Breaking News

आज किया जाएगा हिन्दू नववर्ष का स्वागत, प्रातः सूर्यदेव का देगे अर्ध्य

आज होगा नीम व मिश्री का प्रसाद वितरित : निकली भव्य वाहन रैली

मंदसौर। आज 6 अप्रैल 2019 शनिवार को हिन्दू नववर्ष गुडी पडवा के पावन अवसर पर भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर पर शिवना तट पर प्रातः 6 बजे सूर्य देव को अर्थ्य देकर हिन्दू नववर्ष का स्वागत किया जायेगा। इस अवसर पर समिति द्वारा नगर के विभिन्न चौराहों पर नीम,काली मिर्च व मिश्री का प्रसाद बांटकर नववर्ष की शुभकामनाएॅ दी जायेगी।

समिति ने बताया कि हिन्दू नववर्ष ही हमारा सही नववर्ष है इसे हमें पूरे उतसाह व उमंग के साथ मनाना चाहिए। समिति ने नगर के समस्त बंधुओं से उक्त आयोजन मेें भाग लेने की अपील की है। हिन्दू नववर्ष के आगमन को लेकर चौक चौराहों को केशरिया पतकों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। हर कोई हिन्दू नववर्ष के आगमन पर उत्साहित नजर आ रहा है।

निकली विशाल वाहन रैली

शुक्रवार को हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति के तत्वावधान में नव वर्ष (गुड़ी पड़वा) की पूर्व संध्या पर नगर के प्रमुख मार्गों पर एक विशाल वाहन रैली निकाली गई।

शुक्रवार को सायं 5 बजे नगर के गांधी चौराहो से वाहन रैली प्रारंभ हुई। रैली मंें पुलवामा में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धांजली देने के लिए शहीदों और सैनिको को समर्पित वाहन रैली में देश भक्ति से ओतप्रोत युवा सम्मिलित हुए। वाहन रैली से पूर्व भगवताचार्य संत मिथिलेश मेहता माँ शिवना को लेकर युवाओं को मार्गदर्शन दिया। जिसमें उन्होनंे कई जोशीले व प्रेरणादायी शब्दों से युवाओं में जोश भर दिया। वाहन रैली में भारत माता की जीवंत झांकी भी आर्कषक का केन्द्र रही।

यहां से निकली वाहन रैली

वाहन रैली गांधी चौराहे से प्रारंभ होकर उधमसिंह चौराहे बीपीएल चौराहा, गांधी चौराहा, भारत माता, सदर बाजार, मंण्डी गेट, प्रतापगढ़ पुलिया, सत्संग भवन, गणपतिचौक , नयापुरा, बालागंज, मुनीम जी , नई आबादी, बंटी चौराहा, गुप्ता कचोरी से पुनः भारत माता चौराहे पर पहुंचकर भारत माता की भव्य आरती के साथ समापन हुआ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts