Breaking News

आचार्य श्री विश्वरत्न सागर सूरिश्वरजी की पावन निश्रा में हुआ महामांगलिक का आयोजन, हजारों धर्मालुजनों ने की महामांगलिक श्रवण

मन्दसौर। गुरूवार को अश्विन सुदी एकम पर संजय गांधी उद्यान नवरत्न धाम में महामांगलिक  का आयोजन किया गया। आचार्य श्री विश्वरत्नसागरजी म.सा. व अन्य जैन संत व साध्वियों ने मंदसौर चातुर्मास के अंतर्गत इस महामांगलिक में लगभग 11 हजार से अधिक श्रद्धालुगण शामिल हुए और उन्होंने पुरे मनोभाव से आचार्य श्री विश्वरत्नसागरजी के मुखारविन्द से महामांगलिक श्रवण की। प.पू. तप सम्राट आचार्य श्री नवरत्नसागरसूरिश्वरजी म.सा. द्वारा रचित मंत्रों से मंत्रित आधि व्याधि उपाधि निवारक महामांगलिक को श्रवण करने मंदसौर नगर व जिले के ही नहीं  अपितु पूरे मालवांचल, अहमदाबाद, सूरत, पूणे, मुम्बई के धर्मालुजन संजय उद्यान नवरत्न धाम पहुंचे। आचार्य श्री विश्वरत्नसागरजी ने लगभग ढाई घण्टे तक आयोजित इस महामांगलिक के अनुश्ठान में आत्मकल्याण, चित्त की स्थिरता, शरीर की स्वस्थता एवं रक्षा के लिये कई मंत्र श्रवण कराये। धर्मालुजनों की अपार संख्या के कारण संजय उद्यान में लगा 18 हजार वर्गफीट का वाटर प्रुफ पाण्डाल भी छोटा पड़ गया। इस महामांगलिक का लाभ विमलकुमार अमितकुमार छिंगावत परिवार ने लिया है। महामांगलिक में गुरूपूजा का लाभ मुम्बई यात्रा मण्डल ने प्राप्त किया। इस यात्रा मण्डल के सदस्यों ने 55 सदस्यों के साथ मुम्बई से मंदसौर आकर महामांगलिक श्रवण की। इस महामांगलिक के कार्यक्रम में मालवा महासंघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भी बड़ी संख्या में सहभागिता की व आचार्य श्री की उपस्थिति में इन सभी का शपथ विधि समारोह भी आयोजित हुआ। धर्मसभा में किर्तीरत्नसागरजी, उत्तमरत्नसागरजी, तीर्थरत्नसागरजी म.सा. ने भी अपने विचार रखे।

श्री काश्यप सहित कई जनप्रतिनिधियों ने की सहभागिता- महामांगलिक के कार्यक्रम में रतलाम नगर के विधायक व राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष  चैतन्य काश्यप  ने विशेश रूप से सहभागिता की। महामांगलिक के कार्यक्रम में सांसद  सुधीर गुप्ता, विधायक  यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने भी सहभागिता की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts