Breaking News

अतिप्रचीन जैन तीर्थ श्री विध्नहरा पार्श्वनाथ और कुबेर मंदिर पहुॅच मार्ग की हालत अत्यंत खराब, जनप्रतिनिधि ले सुध – श्री जैन

मंदसौर। जिला मुख्यालय से लगभग 05 किमी दूर ग्राम खिलचीपुरा में स्थित अति प्राचीन मंदिर श्री विध्नहरा पार्श्वनाथ और कुबेर मंदिर तक पहुॅचने वाले सड़क मार्ग की स्थिति अत्यंत खराब हो रही है।

उक्त बात कहते हुए सामाजिक कार्यकर्ता संजय जैन (चौरडि़या ) ने बताया कि श्री विध्नहरा पार्श्वनाथ मंदिर जैन समाज का अतिप्रचाीन व माना हुआ तीर्थ स्थान यहॉ पर जिले के साथ साथ दूर दराज से श्रद्धालु दर्शन वंदन करने आते है ठीक इसी प्रकार क्षेत्र के इकलौते कुबेर मंदिर का गौरव रखने वाले कुबेर मंदिर में दूर दराज से भक्तगण दर्शन करने आते है लेकिन दोनो मंदिरों तक पहुॅचने वाले मार्ग बुरी तरह से खराब हो रहे है। खिलचीपुरा ग्राम की घाटी से तो मार्ग की हालत ओर खराब हो जाती है। सड़क पूरी तरह से गड्डों से भरी हुई है कई स्थानों पर सड़क के पत्थर तक बाहर आ चुके है।

उल्लेखीनीय है कि प्रति माह की पूर्णिमा को श्री विघ्नहरा पार्श्वनाथ जैन मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तगण आते है। पूर्णिमा के दिन मंदिर में समीपस्थों जिलों के साथ राजस्थान,महाराष्ट्र व गुजरात से भी भक्तगण आते है। ऐसे में खराब सड़क को देखकर क्षेत्र के बारे में वे क्या सोचते होेगे यह समझा जा सकता है। श्री चौरडिया ने कहा कि ऐसा भी नहीं है कि सड़क की हालत हाल ही में ही खराब हुई हो यह मार्ग विगत् दो से तीन वर्षो से ऐसा ही खराब है और दिन प्रतिदिन सड़क की हालत खराब ही हो रही है।

संजय जैन (चौरडि़या ) ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से इस मार्ग की सुध लेकर जल्द से जल्द सड़क बनवाने का निवेदन किया है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts