Breaking News

अविभाजित मंदसौर जिले के पत्रकारों का उबल पड़ा आक्रोश

Story Highlights

  • पत्रकार की हत्या करने वाले बक्क्षे नहीं जायेगे, हर बिन्दू पर होगी जाॅच - पुलिस कप्तान

मंदसौर निप्र। पिपल्यामंडी के युवा पत्रकार कमलेश जैन की बुधवार की रात लगभग 8 बजे दो हमलावरों ने उन्हीं के आॅफीस में गोली मारकर हत्या कर दि थी। इस जघन्य हत्याकाण्ड को लेकर अविभाजित मंदसौर जिले के पत्रकारों में आक्रोश उबल पड़ा। और अनेक स्थानों पर ज्ञापन देकर हमलावरों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है।
श्री जैन की निर्मम हत्या को लेकर गुरूवार की दोपहर डेढ बजे जिला प्रेस क्लब के द्वारा एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम जिला पुलिस प्रशासन को सौंपा वहीं शाम 5 बजे दशपुर प्रेस क्लब मंदसौर के द्वारा मुख्यमंत्री जी के नाम एक ज्ञापन पुलिस अधिक्षक ओ पी त्रिपाठी को सौंपते हुए घटना की कड़ी निंदा करते हुए हत्यारों को शिघ्र गिरफ्तार कर फास्ट ट्रेक कोर्ट में मामला चलाने एवं पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। इस अवसर पर श्री त्रिपाठी ने पत्रकारों को आश्वस्त करते हुए कहा कि हत्यारों को किसी भी हालत में बक्शा नहीं जायेगा। घटना में हर उस आरोपी पर कार्यवाही होगी जिसने घटना को अंजाम दिया,जिसने षडयंत्र रचा,जिसने हत्या की योजना बनाई सभी पर निश्चित रूप से कड़ी कार्यवाही होगी। पुलिस कप्तान ने कहा कि श्री जैन की हत्या को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और श्री जैन के परिजनों द्वारा जिन पर आशंका व्यक्त कि गई है उनमें से पाॅच लोगों को पूछताछ के लिये पुलिस हिरासत मेें लिया है। दो से तीन दिनों में पूरी घटना का खुलासा होने की संभावना है।
इस अवसर पर दशपुर प्रेस क्लब के वरिष्ठ संरक्षकगण श्री सौभाग्यमल जैन करूण, डाॅ.घनश्याम बटवाल, श्री विक्रम विद्यार्थी, श्री महावीर अग्रवाल, श्री रमाकांत भारद्वाज, श्री अशोक झलौया, श्री बलवंत फांफरिया, श्री वल्लभ फरक्या, दशपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष पं. विजय कुमार शर्मा ने दिया । ज्ञापन का वाचन दशपुर प्रेस क्लब के सचिव आशुतोष नवाल ने किया

मंदसौर जिला प्रेस क्लब ने सौपा ज्ञापन
पिपलियामंडी के पत्रकार साथी कमलेश जैन की निर्मम हत्या के विरोध में मंदसौर जिला प्रेस क्लब के तत्वावधान में समूचे मीड़िया जगत ने जिलाध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक ओ.पी. त्रिपाठी को ज्ञापन सौपा और हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। इस मामलें को लेकर समूचे मिड़िया जगत के साथ मल्हारगढ़ विधायक जगदीश देवड़ा तथा मंदसौर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया तथा पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश काला ने पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर हत्या के आरोपियों को शीघ्र पकड़ने की मांग की।
जनप्रतिनिधियों ने की मामलें की तह तक जाने की मांग
विधायकगण जगदीश देवड़ा, यशपालसिंह सिसोदिया तथा पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश काला ने हत्यारों को पकडने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी से मुलाकात की और कहा कि पुलिस पूरे मामलें की तह तक जाये और असल हत्यारों को गिरफ्तार करें। आपने कहा कि मीड़िया के साथी हर परिस्थिति में खबरों के संग्रह के लिये आते जाते है ऐसे में उन्हें पर्याप्त सुरक्षा देना पुलिस की जिम्मेदारी है। पुलिस का य अपराधियों में होना चाहिये ताकी इस तरह से कोई  वारदात की पुर्नरावृती नहीं हो। जनप्रतिनिधियों और पत्रकार साथियों की बात सुनकर पुलिस अधीक्षक त्रिपाठी ने आश्वस्त किया कि पत्रकार जैन के हत्यारों को पकड़ने के लिये पुलिस पूरी तत्परता से कार्यवाहीं कर रहीं है। शीघ्र ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

पाॅच लाख की मासिक बंदी देने की भी हो जाॅच
पत्रकारा कमलेश जैन की हत्या के बाद गुरूवार को विभिन्न चैक चैराहों पर यह चर्चा होती रही की कुछ आपाराधिक तत्वों द्वारा यह कहा जा रहा है हमारे द्वारा हर माह पाॅच लाख रूपये की बंदी दी जाती है। तो फिर हम पर कौन कार्यवाही करेगा। इस चर्चा को भी जिला पुलिस प्रशासन को गंभीरता से लेकर इसकी सघन जाॅच कर उन चेहरों को भी बेनकाब करने का साहस दिखाना चाहिए जो यह आरोप लगा रहा है,पाॅच लाख की बंदी कौन किससे ले रहा था । तो ही पुलिस प्रशासन की निष्पक्षता स्पष्ट दिखेगी।

सीतामऊ में भी सौंपा ज्ञापन
पिपलिया मण्डी के पत्रकार कमलेश जैन की हत्या के समाचार से नगर के पत्रकारो के शोक के साथ आक्रोश छागया। पत्रकारो ने स्व. श्री जैन को श्रद्धाजंली अर्पित करने के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के नाम अनुविभागीय पुलिस अधिकारी धर्मवीरसिंह चैहान को ज्ञापन भेट कर हत्यारो को तत्काल पकडने एवं प्रकरण की उच्य स्तरीय जांच की मांग की।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार मोहनसिंह भंसाली व रामेश्वर जामलिया द्वारा ज्ञापन भेट किया गया जिसका वाचन कमलेश शर्मा ने किया।
श्रमजीवि पत्रकार संघ के ब्लाक अध्यक्ष हेमंत जैन, महेश नीमा, डाॅ राजमल सेठिया, प्रमोद मोड, श्याम शर्मा,विजय सहित बडी संख्या में पत्रकारगण मौजुद थे

श्रमजीवी पत्रकार संघ ने भी सौंपा ज्ञापन
जिला श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारीणी सदस्य, नईदुनिया के संवाददाता पिपलियामंडी निवासी पत्रकार कमलेश जैन की अज्ञात हमलावरों ने जघन्य हत्या कर दी। इस घटना में हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने प्रदेश अध्यक्ष शलभ भदौरिया व मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी के निर्देश पर प्रत्येक जिले में ज्ञापन देने के क्रम में मंदसौर जिले में भी जिलाध्यक्ष डाॅ. प्रीतिपालसिंह राणा के नेतृत्व में एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान को जिला पुलिस अधीक्षक श्री ओ.पी. त्रिपाठी के द्वारा दिया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts