Breaking News

आश्वासन के बाद भी मुत्रालय नहीं हटने से जैन समाज में क्षोभ

विवश होकर संपूर्ण जैन समाज करेगा चरणबद्ध आंदोलन

मन्दसौर। जैन समाज द्वारा दिनांक 27.09.2018 से निरंतर सम्पूर्ण समाज व प्रतिनिधि मण्डल के रूप में क्षेत्रिय सांसद, विधायक, नगरपालिका अध्यक्ष, नगरपालिका सीएमओ आदि वरिष्ठजनों से मुलाकात कर चुका है, व सभी के द्वारा जैन समाज केा उक्त मुत्रालयों को हटाने का आश्वासन दिया गया है। नगरपालिका अध्यक्ष व नगरपालिका सीएमओ के द्वारा जैन समाज को यह अवगत कराया गया कि वे शिघ्र एक प्रतिनिधि मण्डल को बुलाकर व उनसे चर्चा कर उक्त मुत्रालयों के संबंध में उचित निर्णय लेकर उक्त मुत्रालयों को हटवा देंगे जिस आश्वासन के आधार पर सम्पूर्ण जैन समाज में विश्वास किया किन्तु आज दिनांक तक नगरपालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ द्वारा जैन समाज के किसी भी प्रतिनिधि मण्डल को नहीं बुलाया गया न काई चर्चा की गई  ना ही आज तक कोई पत्र व्यवहार किया गया। इससे संपूर्ण जैन समाज में क्षोभ है।
नगरपालिका परिषद् व क्षेत्रीय पार्षद द्वारा अत्यधिक स्थान घेरते हुए व अत्यधिक मात्रा में आवश्यकता से अधिक मुत्रालयों का निर्माण बिना समाज को अवगत कराये ताबड़ तोड़ व रातोरात समाज के संस्था के कार्यालय के द्वार के बाहर दिन रात काम चला कर महज 2-3 दिनों में 4 रेडिमेड बने मुत्रालयों को रख दिया गया है, जबकि उक्त स्थल पर इतने मुत्रालयों की आवश्यकता न तो पूर्व में थी न वर्तमान में है। और उक्त मुत्रालयों के आसपास के क्षेत्र में अन्य मुत्रालय भी पूर्व से बने हुए है, जो कि अनुपयोगी पड़े हुए है। उक्त रेडिमेड मुत्रालयों को रखने के दौरान जैन समाज द्वारा नगरपालिका अध्यक्ष का ध्यान आकर्षित करवाया गया जिस पर उनके द्वारा इस तरह  का कोई निर्माण संस्था के गेट व कार्यालय के आगे नहीं करने का आश्वासन दिया गया किन्तु उसी दौरान रातो रात काम चलाकर 4 मुत्रालयों का निर्माण कर दिया गया जिससे संपूर्ण जैन समाज में पूर्ण आक्रोश व्याप्त है।
अगर शिघ्र ही वहां से मुत्रालयों को नहीं हटाया गया तो शांतिप्रिय जैन समाज को आंदोलन करने हेतु विवश होना पड़ेगा। व संपूर्ण जैन समाज द्वारा चरणबद्ध तरीकों से आंदोलन किया जावेगा, जिसके लिये नगरपालिका अध्यक्ष व सीएमओ जिम्मेदार रहेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts