Breaking News

आजाद चौराहे निर्माण को लेकर दशपुर जागृति संगठन द्वारा सीएमओ श्रीमती सविता प्रधान को सौंपा ज्ञापन

मंदसौर। दशपुर जागृति संगठन ने महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा के  चौराहे की मांग एवं उसकी आकर्षक, सुन्दरता रूवरूप के निर्माण की मांग को लेकर नगर पालिका सीएमओं श्रीमती सविता प्रधान को ज्ञापन सौंपा। संगठन के अध्यक्ष देवेन्द्र पुराणिक ने कहा कि जिस प्रकार नगर पालिका द्वारा सरदार पटेल की प्रतिका स्थापित की, लेकिन आज तक उस प्रतिमा  के प्रति जनता की श्रृद्धा नही हुई, ऐसा हाल आजाद का ना हो। संगठन के प्रतिमा प्रभारी अरूण शर्मा ने कहा कि हमने इस  प्रतिमा के चौराहे के लिए जितना संघर्ष किया है, उसकी गुणवता में कोई समझौता नही होगा। अभी समय है सभी अपने स्तर से चिंतन करें एवं ऐतिहासिक स्थापना के साथ आजाद के व्यक्तित्व के अनुरूप प्रतिमा एवं चौराहे का निर्माण करें।

इसी के साथ ही संगठन ने मुख्य मांगे रखी –

1. प्रतिका को केवल पेडस्टल पर स्थापित ना करें,  बल्कि सम्पूर्ण चौराहे का निर्माण करें।

2. प्रतिमा पर कम जगह बताकर, उसकी गुणवता  कम न करें। वहां पर्याप्त स्थान है जो उसे वृह्त और सुंदर बना या जावें।

3. प्रत्येक वर्ष जब आजाद  का जन्मदिवस एवं बलिदान दिवस मनाया जायें उस स्थान पर हमारे देशभक्त नागरिक खड़े हो स के अपनी भावना व्यक्त कर सकें, इतना उचित स्थान मिले।

4. मंदसौर में जिस प्रकार महाराणा प्रताप, लक्ष्मीबाई चौराहा, हेमू कालानी चौराहा बना है उसी तर्ज पर ही इस चौराहे का निर्माण होना चाहिए।

5. उसी ठेकेदार को काम दिया जाएं जो अनुभवी हो और निश्चित समयावधि में चौराहे का निर्माण हो। सहित आदि मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर दशपुर जागृति संगठन के सभी सद स्य उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts