एक बच्ची से डर गए मौलाना !

Hello MDS Android App

इंडियन आइडल फेम नाहिद आफरीन के खिलाफ 46 मौलानाओं ने जारी किया फतवा

असम में इंडियन आइडल फेम नाहिद आफरीन के खिलाफ फतवे जारी किए गए हैं आफरीन के खिलाफ यह फतवे इसलिए जारी किए गए हैं ताकि उसे लोगों के सामने गाना गाने से रोका जा सके साल 2015 में म्यूजिकल रिएलिटी टीवी शो इंडियन आइडल जूनियर की फर्स्ट रनर अप रही नाहिद के खि‍लाफ 46 फतवे जारी किए गए हैं मंगलवार को मध्य असम के होजई और नागांव जिलों में ऐसे कई पर्चे बांटे गए जिसमें असमिया भाषा में फतवा और फतवा जारी करने वाले लोगों का नाम लिखा था इस फतवे के मुताबिक 25 मार्च को असम के लंका इलाके के उदाली सोनई बीबी कॉलेज में 16 साल की नाहिद को परफॉर्म करना है जो पूरी तरह से शरिया के खिलाफ है इस फतवे के मुताबिक म्यूजिकल

आसाम की छोटी सी बच्ची नाहिद से मौलाना डर गए हैं । उन्होंने उसके खिलाफ फतवों की बौछार कर दी है उसका कसूर केवल इतना था कि वह सिंगिंग करती है और इसी वजह से वह कट्टरपंथियों के निशाने पर है । यह हाल हिंदुस्तान का है जहाँ देश डिजिटल युग में प्रवेश कर रहा है महाशक्ति बनने का ख्वाब देख रहा है ।
कट्टरपंथियों को नाहिद ने जहाँ मुहतोड़ जवाब दिया है वहीँ शाजिया इल्मी ने भी मौलानाओं को खरी -खरी सुनाई है और अपनी सोच बदलने को कहा है ।
वहीँ आसाम सरकार ने नाहिद को सुरक्षा देने को कहा है ।

इस फतवे के पर्चे असम के होजाई और नागाओं में 14 मार्च को बांटे गए. इनमें लिखा है,

म्यूज़िकल नाइट जैसे कार्यक्रम शरिया के खिलाफ हैं. अगर मस्जिदों, मदरसों, ईदगाहों के मैदान में ऐसे कार्यक्रम होते हैं तो हमारी आने वाली नस्लें अल्लाह के गुस्से का शिकार बनेंगी.
यहां 25 मार्च को असम के लंका में होने वाली म्यूज़िकल नाइट के बारे में बात हो रही है. अाफरीं इसमें गाने वाली हैं. ये कार्यक्रम लंका के उदाली सोनाई बीबी कॉलेज में होगा.

नाहिद आफरीं. कपिल शर्मा के साथ.
फतवे पर नाहिद ने अपनी बात कह दी है. उन्होंने कहा,

मुझे इससे चोट पहुंची है. लेकिन कई मुस्लिम गायकों ने मुझे गाना कभी न छोड़ने की प्रेरणा दी है. मैं गाना कभी नहीं छोड़ूंगी
नाहिद आफरीं असम के सोनितपुर ज़िले से हैं. वो 2015 के इंडियन आइडल जूनियर में रनर-अप रही थीं. वो शो नहीं जीतीं लेकिन उनकी गायकी खूब पसंद की गई. उनके फैन्स में असम के तब के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई भी थे. आफरीं को बॉलीवुड से पहला ऑफर इंडियन आइडल जूनियर के खत्म होने से पहले ही मिल गया था. शो के जज विशाल ददलानी और सोनाक्षी सिन्हा ने उनसे वादा किया कि वो उनसे फिल्म में गाना गवाएंगे. वादा पूरा हुआ और सोनाक्षी की फिल्म अकीरा में रज-रज के गाने में सोनाक्षी और विशाल के अलावा आफरीं ने भी आवाज़ दी

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *