Breaking News

उत्कृष्ट सेवा कार्या के लिए किसानों ने किया पूर्व सरपंच जैन का सम्मान

पूर्व सरंचप जैन ने कुचड़ौद को आगे बढ़ाने का कार्य किया – श्री वर्मा

मंदसौर। 17 जून रविवार को कुचड़ौद के पूर्व सरपंच चांदमल जैन का अपने उत्कृष्ट सेवा कार्यो के लिए कुचड़ौद व समीपस्थ गांवो के किसानों ने शॉल श्रीफल व अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान किया।

समाजसेवी प्रकाश जैन कुचड़ौद परिवार द्वारा 16 व 17 जून के दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन कुचड़ौद में ही किया गया। जिसके अंतर्गत 16 जून शनिवार को पंच परमेष्ठी विधान व रात्रि को भजन संध्या का भव्य आयोजन हुआ। वहीं 17 जून रविवार को श्रीजी भगवान की रथयात्रा के साथ साथ सनसाईन पब्लिक स्कूल के नवीन विद्यालय भवन का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर लगभग 20 वर्षो तक ग्राम पंचायत कुचड़ौद के सरपंच रहें चांदमल जी जैन का क्षेत्रीय किसानों द्वारा सम्मान समारोह पूर्वक किया गया। इसके साथ ही संकल जैन समाज कुचड़ौद ने भी श्री चांदमल जी जैन का सम्मान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कमीश्नर वाणिज्यकर विभाग ओ पी वर्मा, पूर्व प्रोफेसर पी जी कॉलेज मंदसौर आर एस राठौर एवं अध्यक्षता नेशनल मीडिया फाउण्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र जैन ने की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने चांदमल जी सरपंच सा से मैं पारिवारिक रूप से जुड़ा हुआ हूॅ 35 वर्षो से इस परिवार से जुड़ा हॅू। श्री जैन परिवार द्वारा कई साामजिक कार्य किए है कुचड़ौद में हायर सेकेण्डरी स्कूल लाए और भवन की कमी होने पर स्वयं ने भवन भी बनाकर स्कूल को दान दिया। ऐसे अनेेक कार्य चांदमल जी जैन सा द्वारा किए गए है। वे सच में आज कुचड़ौद वासियों के लिए सम्मान के पात्र है।

विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित प्रो राठौर ने कहा कि जीवन में सबसे बड़ा दान शिक्षा दान होता है। प्रकाश जी जैन जो शिक्षा के क्षेत्र में जो कार्य कर रहें है वह सराहनीय है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजेन्द्र जैन ने कहा कि प्रकाश जी का उद्देशय शिक्षा से पैस कमाना नहीं है वो भी आज के जमाने में जहॉ शिक्षा का बाजारीकरण हो गया है और हर कोई शिक्षा के माध्यम से पैसा कमाना चाह रहा है। श्री जैन ने कहा कि स्कूल में आधुनिक सुविधाएॅ हो ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलें ऐसी मेरी शुभकामनाएॅ।

परिवार के प्रकाश जैन कुचड़ौद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी शिक्षा का स्तर उठ नहीं पा रहा है। मैं स्वयं भी बचपन ने कुचड़ौद में रहकर बड़ा हुआ हॅू। यहॉ पर शिक्षा का स्तर अच्छा हो बच्चों को आधुनिक शिक्षा मिल सके सिर्फ उसी उद्देश्य से मैंने इस स्कूल को खोला है इस स्कूल से मुझे लाभ की कोई जरूरत नहीं है। यह सिर्फ हमारा सेवा प्रकल्प है।

स्वागत भाषण देते हुए इष्टा भाचावत ने कहा कि मैं अपने पिता का स्थान तो नहीं ले सकती लेकिन आज जो हमारे बीच अतिथि आए उनका मैं स्वागत करती हॅू एवं हमारे सम्मानीय चांदमल जी दादाजी का सम्मान करने वाले किसानों का भी आभार जिन्होने 20 वर्षो की सेवा को आज सम्मानित किया।

इस अवसर पर मंदसौर के पत्रकार विक्रम विद्यार्थी, महावीर प्रकाश अग्रवाल, बलवंत फांफरिया, सुरेश भाटी, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष परशुराम सिसौदिया, सुरेश कचरानिया, रामविलास धाकड़, भूपेन्द्र भंडारी, अजित पामेचा, भूपेन्द्र सिंह राठौर, विनोद गुप्ता, रमेश सेठिया, घनश्याम पंवार, रामेश्वर पाटीदार, बाबुलाल जैन, प्रकाश जैन, समरथ मल जैन, मांगीलाल जैन, राहुल पाटीदार, रघुवीरसिंह पंवार, नारायणसिंह पंवार, भंवरलाल मेंगरिया, रामप्रताप कुन्डेड़, शंकर राठौर, महेश गुजरिया, जगदीश जाट आदि गणमान्य नागरिक व बड़ी संख्या में समाजजन व ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन व पं अरविन्द जैन ने किया। आभार प्रकाश जैन कुचड़ौद ने माना। अभिनंदन पत्र का वाचन श्रीमती सुनिता बण्डी ने किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts