Breaking News

अब व्हाट्सएप ग्रुप में शिकायत दर्ज करने पर हल होगी समस्याए

मंदसौर । गरोठ नगर वासियों को अब सफाई सहित नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं के हल के न कार्यालय के चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे न ही लंबे समय इंतजार करना होगा। इस दिशा में नगर परिषद ने प्रयास प्रारंभ किया है नगर परिषद ने समस्याओं को हल करने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है जिसमें नगरवासी फोटो सहित किसी भी क्षेत्र की सफाई व नगर परिषद से जुड़ी समस्याओं को बता सकते हैं। नगर परिषद का दावा है कि ग्रुप में समस्याएं आने के बाद त्वरित निराकरण किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक नगर की सफाई पेयजल सहित अन्य समस्याओं को लेकर नागरिक समय समय पर शिकायतें करते रहे हैं अब तक नगर परिषद में इन समस्याओं को जानने के लिए किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके कारण नागरिक परेशान रहते थे व देर तक उनकी समस्याओं का हल होता आ रहा था इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए अब नगर परिषद ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया है।इसमें नागरिक समस्या, लोकेशन, स्थान आदि की जानकारी चित्र सहित ग्रुुप में उपलब्ध करा सकते हैं। इसके लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया जाकर नागरिकों की समस्याएं त्वरित हल किए जाने का प्रयास किया जाएगा।

पहले दिन आई 20 से अधिक समस्याए
अब तक ग्रुप में 200 नागरिक जुड़ चुके हैं। ग्रुप बनाने के बाद ग्रुप के माध्यम से अब तक नगर में सफाई, नाली आवारा मवेशियों से जुड़ी 20 से अधिक समस्याएं नागरिकों द्वारा बताई गई है। जिनमें से 15 समस्याओं का हल किया गया है शेष रही समस्याओं का भी जल्द ही किया जाएगा। इसके साथ ही देरी से हल होने वाली समस्याओं के बारे में भी समस्या बताने वाले को ग्रुप के माध्यम से ही जवाब दिया जाकर संतुष्ट किया जाएगा। इस ग्रुप की मॉनिटरिंग नगर परिषद के दरोगा सुबह 10 से शाम 5 बजे तक करेंगे। और समस्याओं का निराकरण करेंगे।

समस्याओं का हल करना ही उद्देश्य.
नगर में सफाई स्ट्रीट लाइट आदि की समस्याएं बताने में नागरिकों को कोई व्यवस्था न होने के कारण दिक्कत आ रही थी इसके कारण ग्रुप बनाया गया है। इसमें परिषद के अधिकारी व कर्मचारियों को भी जोड़ा गया है। ग्रुप के माध्यम से मिलने वाली समस्याओं का त्वरित निराकरण करना व नागरिकों को परिषद के चक्कर लगाने से परेशान ना करना ही ग्रुप का उद्देश्य है। लिंक के माध्यम से कोई भी नागरिक ग्रुप से जुड़ सकता है।
-अजय मालवीय सब इंजीनियर नगर परिषद गरोठ

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts