Breaking News

आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा : लोकमान्य तिलक स्कूल में रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई

मंदसौर। आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा प्रचारदृप्रसार को लेकर स्थानीय लोकमान्य तिलक हायर सेकेण्ड्री स्कूल में रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के अतिथि के रुप में मंदसौर नपाध्यक्ष एवं नगर यात्रा प्रभारी श्री प्रहलाद बंधवारए सह प्रभारी श्री क्षितीज पुरोहितए समिति सदस्य श्री प्रकाश सिसौदिया पत्रकारए श्री मनीष भावसार एवं श्री ब्रजेश आर्य उपस्थित थे। विद्यालय के बच्चों द्वारा बनाई गई रंगोली को सभी ने सराहा। विद्यालय के संचालक एवं समिति सदस्य श्री हिम्मत डांगी ने आदि शंकराचार्य एकात्म यात्रा विद्यालय परिवार द्वारा किए गए आयोजन की रुपरेखा बताई।
नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने कहा कि यह यात्रा मंदसौर में 10 जनवरी को आएगी। आदि शंकराचार्य शिव के अवतार है और उन्होंने अल्प आयु में ही देश में 4 पीठो की स्थापना की। कई उपनिषदों एवं श्लोकों का निर्माण किया। आदि शंकराचार्य की जीवनी से हर वर्ग परिचित हो इसको लेकर यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा सह प्रभारी क्षितीज पुरोहित ने इस अवसर पर रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की।
यह रहे प्रतियोगिता के विजेता निबंध प्रतियोगिता मेंदशरथ चौहान प्रथमए प्रज्ञा पाटीदार द्वितीयए मेघा फोतानी तृतीय रहे। इस अवसर पर विद्यालय की एक मुस्लिम बालिका कुमारी फिजा नाहरु खां ने आदि शंकराचार्य पर निबंध लिखकर एक मिसाल पेश की। बालिका को प्रोत्साहन पुरुस्कार प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन ओम सूर्यवंशी द्वारा किया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts