत्रीय नागरिकगण भवानी शकर प्रजापति, नरेन्द्र भावसार, उज्जवल सक्सेना सहित कई गणमान्य  भी उपस्थित थे।


नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने नपा टेचिग ग्राउण्ड व खाद बनाने के प्लाट का निरिक्षण किया

मंदसौर। नपा परिषद के द्वारा महू नीमच रोड गुराडियादेदा के पास बने टेªचिंग ग्राउण्ड की व्यवस्था की और बेहतर बनाने के लिये नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने टेªचिंग ग्राउण्ड का निरिक्षण किया। श्री बंधवार के साथ इस अवसर पर भाजपा नेता दक्षिण मण्डल अध्यक्ष संजय मुरडिया, भाजपा नेता ज्योति प्रकाश जाजपुरिया, पुष्पेन्द्र भावसार भी साथ थे। श्री बंधवार ने टेªचिंग ग्राउण्ड में नपा के द्वारा कचरे से खाद बनने के लिये लगभग 30 लाख रू की लागत से स्थापित किये गये बायो रेडिमियेशन प्लांट का भी निरिक्षण किया। बायो खाद पैदावार बढाने व भुमि की उर्वरा शक्ति बढाने के लिये मददगार होती है नपा परिषद शीध्र ही यहां बनायी गयी खाद का ओपन टेण्डर पक्रिया से विक्रय भी करेगी।


गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक 7 को

मंदसौर। गणतंत्र दिवस समारोह एवं भारत पर्व की तैयारियों के संबंध में बैठक 7 जनवरी को सुबह 10ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष (सुशासन भवन) में आयोजित की गई है। अपर कलेक्टर अनिल डामोर ने बैठक में सभी अधिकारियों को अनिवार्य उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।


लेखा समाधान बैठक 6 को

मंदसौर। विधानसभा निर्वाचन 2018 में व्याय संबंधी विवादों के मामले निपटाने हेतु मंदसौर जिले के समस्त  विधानसभा क्षेत्रों के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि/अभ्यजर्थी/ निर्वाचन अभिकर्ता के लिए लेखा समाधान बैठक 6 जनवरी को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष (सुशासन भवन) में आयोजित की गई है।


सेवाभाव से ही राष्ट्र की उन्नति संभव-श्री बंधवार

महावीर इंटरनेशनल ने स्कूल के बच्चों को स्वेटर वितरित किये

मन्दसौर। महावीर इंटरनेशनल के तत्वाधान में स्व. गजेन्द्र कुमार मेहता की स्मृति में उनके सुपुत्र हेमन्त कुमार मेहता की और से नूतन प्राथमिक विद्यालय में 4 जनवरी, शुक्रवार को विद्यार्थियों को ठंड से बचाव हेतु स्वेटर वितरण किये गये।  इस दौरान आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, महावीर इंटरनेशनल के पूर्व अध्यक्ष पंकज सुराणा, अध्यक्ष अजय फॉफरिया, परिवार के हेमंत मेहता, स्कूल प्रधानाध्यापक जुगल किशोर  गुप्ता आदि मंचासिन थे।

मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने कहा कि सेवा भाव से ही राष्ट्र की उन्नति संभव है, लेकिन जरूरी है मानव सेवा सच्ची, स्वार्थ रहित एवं विश्वास के साथ हो। आपने महावीर इंटरनेशनल मंदसौर की सराहना करते हुए कहा कि महावीर इंटरनेशनल हर वक्त अपने सेवा कार्य के प्रति संकल्पित होकर हर प्रकल्प के लिये सजग होकर कार्य करती है।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर संस्था के सदस्य अप्रैश भंडारी, अर्पित भंडारी, वासुदेव सोमानी, शिखर चपरोत उपस्थित थे।


निबंध प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आज

मंदसौर। दिनकर सृजन संस्थान द्वारा प्रख्यात साहित्यकार कवि स्व. दिनकर सोनवलकर की स्मृति में 21वीं सदी में ‘’हिंदी और हम’’ विषय पर आयोजित स्कूली छात्र/छात्राओं की निबंध प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आज दोपहर 2 बजे श्री साईं विद्या निकेतन नई आबादी गुप्तेश्वर कॉलोनी गरोठ में आयोजित किया गया है। पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि आदित्य सिंह (मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मंदसौर), विशेष अतिथि अनुकूल जैन (अनुविभागीय दंडाधिकारी गरोठ) अध्यक्षता डॉ घनश्याम बटवाल (वरिष्ठ पत्रकार साहित्यकार मंदसौर), विशेष उपस्थिति संजय गोयल (संयुक्त संचालक लोक शिक्षण उज्जैन संभाग), इंद्रजीत बाकलवाल (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गरोठ) रहेंगे।


मिण्डलाखेड़ा विद्यालय की शैक्षिक गतिविधियों से प्रभावित होकर ग्रामवासी श्री पाटीदार ने भेंट की स्कूल को 500 ली. पानी की टंकी

बीएसी श्री मेघवाल ने किया विद्यालय का अवलोकन

मन्दसौर। शा.प्रा.वि. मिण्डलाखेड़ा में 4 जनवरी, शुक्रवार को ग्रामवासी मदनलाल पाटीदार द्वारा विद्यालय के बच्चों के पेयजल हेतु 500 ली. पानी की टंकी भेंट की गई। इस दौरान मल्हारगढ़ बीएसी गोपाल मेघवाल भी उपस्थित थे। वे विद्यालय का अवलोकन करने हेतु विद्यालय आये थे।
समाजसेवी मदनलाल पाटीदार ने बताया कि वे विद्यालय के सहायक अध्यापक उमर शेख के शैक्षणिक कार्य से प्रभावित है तथा श्री शेख के स्कूल व बच्चों के हित में किये जा रहे कार्यों को देखते हुए स्कूल के कुछ करना चाहते थे। इसी को ध्यान रखते हुए तथा स्कूल में बच्चों के पेयजल हेतु कोई पर्याप्त व्यवस्था न होने से उनके द्वारा टंकी भेंट की गई है।
बीएसी गोपाल मेघवाल ने कहा कि उनके द्वारा इस स्कूल के बच्चों की दक्षता की जांच की गई जिसमें बच्चों की दक्षता लगभग 90 प्रतिशत पूर्ण पाई गई। श्री मेघवाल ने सहायक अध्यापक उमर शेख को बच्चों की दक्षता व पानी की टंकी शाला में भेंट होने पर बधाई दी। श्री मेघवाल ने बाल पुस्तकालय का भी अवलोकन किया तथा प्रशंसा की। वे शाला में खिल रहे रंग बिरंगे फूलों को देखकर भी प्रसन्न हुए।
शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्यामलाल जाटव ने भी शैक्षिक गतिविधियों की प्रशंसा कर सहायक अध्यापक उमर शेख को बधाई दी।
इस अवसर पर ग्रामवासी लक्ष्मीनारायण पाटीदार, कपिल पाटीदार, गोपीलाल जाटव, शिवलाल जाटव, दशरथ पाटीदार, विष्णु जाटव, कन्हैयालाल जाटव, ताराचन्द चौहान, विद्यालय के सहायक अध्यापक उमर शेख सहित विद्यालय के बच्चे उपस्थित थे। अंत में आभार शाला प्रभारी शंभूलाल सूर्यवंशी ने माना।

रोटरी द्वारा रियायती दर पर रक्त परीक्षण शिविर 6 जनवरी को

मन्दसौर। रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा रियायती दर पर रक्त परिक्षण शिविर 6 जनवरी रविवार  को प्रातः 9 से 11 बजे तक डॉ. अभिनव पारीख क्लिनिक गाँधी चौराहा एमएमएस मेडिकल मंदसौर  के ऊपर पर आयोजित किया जाएगा। इस शिविर में लाभार्थियों का लिपिड प्रोफाइल, टीएसएच एवं लीवर प्रोफाइल का परीक्षण मात्र 100 रू. के शुल्क पर किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इन जांचों की लागत काफी अधिक होती है। इस शिविर में परीक्षण हेतु खाली पेट आए। इस हेतु रजिस्ट्रेशन डॉ. अभिनव पारिख क्लिनिक मंदसौर पर करवाया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिये मो.नं. 7746012411 पर सम्पर्क किया जा सकता है। रोटरी क्लब मंदसौर अध्यक्ष दिनेश रांका, सचिव शरद गांधी, प्रोजेक्ट चेयरमेन डॉ. अभिनव पारिख ने इस शिविर का लाभ लेने की अपील की है ।

जेएसजी मेन ने जीरावाला पार्श्वनाथ महातीर्थ पर मनाया पार्श्वनाथ जन्म कल्याणक महोत्सव

51 सदस्यीय दल की धार्मिक यात्रा सम्पन्न

मन्दसौर। जय जयवंत श्री जीरावाला पार्श्वनाथ महातीर्थ पर जैन सोश्यल ग्रुप मंदसौर ने पार्श्वनाथ जन्म कल्याणक महोत्सव मनाया। पोष दशमी पर आयोजित धार्मिक मेले में ग्रुप के 51 सदस्यीय दल ने शिरकत की।
जेएसजी मेन अध्यक्ष अशोक मारू ने बताया कि जेएसजी की इस सत्र की तीसरी धार्मिक पर्यटन यात्रा श्री नाकोड़ा, भाण्डवपुर, भीनमाल, बहत्तर जिनालय, जीरावला तथा श्री बामणवाड़ तीर्थ पर सम्पन्न हुईं। जेएसजी सदस्यों ने नई पावापुरी स्थित जीव मैत्री धाम पर वर्ष 2018 को समारोह पर्वक बिदाई दी तथा नव सत्रारम्भ का स्वागत किया। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में विद्या मेहता प्रथम, महिमा पोरवाल द्वितीय तथा रेखा जैन तृतीय रही। प्रतियोगिता का आयोजन चन्दा मारू द्वारा किया गया था।
इस अवसर पर विद्या मेहता, अनिता बाफना, विनिता सिंघवी, सुषमा लोढ़ा, नीलिमा सकलेचा, मीना गोदावत, शीला लोढ़ा, अंजली मेहता, महिमा पोरवाल, शालीनी लोढ़ा, अनिता कोलन, प्रमिला संघवी, सीमा बण्डी आदि उपस्थित थी।

रोटरी एवं इनरव्हील क्लब ने दी सराहनीय सेवाएं – देने वाले श्री नाथजी पाने वाले श्रीनाथजी

वस्त्र, कम्बल वितरण महान-पुण्य कार्य- श्री दिनेश रांका

मन्दसौर। समाजसेवी धर्मनिष्ठ दिनेश रांका ने कहा कि वस्त्र, कम्बल आदि जीवनपयोगी सामग्री जरूरतमंद परिवारों को निःशुल्क वितरण महान पुण्य का कार्य है। महावीर पुस्तकालय एवं निःशुल्क वस्त्र वितरण संस्था सेवा का महान कार्य संस्थाओं के माध्यम से निरंतर कर रही है।
रोटरी क्लब के अध्यक्ष दिनेश रांका, सचिव शरद गांधी एवं इनरव्हील क्लब अध्यक्ष दीपा रांका के नेतृत्व में शहर के अंकुर अपार्टमेंट के बाहर, गनेड़ीवाल धर्मशाला क्षेत्र में, नूतन स्टेडियम के बाहर एवं रेल्वे स्टेशन क्षेत्र में महावीर पुस्तकालय द्वारा प्रदाय किये गये कम्बल रात्रि के समय जरूरतमंदों को वितरित किये गये।
इस अवसर पर मनीष गर्ग, पवन  पोरवाल, सरोज पोरवाल, रीतेश पोरवाल, कनक पंचोली, राजेश सिंघवी, दिनेश-प्रीति मुणत, सीमा गांधी, सीमा जैन, विवेक जैन, प्रवीण-ज्योति उकावत आदि  ने अपनी सराहनीय सेवाएं प्रदान की।
मंदसौर नगर में इंटरनेशनल लेवल की प्रमुख संस्था रोटरी क्लब एवं महिलाओं की इनरव्हील क्लब ने लगभग विगत 70 वर्षों से दशपुर नगर व संसदीय क्षेत्र में मानव मात्र की सराहनीय सेवाएं दी जा रही है। वर्तमान वर्ष में रोटरी व इनरव्हील क्लब दोनों संस्थाओं के अध्यक्ष बनने का सौभाग्य रांका परिवार को प्राप्त हुआ। समाजसेवी श्री दिनेश रांका व श्रीमती दीपा रांका के कार्यकाल में संस्था ने ऊँचाईयां हांसिल की है। जिला चिकित्सालय में रोगियों के परिवार को निःशुल्क भोजन व्यवस्था प्रदान करने की आदर्श योजना विगत 20 वर्षों से श्री महेन्द्र धाकड़ के नेतृत्व में चल रही है।
पुस्तकालय समिति की चंदा कोठारी, प्रेमलता तलेरा, महेन्द्र चौरड़िया, निर्विकार रातड़िया, गजराज जैन, दिनेश मुणत, प्रो. राजकुमार बाकलीवाल, शिव फरक्या, प्रहलाद काबरा, सत्यनारायण केडिया, समता खिंदावत ने दोनों क्लबों का आभार व्यक्त किया है।

क्रिकेट की प्रगति में डॉ. परूलेकर का महत्वपूर्ण योगदान – जिला क्रिकेट एसोसिऐशन ने आयोजित की श्रद्धांजली सभा

मन्दसौर। उज्जैन क्रिकेट डिवीजन की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ. कल्पना परूलेकर के  विगत दिनों निधन पर नूतन स्टेडियम परिसर में जिला क्रिकेट एसोसिऐशन द्वारा श्रद्धांजली सभा आयोजित कर उनके चित्र पर पुष्पांजली अर्पित की गई।
श्रद्धांजली सभा को संबोधित करते हुए जिला क्रिकेट एसोसिऐशन के अध्यक्ष मुकेश काला ने कहा कि डॉ. परूलेकर ने क्रिकेट के लिये अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उज्जैन संभाग में क्रिकेट की उत्तरोत्तर प्रगति में उनके कार्य को हमेशा याद रखा जाएगा। वह एक निर्भिक व निडर नेता भी थी।
म.प्र. क्रिकेट एसोसिऐशन के सदस्य डॉ. एस.एस. भाटी ने कहा कि डॉ. परूलेकर ने हमेशा  मंदसौर एवं मंदसौर के खिलाड़ियों के प्रति स्नेह रखा। मंदसौर में विगत दिनों हुई संभाग स्तरीय प्रतियोगिता डॉ. पेरूलकर के ही प्रयासों से आयोजित हुई। उनकी कमी हमेशा क्रिकेट प्रेमियों को खलेगी।
सभा को एसोसिएशन के उपाध्यक्ष रशीद खान, मो. खलील शेख, कोषाध्यक्ष मनोज जैन, सहसचिव आमीन चौधरी, प्रचार सचिव नवीन खोखर ने भी संबोधित कर डॉ. परूलेकर के कार्यों को याद किया।
इस अवसर पर राजू अखेरिया, नंदकिशोर राठौर, ब्रजेश सेन मारोठिया, देवेन्द्र बैरागी, नवीन मावर, विनोद देवनानी, पियुष जैन, संदीप सलोद, सन्नी गोसर, सुभाष गंगवाल, सुनील योगी, प्रकाश मारू, ओम सूर्यवंशी, फिरोज पठान, सलीम शेख, नेहील डांगी, योगेश गौड़, आशीष राठौर, दीपक गेहलोद, प्रदीप दलोर, निर्मल कुमार टांडी, गौरवसेन तोमर, गजेन्द्र गुर्जर, दीपकसिंह चन्द्रावत, राहुल प्रजापत, कपिल राठौर, संस्कार सिंह, भव्येश पाटीदार, रोहन टांकवाल, यश पाटीदार, पवित्र गुप्ता सहित अनेक खिलाड़ी उपस्थित थे। सभा का संचालन एसो. कोषाध्यक्ष मनोज जैन ने किया एवं आभार प्रचार सचिव नवीन खोखर ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply