Breaking News

अभा मारवाडी युवा मंच के तत्वावधान में प्रारम्भ हुआ दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर

चार करोड की लागत वाली आधुनिक मशीनों से लैस वैंन में हो रही जांच

मंदसौर। सेवा समर्पण और परमार्थ के उद्देश्य से अभा मारवाडी युवा मंच द्वारा प्रारंभ किए गए कैंसर शिविर में आमजन ने जबरदस्त उत्साह और जागरूकता दिखाई। शिविर प्रारंभ होने से पहले ही बडी संख्या में आमजन ने पंजीयन की कतार में लगकर अपना पंजीयन कराया और शिविर का लाभ लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार किया।सामान्य रूप से जो जांचे महंगी राशि खर्च कर केवल महानगरों में ही होती है वह सारी जांचें सहजता से मंदसौर जिलेवासियों के लिए वह भी निःशुल्क उपलब्ध होना एक बडी उपलब्धि थी, जिसको लेकर शिविर में मौजूद हर व्यक्ति ने मारवाडी युवा मंच की दिल से सराहना करते हुए मंच द्वारा किए गए परमार्थ के इस सेवा कार्य की प्रशंसा की।

शिविर का शुभारंभ मंदसौर के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया के आतिथ्य में संपन्न हुआ ।समारोह की अध्यक्षता जिला पंचायत ने की । विशिष्ठ अतिथि के रुप में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष मदनलाल राठौर, नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, मारवाडी युवा मंच के प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल तथा कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह थे। समारोह में मारवाडी युवा मंच के जिलाध्यक्ष हेमंत अग्रवाल, सचिव संजय वर्मा, महिला इकाई अध्यक्ष नेहा मित्तल, प्रोजेक्ट चेयरमैन विकास भंडारी व प्रकाश सिसोदिया भी मंचस्थ थे।

स्वागत भाषण नरेन्द्र अग्रवाल व हेमंत अग्रवाल ने दिया। कैंसर वैन के बारे में जानकारी देते हुये लेब टेक्निशियन सनोज रावत ने कहा कि डब्इू एच् ओ के सर्वे के अनुसार दस साल बाद हर घर मे केंसर का मरीज होगा, ऐसे में मारवाडी युवा मंच ने कैंसर जागरूकता का अभियान चलाया। केंसर शब्द सुनकर इोग डर जाते है लेकिन यह भयानक बिमारी नही है, जागरूकता से इसे प्राथमिक स्तर पर रोक सकते है। ब्रेस्ट केंसर, ओवरी केंसर, मासिक में दिक्कत, प्रोस्टेडएरेक्टम, काइोंन, इिवर केंसर, ओरइ, एंडोस्कोपीए फेफडो के केंसर की जांच वैन के माध्यम से की जाती है।

211 व्यक्तियों का हुआ परीक्षण
निःशुल्क कैंसर जांच शिविर के पहले दिन 211 सामान्य व्यक्तियों का वेन में परीक्षण किया गया । निःशुल्क शिविर आज 25 दिसम्बर को भी रहेगा । जिसके लिए शिविर स्थल विधि महाविद्यालय परिसर में ही प्रातः 9 बजे से पंजीयन कराकर शिविर का लाभ लिया जा सकेगा ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts