Breaking News

आदर्श सांसद ग्राम बेहपुर में समीक्षा बैठक सम्पन्न

ग्राम की महिलाओं और बच्चों को बीमारियों से मुक्त करें- श्री गुप्ता

मंदसौर निप्र। ग्राम बेहपुर में रोटी राम गौशाला में आदर्श सांसद ग्राम की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। जिसमें महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य, प्रधानमंत्री आवास योजना, दुग्ध उत्पादन व भावांतर भुगतान योजना आदि पर गहन चर्चा की गई।

बैठक में स्वास्थ्य से संबंधित विषय पर चर्चा करते हुए एनीमियों रक्त अल्पता की बिमारी महिलाओं में 66 प्रतिशत व बच्चों में 33 प्रतिशत पाई गई। इस पर सांसद ने तुंरत सी.एम.एच.ओ को निर्देशित कर एक वर्ष में इस बिमारी से ग्राम की महिलाओं और बच्चों को मुक्त करने हेतु जरूरी उपचार किये जाने के निर्देश दिए। वहीं आंगनवाड़ी में 51 में से 47 बच्चें कमवजनी व 3 बच्चें कुपोषित पाएं गये।

इस हेतु सांसद द्वारा महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया। दुग्ध उत्पादन में बढ़ावा देने हेतु सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा हर संभव मद्द करने के लिए आश्वासन दिया।
सांसद गुप्ता द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले निर्धारित लक्ष्य को जल्द पूर्ण करने व स्वच्छता अभियान के तहत शौचालयों को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। माह के अंत तक ग्राम ओडीएफ घोषित हो जाएगा। वहीं किसानो से चर्चा करते हुए भावांतर भुगतान योजना के बारे में जानकारी देकर शत्-प्रतिशत किसानो के पंजीयन हो ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाये के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts