Breaking News

अब शिवराज सिंह प्राइवेट नौकरी दिलाएंगे, यहां अप्लाई कीजिए

Hello MDS Android App
भोपाल। मप्र में बेरोजगारों की बढ़ती फौज से घबराए सीएम शिवराज सिंह ने उन्हे प्राइवेट सेक्टर में नौकरियां दिलाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए उन्होंने आज एक ‘रोजगार पोर्टल’ लांच किया। आपको केवल यहां अपनी प्रोफाइल बनानी है। आपको आपकी शैक्षणिक योग्यता, क्षमता एवं रुचि के अनुसार नौकरी उपलब्ध करवाई जाएगी। इतना ही नहीं नियोक्ताओं को भी उनकी मांग के अनुसार कर्मचारी उपलब्ध कराए जाएंगे। युवा सशक्तिकरण मिशन के अंतर्गत मध्यप्रदेश कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड द्वारा यह पोर्टल तैयार किया गया है।

बेरोजगारों को क्या करना है (my mp rojgar portal)

इस पोर्टल के माध्यम से आप अपनी योग्यतानुसार स्वयं की प्रोफाइल रजिस्टर करें। पोर्टल के माध्यम से वह अपनी पसंद के रोजगार की जगह, कार्य-क्षेत्र, सेक्टर एवं जॉब रोल का निर्धारण कर सकता है। प्रोफाइल एकाउंट में सर्च करने पर उसे मालूम हो सकेगा कि उसकी रुचि और योग्यता के आधार पर रोजगार देने वाले कितने नियोजक एवं कितने पद उपलब्ध हैं। ऑनलाइन ही इन कम्पनियों में नौकरी के लिये आवेदन भी कर सकेंगे।
रोजगार एकाउंट में दी गई जानकारी को ऑनलाइन अपडेट किया जा सकेगा और नौकरी मिलने के बाद नई नौकरी के लिये भी रोजगार एकाउंट का उपयोग कर सकेगा। नियोजक कम्पनी भी इस पोर्टल पर नि:शुल्क नियोजक खाता खोल सकती है। खाते में वह उसके यहाँ नौकरी के लिये जरूरी योग्यता, प्रशिक्षण आदि की जानकारी रखेगा। जैसे ही नियोजक जॉब रोल/स्किल सेट अपडेट करेगा, वैसे ही पोर्टल नियोजक के समक्ष जॉब प्राप्त करने वालों की लिस्ट एवं प्रोफाइल उपलब्ध करवा देगा। पोर्टल के माध्यम से ही नियोजक आवेदन आमंत्रित कर आवेदक को इंटरव्यू के लिये बुला सकेगा।
सरकार का दावा है कि वो आपको घर बैठे सारी सूचनाएं भेजेगी। आपकी प्रोफाइल के अनुसार आपको आॅफर भेजे जाएंगे। आप आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंटरव्यू एवं जॉब-फेयर की जानकारी रजिस्टर्ड ई-मेल एवं मोबाइल पर भेजी जाएगी।
my mp rojgar portal पर रजिस्टर करने के लिए यहां क्लिक करें

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *