Breaking News

आचार संहिता के नाम पर स्थानीय व्यापारियो की प्रताडना बंद हो- श्री रघुवंशी

श्री रघुवंशी ने प्रदेश व जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कर व्यापारियों व व्यवसायियों मे व्याप्त भय से कराया अवगत

मंदसौर। वर्तमान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये पुरे प्रदेश में आदर्श आचार संहिता का पालन निर्वाचन आयोग द्वारा करवाया जा रहा है।आचार संहिता का पालन कडाई से करते हुये स्वच्छ एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो इसके लिये कांग्रेस कटिबध्द है लेकिन इसके नाम पर मंदसौर जिले के स्थानीय व्यापारियों व व्यवसायियों को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है, जिससे आदर्श आचार संहिता को लेकर अनेक प्रश्न खडे हो गये हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता श्री राजेश रघुवंशी ने मंदसौर जिले के स्थानीय व्यापारियो विशेषकर मंडी व्यापारियो के अलावा व्यवसायियो को नगद राशि के नाम पर परेशान किये जाने पर मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराते हुये कहा कि प्रतिदिन व्यापारियो को लेनदेन के लिये रूपये बैंक से निकालनें से लेकर जमा करने तक बैंक जाना पडता है इस दौरान वाहन चेकिंग में व्यापारियो से रूपये बरामद करते हुये पुलिस की स्पेशल टीमो द्वारा परेशान किया जा रहा हैं। वर्तमान में दीपावली पर्व नजदीक होने के कारण व्यापारियो एवं व्यवसायियो द्वारा नगद राशि का उपयोग बेहद जरूरी है ऐसे में आदर्श आचार संहिता में लगे कर्मचारियो व स्पेशल टीमो को स्थानीय व्यापारियो एवं व्यवसायियो द्वारा नगदी के संबंध में प्रमाण देने पर परेशान नही किया जाना चाहिये।

श्री रघुवंशी ने बताया कि न तो अभी प्रत्याशी घोषित हुए हैं और न ही चुनाव प्रचार प्रारंभ हुआ है। न ही जिन व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है उनका कोई संबंध राजनीतिक पार्टियों से है। इस स्थिती में व्यापारियों में भय का वातावरण बनाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

श्री रघुवंशी ने मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग, जिला निर्वाचन अधिकारी के अलावा जिला पुलिस अधीक्षक से स्थानीय व्यापारियो को आदर्श आचार संहिता के पालन के दौरान परेशान नही करने एवं प्रमाण के आधार पर राहत देने का आग्रह करते हुये आचार संहिता के पालन हेतु अन्य पहलुओ पर भी ध्यान केन्द्रीत करने का आग्रह किया है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts