Breaking News

अब थाना प्रभारियों पर भी होगी कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक ने थानाप्रभारियों की गे्रडिंग व्यवस्था लागू कर दी है। इस व्यवस्था में लगातार बेहतर कार्य करने वाले थानाप्रभारियों को इनाम दिया जाएगा। वहीं लगातार कमजोर कार्य करने वाले थानाप्रभारियों पर कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस कंट्रोल रूम पर पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी ने सभी थानाप्रभारियों की क्राइम बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा गे्रेडिंग व्यवस्था में दिसबंर माह में बेहतर कार्य करने वाले थानाप्रभारियों सीतामऊ और शामगढ़ के कार्य की प्रशंसा की। वहीं कमजोर कार्यकरने वाले तीन नईआबादी, मल्हारगढ़ और नारायणगढ़ थाने के थानाप्रभारियों को बेहतर कार्य करने के लिए हिदायत दी है।

महिला संबंधी अपराधों को लेकर विशेष जोर
क्राइम बैठक में पुलिस अधीक्षक ने सभी एसडीपीओ और थानाप्रभारियों को महिला संबधी अपराधों पर विशेष कार्य करने के लिए कहा है। बैठक में एसडीओपी धर्मवीर सिंह चौहान ने जानकारी दी की एक माह में छह बालिकाएं दस्तयाब की गईहै। वहीं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की उपस्थिति देखी इसके लिए शाम को शहर से लेकर नगरों तक के मुख्य मार्गों पर चैंकिग की जाए।

लंबित प्रकरण जल्द से जल्द निपटाएं
पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाप्रभारियों को निर्देशित किया कि लंबित प्रकरण जल्द से जल्द निपटाएं जाए। बैठक में वारंट तामिली को लेकर भी जोर दिया गया। अजजा प्रकरण में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं जुआ, सट्टा, अवैध शराब की कार्रवाईयां बढ़ाने के निर्देश दिए।

ग्रेडिंग की जाएगी
हर माह थानाप्रभारियों के कार्यों की समीक्षा कर ग्रेडिंग की जाएगी। यह व्यवस्था लागू कर दी गई है। इसमें लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले थानाप्रभारी पर कार्रवाईकी जाएगी और बेहतर कार्य करने वाले थानाप्रभारियों को पारितोषिक दिया जाएगा। निर्भया मोबाइल की व्यवस्था शुरू कर दी गई है।
– ओपी त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts