Breaking News

आने वाले दिनों में होगें बड़े खुलासे – डायमंड ज्‍वैलर्स संचालक (पूरी रिपोर्ट)

मामला इस प्रकार मोड़ लेता है कि सोमवार को एसपी से मुलाकात करने के बाद डायमंड ज्वेलर्स के संचालक अनिल सोनी एवं सुनील सोनी ने अपने ज्वेलरी शोरूम को हमेशा के लिए बंद कर दिया और बाहर पोस्टर लगा दिया पुलिस प्रशासन जिंदाबाद आज से शो रूम बंद ऐसा माना जा रहा है कि जिले के पुलिस कप्तान से मिलने के बाद डायमंड ज्वेलर्स के संचालक अनिल सोनी को निराशा हाथ लगी है जिसके परिणाम स्वरूप उन्होंने अपना ज्वेलरी शोरूम बंद कर दिया है बाजार में यह चर्चा की पुलिस को कुछ खास लोगों के नाम खुलासे करना है और किसी न किसी दबाव के कारण पुलिस नामों का खुलासा नहीं कर पा रही है। पुलिस के दबाव का यह पहला मामला नहीं है इसके पहले भी अब तक के इतिहास में किसी विधायक के घर 25 लाख की चोरी का सबसे बड़ा मामला आया था जिसको पुलिस आज तक हल नहीं कर पाई है। ऐसे मामले में पुलिस पहले से ही जनता से नजरें नहीं मिला पा रही है। जिसके चलते हैं भारी दबाव में काम कर रही है। उसी प्रकार कुछ समय पूर्व फर्जी रजिस्ट्री कांड में चर्चा में है कुछ सरकारी मुलाजिमों को भारी दबाव के चलते पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाई तथा इसी प्रकार से अवैध वसूली के लिए कुख्यात लाला पठानों से संबंध रखने वाले मंदसौर के सफेदपोश व्यापारियों के नाम भी पुलिस उजागर नहीं कर पा रही है । हाल ही में भूमाफियाओं सहित जमीन की दलाली में पठान की दखलंदाजी तथा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के नियमों की अनदेखी कर सफेदपोश तथा प्रशासन की मिलीभगत जगजाहिर है। इसी प्रकार पूर्व में सोनी बंधुओ पर लाला पठानों ने जमीन संबंधी विवाद के चलते ही गोलियां चलाई थी । इस प्रकार भूमाफियाओ से सांठगाँठ कर अपराधिक प्रवृत्ति लाला पठान स्थानिय व्यापारियों से अवैध वसूली का खेल कर करोडो से वारे न्यारे हो रहे है ।

आम जनता में प्रशासन के प्रति घोर निराशा के भाव
आज प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार है और वह शिवराज सिंह जिस राजनीतिक दल से ताल्लुक रखते हैं उस राजनीतिक दल की सत्ता तक पहुंचने की सीढ़ी बहुसंख्यक हिंदू समाज रहा है उसी बहुसंख्यक हिंदू समाज को विशेष वर्ग का डर दिखा दिखा कर भाजपा ने वोट कबाड़े हैं और आज सत्ता की रानी के साथ गलबहिया करते हुए सत्ता सुंदरी के सारे भोग विलास का आनंद ले रहे है । ऐसे में लाला पठानों के अवैध वसूली से परेशान होकर मंदसौर के ज्वेलरी शोरूम का बंद होना शिवराज सरकार को बहुत बड़ा प्रश्नचिंह लगाता है भाजपा शासन को आज 13 वर्ष का समय बीतने के बाद भी आम व्यापारी यदि दहशत के साए में रहेगा तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गरीब आम इंसान प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के क्रियाकलापों से किस कदर प्रताड़ित हो रहा है। यह एक बहुत बड़ा सवाल वर्तमान के भाजपा जनप्रतिनिधियों एवं संगठन के नेताओं पर तारी हो रहा है जबकि अधिकांश नेता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पाठशाला से सबक लेकर निकले हैं।

मंदसौर के समस्त निर्वाचित जनप्रतिनिधि से लेकर संघटन स्तर के बड़े नेता सिर्फ मीडिया के कुरेदने पर ही लाला पठानों के खिलाफ बोल रहे हैं जबकि आगे आकर अभी तक किसी भी नेता ने सार्वजनिक मंच से लाला पठानों के खिलाफ कोई बड़ी लड़ाई अभी तक नहीं लड़ी है । जबकि वोट के भूखे नेताओं को सिर्फ एक मौका चाहिए जनता को अपने पक्ष में करने का लेकिन भाजपा के नेताओं की चुप्पी कहीं ना कहीं स्वयं की पोल खुलने का डर माना जा सकता है ।

कुछ प्रश्न ऐसे हैं जिनका जवाब जिम्मेदारों से किसी भी हालत में सार्वजनिक रूप से आना चाहिए क्या नेता मंडली को अपराधिक लाला पठानों के साथ मधुर संबंधी सफेदपोशों की पूरी जानकारी है ? यदि है तो उनके नाम क्यों नहीं बताया जा रहे हैं ? दूसरा यह कि यदि उन सफेदपोशो के नाम उजागर होते हैं तो क्या पार्टी को बदनामी का खतरा है? या नेताओं को अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है ?

डायमंड ज्वेलर्स के संचालक प्रदेश से पलायन का मन बना रहे हैं-
डायमंड ज्वेलर्स के संचालक अनिल सोनी से जब फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम बहुत निराश और हताश हो चुके हैं हमें समझ नहीं आ रहा है कि कौन हमारा दुश्मन है और कौन हमारा हितेषी ऐसी स्थिति में 24 घंटे जान का खतरा बना रहता है और धीरे-धीरे हमारे व्यापार पर भी विपरीत प्रभाव पड़ने लगा है । मंदसौर में डायमंड ज्वेलर्स के शोरूम के रूप में एक अच्छी गुणवत्ता पूर्वक व्यापार करने का जो हमने सिलसिला प्रारंभ किया था उसको हम बंद कर किसी दूसरे प्रदेश में व्यापार स्थापित करने की विचार विमर्श कर रहे हैं ।

अनिल सोनी ने लगाए गंभीर आरोप
इसी तारतम्य में डायमंड ज्वेलर्स के मालिक अनिल सोनी द्वारा उनके शोरूम बंद किए जाने को लेकर हेलो मन्‍दसौर डॉट कॉम से विशेष चर्चा में संचालक सोनी ने सनखीनेज आरोप लगाते हुए बताया है कि कय्यूम लाला को उसके गुर्गो का सरगना बताया है । सिम्मी तथा आतंकवादियों से संबंध होने का भी अंदेशा अनिल सोनी ने जाहिर किया है । यदि अनिल सोनी की बात में सच्चाई है तब देखना यह है कि प्रशासन तथा शिवराज सरकार प्रदेश के व्यापारियों को भयमुक्त व्यापार के लिए अपनी कार्यवाहीयों से कैसे आश्वस्त करती है । पुलिस भी कर रही है अपना कार्य
10 हजार का इनामी बदमाश शूटर नदीम धराया। डायमंड ज्वेलर्स के अजय सोनी पर चलायी थी गोलियां। मंदसौर में डायमंड ज्वेलर्स पर फायरिंग के दौरान रैकी और नीमच में अजय सोनी पर हुई फायरिंग के शूटर नदीम को पुलिस ने शिकंजे में ले लिया हैं। अपुष्ट सूत्रों के अनुसार डायमंड ज्वेलर्स पर मंदसौर के बाद नीमच में संचालक अजय सोनी पर फायरिंग करने वाले मैन शूटर नदीम पिता शफी मोहम्मद निवासी अचेरी को मंदसौर पुलिस ने धर लिया हैं। एस पी ओ.पी. त्रिपाठी के निर्देशन में मंदसौर के वाय डी नगर टी आई योगेंद्रसिंह सिसोदिया और विनोदसिंह कुशवाह की अगुवाई में गए दल ने अचेरी के करीब से ही नदीम को शिकंजे में लिया हैं। गौरतलब हैं कि 5 हजार के इनामी फैय्याज को भी इसी टीम ने पकड़ा था।

मंदसौर में भी की थी रैकी:-
जानकारी के मुताबिक नदीम कुख्यात बदमाश होकर अंसार का भांजा भी हैं। नीमच में अजय सोनी पर 10 जनवरी को नदीम ने ही फायरिंग की थी। इतना ही नहीं मंदसौर में डायमंड ज्वेलर्स पर गोलीबारी की घटना में फैय्याज के साथ नदीम ने रैकी भी थी।

10 हजार का है इनाम:-
मंदसौर और नीमच की घटना की जघन्यता और नदीम के अपराधों की फेहरिस्त को देखते हुए मंदसौर एस पी ओ. पी. त्रिपाठी और नीमच एस पी ने 5-5 हजार के इनाम भी घोषित किये हुए हैं।

बांसवाड़ा से नीमच तक अपराध:-
बताया जाता हैं कि नदीम पर प्रतापगढ़ में किसी बोहरा समाज के व्यापारी को चमकाने के साथ ही मंदसौर, नीमच और राजस्थान के बांसवाड़ा क्षेत्र में कोई 7 से 8 मामले दर्ज हैं।

इनका रहा सराहनीय योगदान:-
पुलिस की इस बड़ी सफलता में एस पी ओ. पी. त्रिपाठी के मार्गदर्शन, एडिशनल एस पी अजयप्रतापसिंह और सी एस पी साईं कृष्णा के निर्देशन में टी आई योगेंद्रसिंह सिसोदिया व विनोदसिंह कुशवाह, एस आई देवड़ा, साइबर सेल प्रभारी अजय शर्मा, ए एस आई संजयप्रतापसिंह आरक्षक कैलाश बघेल, राजवीर व जितेंद्रसिंह की भूमिका सराहनीय रही।

शाहरुख रिमांड पर, नदीम पर रासुका
डायमंड ज्वैलर्स गोलीकांड के आरोप में गिरफ्तार मुल्तानपुरा निवासी शाहरुख को पुलिस ने फिर कोर्ट में पेश किया। यहां से एक दिन के रिमांड पर सौंपने के आदेश हुए। एक अन्य आरोपी नदीम पर रासुका में कार्रवाई की गई। मंगलवार को सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने टीम ने नई आबादी स्थित चुन्नू लाला की बिल्डिंग में दुकानों व दस्तावेजों की जांच की। फिलहाल विभाग के अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

दोपहर को सेल्स टैक्स विभाग की निरीक्षक प्रेम चौहान व सुमित बारिया नई आबादी स्थित चुन्नू लाला की बिल्डिंग पहुंचे। यहां सैलून, रेडिमेड गारमेट्स, गिफ्ट आइटम, पूल क्लब व जिम में दस्तावेज चैक किए। इससे पहले टीम ने चौराहे पर स्थित दुकान के संचालकों से भी जानकारी ली। सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी शाहरुख को कोर्ट में पेश किया जहां से एक दिन के रिमांड पर सौंपा। टीआई विनोदसिंह कुशवाह ने बताया नदीम पर रासुका में कार्रवाई की।

आम जन की सुरक्षा को लेकर किसी को भी बक्षा नही जाऐगा। श्री त्रिपाठी।
मंदसौर- नगर हित में आमजन की सुरक्षा को लेकर दषपुर नगर सेवा युनियन के अध्यक्ष हिम्मत डांगी के नेतृत्व में संगठन के सदस्यो द्धारा आज गांधी चैराहे पर ट्राफिक जाम कर जनहित की विभिन्न मांगो को लेकर रेली के रूप में नगर सेवा वाहन पुलिस अधिक्षक कार्यालय पर पहुंच कर एस.पी. महोदय को ज्ञापन दिया गया।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधिक्षक ने कहा कि आम जन कैसे सुरक्षित रहे, नगर में कैसे षांति रहें। जो अपराधिकतत्व हैं, उनपर जैसे-जैसे जानकारिया षिकायतें प्रमााण मिलते जा रहें, वेसे-वेसे दण्डात्मक कार्यवाही की जा रही है। यातायात को लेकर काफी लम्बे समय से षिकायते आ रही थी। जेसे ओव्हरलोडिंग बिना कागज जेसी अन्य षिकायते प्रात्त हो रही थी। और आज आपके प्रतिनिधि मण्डल ने भी इन व्यवस्थाओं को लेकर सुधारने का सहयोग के साथ अनुरोध किया है। तो निष्चित ही हम अतिषिघ्र इन समस्याओं को लेकर आर.टि.यों और आपके संगठन के साथ बेठकर जल्द निराकरण करेंगे।
इस अवसर पर श्री डांगी ने कहा की रेल्वे स्टेषन व दोनों बस स्टेण्ड पर जब गाडिया आति है। तब कुछ आटों चालको द्वारा सवारियों को घेर लिया जाता है। नगर सेवा रूठ पर चलने वाले आटोे रिक्षाओं पर सख्त कार्यवाही कर इस व्यवस्था को भी सुधारने के लिए ध्यान आकर्शण कराया तथा षिघ्र ही रेल्वे व बस स्टेण्ड पर प्रीपेड बुथ चालु करने का भी अनुरोध किया।
इस अवसर पर चन्द्रषेखर सोलंकी, फर्जन खान, षरिफ खान, मनोज पंवार, षाहरूख खान, जगदिष भाई, राजु जैन, जावेद भाई, अषोक जैन, विपिन दुबे, विनोद भाई, षाखिर भाई, षकिल भाई और सलिम खान आदि समस्त युनियन के सदस्य गण उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन उपाध्यक्ष प्रकाष पिपलोदिया ने किया। और अन्त में आभार सुनिल ताम्बा ने माना

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts