Breaking News

आंचलिक पत्रकार संघ का सदस्यता सम्मेलन सम्पन्न, जिले भर से जुटे पत्रकारगण

स्वयं जलकर दुसरों को रोशनी प्रदान करती है पत्रकारिता-श्री बंधवार
मप्र आंचलिक पत्रकार संघ ने पत्रकारों के हितों की हमेशा आवाज उठाई है-श्री टांक

मंदसौर। नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने कहा की वर्तमान में समाज का भरोसा तथा विश्वास मीडिया ने हासिल किया है। देश और समाज के महत्वपुर्ण मामलों को मीडिया जिम्मेदारी से जनता के सामने लाता है। पत्रकारिता सही मायनों में स्वयं जलकर दुसरों को रोशनी प्रदान करने का कार्य है। ये गौरव की बात है की मंदसौर जिले की पत्रकारिता प्रदेश ही नहीं देश में सम्मान पाती है। मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ पत्रकारिता हित में जिम्मेदारी से भुमिका निभा रहा है।

श्री बंधवार मध्यप्रदेश आंचलिक प्रत्रकार संघ के जिला सम्मेलन को 12 जनवरी को सस्कार मेरिज गार्डन में मुख्यअतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। श्री बंधवार ने कहा की प्रतिस्पर्धा के इस दोर में प्रिंट मीडिया ने समाज का और विश्वास हासिल किया है। पत्रकार दिन दुखीयो की आवाज उठाते है। उसे शासन प्रशासन तक पहुचाते है। देश में चल रहे स्वच्छ भारत अभियान के लिये समाज को जागरूक करने में पत्रकारिता की महत्वपुर्ण भुमिका रही है।

सम्मेलन में अध्यक्षता करते हुए मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश टांक ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा की मध्यप्रदेश आंचलिक प्रत्रकार संघ ने पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिये लम्बी लडाई लडी हैं। पत्रकार कल्याण कोष में 5 लाख तक की सहायता मिलती है। अगर किसी प्रत्रकार के परिवार मे कोई अनहोनी या बिमारी होती है तो संगठन पुरी मदद करेगा। आंचलिक पत्रकार संघ पत्रकारों की समस्याओं के निदान के लिये हमेशा जागरूक रहता है।

कार्यक्रम में विषेश अतिथि के रूप में उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार महावीर प्रकाश अग्रवाल ने कहा की हमे पत्रकारिता के प्रति समर्पित होना पडेगा। पुरा लोकतंत्र आज मीडिया की और निहार रहा है। पत्रकारिता देश का मार्गदर्शन करती रही है। खबर को बडी बारिकी से अध्ययन करें फिर प्रकाशीत करें जिससे आपकी विश्वसनीयता बढे। आयोजन में अतिथी के रूप में उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार सौभाग्यमल जैन ने कहा की सरकार आज अभिव्यक्ति की स्वतत्रता को छीन रही है। अखबारों को जीएसटी के दायरें में लाकर सरकार अखबारों पर कन्ट्रोल करना चाहा है। जिसका सभी संगठनों को मिलकर विरोध करना चाहीएं। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार डा घनश्याम बटंवाल ने कहा की मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ जमीन से जुडा संगठन है। पत्रकारों को राय देने वाले बहुत साथी है लैकीन पत्रकारों के हितों के लिये संघर्ष करने वाला यह पहला संगठन हैं। वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश जोशी ने कहा की मीडिया की और जितना विश्वास बढ रहा है जितने प्रश्न भी उठ रहे है। सबसे असरदार पत्रकारिता अंचल के लोग करते है। मंदसौर क्षेत्र पत्रकारिता का क्षेत्र रहा है। वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष नवाल ने कहा की निष्पक्ष होकर निर्भिकता से पत्रकारिता करें । हम आंचलिक पत्रकार संघ के साथ हैै। और हमेशा रहंेगे।

पत्रकार नरेन्द्र धनोतिया ने कहा की पत्रकारिता सिद्वांतो पर चलती है। अच्छे संगठन से जुडेगें तो हमारे अंदर अच्छे विचार आएंगें। पत्रकार और पत्रकारिता के लिये मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ काम करता है। रतलाम के जिला अध्यक्ष सतोष धवई ने कहा की सच्चा कलमकार आंचलिक के पत्रकार है। समाज सेवी पत्रकार ओमप्रकाश बंटवाल ने कहा की आंचलिक पत्रकार संघ ने हमेशा ग्रामीण अंचल की पत्रकारिता की आवाज उठाई है।

युवा पत्रकार विनोद गुप्ता सुवासरा ने कहा की मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ पत्रकारों के लिये कार्य कर रहा हैं । युवा पत्रकार विजय राठोर मल्हारगढ ने कहा की समाज में आज पत्रकारों की छवी कमजोर होती जा रही है। आंचलिक पत्रकार संघ हमारा परिवार है और हमें मिलकर काम करना होगा। कार्यक्रम में राधेश्याम बैरागी,अजय लोढा,अब्दुल वाहीद रईस ,ओमप्रकाश फरक्या,ओकारसिंह ,गायत्रीप्रसाद शर्मा, तुलसीराम राठोर नाहरगढ, ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन गायत्री प्रसाद शर्मा ने किया। आभार विनोद गुप्ता ने माना। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार सौभाग्यमल जैन करूण का मंचासीन अतिथियों ने सम्मान किया।

अब्दुल वाहिद रईस बने जिला इकाई के अध्यक्ष
कार्यक्रम में मध्यप्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश टांक ने सम्मेलन में उपस्थित पत्रकारांे की सहमती से मंदसौर जिला इकाई का अध्यक्ष अब्दुल वाहिद रईस को नियुक्त किया है। जिस पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी साथियों द्वारा नवनिर्वाचित अध्यक्ष अब्दुल वाहिद रईस को बधाई दी।

यह थे कार्यक्रम में उपस्थित
कार्यक्रम में जिले के ग्रामीण अंचल से बडी संख्या में पत्रकार गण उपस्थित रहे मुख्य रूप से आयोजन मे मंदसौर से गोर्वधन सेठिया,अनिल जैन,संदीप शर्मा, राजेन्द्र छाजेड,ओम सोनी, भवरलाल जैन, राजेश पाठक, शेलेन्द्रसिह राठोर, रईस एहमद खान, मोहसीन कुरेशी, देवेन्द्र मोर्य, प्रांजल शर्मा, देवेद्र यादव, किशोर ग्वाला, प्रवीण व्यास, प्रतिक व्यास, वेदान्त शर्मा, श्यामसुन्दर शर्मा सीतामउ, सुनिल काला शामगढ, धमेन्द्र धनोतिया कचनारा, रमेशचद्र पोरवाल विश्नीया, दिनेश छालीवाल भानपुरा,संजय शर्मा धुधंडका, ओमप्रकाश फरक्या सुवासरा, विवेक शर्मा कयामपुर,दशरथ परमार कयामपुर, ईश्वर सुर्यवंशी खेताखेडा, श्यामलाल पडिहार, विकास जैन बिलेाद, क्रष्णपालसिंह सरवानिया, मंगलेश सुर्यवंशी संजीत, रमेश मराठा पिपलिया, मोहन सेन कछावा, दरबार सिह, पंकज जैन टकरावद,बाबुलाल पाण्डे बिलोद, श्याम राव, मुकेश राठौर कयामपुर, दिनेश पंवार गरोठ, लक्ष्मीनारायण मंादलिया, बंसत सिह, संजय जैन डिकेन सहित जिले भर के पत्रकार उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts