Breaking News

आज से किसान आंदोलन प्रारंभ : लोगों ने धरों में किया सब्जियॉ स्टाक

Hello MDS Android App

प्रशासन ने कहा स्थिति सामान्य
दूध, सब्जी विक्रेता संघों ने कहा हम नहीं आंदोलन में
पिछले वर्ष की स्थिति से सामना कर चुके लोग इस बार भी भयभीत

मंदसौर। आज से किसान आंदोलन प्रारंभ होने जा रहा है। यह किसान आंदोलन 10 जून तक चलेगा। किसान संगठनों के अनुसार इस बार वे शहरों में नहीं आएंगे और गांवों को बंद रखेगे। वहीं प्रशासन का कहना है कि स्थिति सामान्य है दूध सब्जीयों के लिए लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। वहीं किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन मुस्तैद दिख रहा है। ग्रामीण दूध विक्रेता संघ और सब्जी विक्रेता संघों ने भी आव्ह्ान किया है कि वे भी किसी आंदोलन में शामिल नहीं है। लेकिन फिर भी पिछले वर्ष की स्थिति का सामना करने वाले नगरवासी भयभीत है और कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। इसलिए कई लोगों ने गुरूवार को ही सब्जी, दूध पाउडर, नमकीन, जरूरी दवाईयों जैसी वस्तुओं का स्टॉक कर लिया है।

पिछले बार भी आंदोलन सामान्य ही था
जिम्मेदार लोग कह रहे है कि इस बाद किसान आंदोलन सामान्य है और किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरकी से रखेगे। लेकिन वहीं आमजन का कहना है कि पिछली बार भी आंदोलन तो सामान्य ही था लेकिन स्थिति को विक्राल रूप लेते समय नहीं लगा। इसलिए जरूरी वस्तुएॅ घर में लाकर रख ली है।

जिला व पुलिस प्रशासन मुस्तैद
पिछली बार से सबक लेकर इस बार जिला व पुलिस प्रशासन दोनों ही मुस्तैद दिख रहें है। मंदसौर के आस पास के जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को मंदसौर बुलाया गया है। वहीं वज्र और दंगाईयों से निपटने के लिए वाहन भी कंट्रोल रूम पर खड़े है।

आंदोलन से पहले ही सब्जी व फल हुए महंगे
किसान आंदोलन चालू भी नहीं हुआ है और अभी से फल व सब्जीयों के भाव बढ़ने लगे है। फलों का राज बादाम आम जहॉ 40 से 50 रू किलो बिक रहा था व गुरूवार 60 रूपये तक पहंुच गया। तरबूज 20 रू प्रतिकिलो से 25 से 30 रू प्रतिकिलो बिका। सब्जीयों कके भावों में भी उछाल देखने को मिला। टमाटर जहॉ 10 से 15 रू प्रति किलो बिक रहा था वह गुरूवार को 20 से 25 रू प्रतिकिलो तक बिका। वहीं आलू का भाव 25 रू प्रतिकिलो तक पहुंच गया।

दूध की सप्लाई नहीं होगी प्रभावित
ग्रामीण दूध विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष हिम्मत डांगी ने बताया कि दूध की सप्लाई बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होने दी जाएगी। कोई बच्चा बिना दूध के नहीे रहेगा।

नाकों पर की नाकेबंदी
जिन पाइंटों को पूर्व में चिन्हित किया गया था वहां पर कैमरे भी लगाये जाऐगे और गुरूवार शाम से चिन्हित नाकों पर नाकेबंदी कर दी गई है – सुन्दरसिंह कनेश, एएसपी, मंदसौर

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *