Breaking News

एक लाख से अधिक पोस्टकार्ड लिखने के बाद भी मेडिकल काॅलेज के लिये शासन की कोई पहल नहीं

मन्दसौर निप्र। सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपाज नगर मण्डल के पूर्व अध्यक्ष सुनिल बंसल ने एक वक्तव्य में कहा है कि मंदसौर में मेडिकल काॅलेज की स्थापना के लिये मिशन मंदसौर के तहत दो वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान काफी सघन रूप से शुरू किया गया जिसमें एक लाख 11 हजार पोस्टकार्ड मंदसौर में मेडिकल काॅलेज खोलने की मांग को लेकर भेजे गए किन्तु इस दिशा में शासन द्वारा अभी तक कोई पहल नहीं की गई है।
श्री बंसल ने बताया कि मेडिकल काॅलेज की मांग के लिये पोस्टकार्ड अभियान में यहां के सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष, वर्तमान विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक व अन्य सभी सक्षम जनप्रतिनिधियों सहित क्षेत्र की हजारों हजार जनता ने समर्थन दिया व मुख्यमंत्री को पोस्टकार्ड लिखे। हर समाज, हर तबके, सभी संगठनों, संस्थाओं तथा राजनैतिक दलों ने भी इस अभियान में सक्रियता से भाग लिया किन्तु शासन पर इसका कोई असर नहीं है।
उन्होंने कहा कि मंदसौर में मेडिकल काॅलेज के अभाव में लोग बेवक्त की मौत मर रहे है। हाईवे-फोर लेन मौत का मार्ग हो गया है, जिला चिकित्सालय में आधुनिक चिकित्सकीय उपकरणों व डाॅक्टरों की बहुत कमी है। आसपास के 200 कि.मी. दोनों दिशाओं की परिधि में कहीं मेडिकल काॅलेज नहीं है।
श्री बंसल ने कहा कि यह बेहद संवेदनशील मुद्दा है। इस ओर शासन को गंभीरता से विचार करना चाहिये। जल्द ही इस दिशा में कोई निर्णय नहीं हुआ तो व्यापक जन आंदोलन के लिये विवश होना पड़ेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts