Breaking News

एमपी: कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, शिवराज के खिलाफ अरुण यादव को उतारा

भोपाल मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की है। इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम हैं। खास बात यह है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव में उतारा है।

मानपुर (अनुसूचित जनजाति) सीट से तिलकराज सिंह की जगह ज्ञानवती सिंह को टिकट दिया गया है। इंदौर-1 सीट से प्रीति अग्निहोत्री की जगह संजय शुक्ला को टिकट मिला है। वहीं रतलाम ग्रामीण (एसटी) सीट से लक्ष्मण सिंह डिंडोर का टिकट काटकर थावर लाल भूरिया को मौका दिया गया है। इसके साथ ही इंदौर-2 से मोहन सिंह सेंगर और इंदौर-5 से सत्यनारायण पटेल चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए एक चरण में 28 नवंबर को मतदान होगा। कांग्रेस ने कई बीजेपी नेताओं को टिकट दिए है। पांचवीं सूची में बीजेपी छोड़कर पार्टी में आए सरताज सिंह को होशंगाबाद से टिकट दिया गया है। वह स्पीकर सीताशरण शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह को बारां सिवनी से प्रत्याशी बनाया गया है। संजय शर्मा तेंदूखेड़ा से पिछला चुनाव बीजेपी प्रत्याशी के रूप में जीते थे। इस बार वह कांग्रेस के टिकट पर लड़ रहे हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts